Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
भारत

मायावती की मांग: पेगासस जासूसी कांड मामले में सुप्रीम कोर्ट लें संज्ञान, खुद की निगरानी में कराए जांच

Thursday, July 29, 2021 12:40 PM
मायावती (फाइल फोटो)

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने कथित पेगासस जासूसी मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराने की मांग की है। मायावती ने गुरुवार को ट्वीट किया कि संसद का चालू मानसून सत्र देश, जनहित व किसानों आदि के अति-जरूरी मुद्दों पर सरकार व विपक्ष के बीच अविश्वास व भारी टकराव के कारण यह सत्र सही से चल नहीं पा रहा है। पेगासस जासूसी काण्ड भी काफी गरमा रहा है, फिर भी केंद्र इस मुद्दे की जांच कराने को तैयार नहीं। देश चिंतित है।

उन्होंने कहा कि बीएसपी सुप्रीम कोर्ट से यह अनुरोध करती है कि वह देश में इस बहुचर्चित पेगासस जासूसी काण्ड के मामले में खुद ही संज्ञान लेकर इसकी जांच अपनी निगरानी में कराए ताकि इसको लेकर सच्चाई जनता के सामने आ सके। गौरतलब है कि चालू मानसून सत्र में पेगासस जासूसी कांड, किसानों की समस्याओं, महंगाई आदि मुद्दों को लेकर संसद की कार्यवाही बाधित हो रही है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

असम और बिहार में बाढ़ का कहर, NDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

असम के 30 जिले बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं। बाढ़ से करीब 15 लोग अपनी जान गवां चुके है। बाढ़ से बचने के लिए लोग सुरक्षित स्थान ढूंढ रहे है।

16/07/2019

मुंबई में कोरोना से एएसआई की मौत, राज्य में अबतक कुल 714 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित

मुंबई पुलिस के विनोबा भावे नगर थाना में तैनात सहायक पुलिस उप निरीक्षक (एएसआई) सुनील दत्तात्रेय कलगुटकर की कोरोना वायरस से मृत्यु हो गई है।

10/05/2020

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से दाखिल किया नामांकन, रोड शो में दिखाई ताकत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को नंदीग्राम विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। बनर्जी के उप मंडल अधिकारी के कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान तृणमूल कांग्रेस नेता सुब्रत बख्शी भी मौजूद थीं।

10/03/2021

केंद्रीय मंत्री ने केजरीवाल पर लगाया तिरंगे का अपमान करने का आरोप, कहा- सफेद रंग की जगह हरा हिस्सा बढ़ाया

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तिरंगे का अपमान करने का आरोप लगाया है। इस विषय को लेकर पटेल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के पीछे राष्ट्रीय ध्वज को गलत तरीके से लगाया जाता है।

28/05/2021

बिहार में 3000 करोड़ की लागत से गंगा पर नए पुल का होगा निर्माण: गडकरी

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को बिहार की लाइफलाइन माने जाने वाले महात्मा गांधी सेतु के पश्चिमी लेन के सुपर स्ट्रक्चर का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने पटना जिले में गंगा नदी पर 3000 करोड़ रुपए की लागत से चार लेन पुल का निर्माण कराए जाने की घोषणा की।

31/07/2020

उत्तर प्रदेश: अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत, कई गंभीर, सीएम ने दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ जिले के जवां और लोधा क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से दो ट्रक चालकों समेत 12 लोगों की मृत्यु हो गई है जबकि 11 को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। इस मामले में पुलिस ने शराब कारोबारी और ठेके के सेल्समैन को हिरासत में लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए दोषियों पर राष्ट्रीयु सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

28/05/2021

चीन सीमा विवाद पर मोदी की चुप्पी से हैरान हूं : राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि वह हैरान हैं कि चीन के सैनिकों के भारतीय सीमा में घुस आने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पूरे प्रकरण पर चुप्पी साधे हुए हैं।

10/06/2020