Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

विपक्ष के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार, कहा- किसी राज्य ने नहीं कहा, उनके यहां ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई

Wednesday, July 21, 2021 17:40 PM
संबित पात्रा ने विपक्ष पर साधा निशाना।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्र सरकार के ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं होने वाले बयान पर विपक्ष के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा है कि किसी भी राज्य ने नहीं कहा कि ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केंद्र सरकार के जवाब पर तीन चीजें ध्यान देने योग्य हैं। पहला केंद्र कहती है कि स्वास्थ्य राज्यों का विषय है। दूसरा केंद्र कहती है कि हम सिर्फ राज्यों के भेजे आंकड़ों को संग्रहित करते हैं और तीसरा सरकार ने एक दिशानिर्देश जारी किया है, जिसके आधार पर राज्य अपने मौत के आंकड़ों को रिपोर्ट कर सकें।

उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर हुई मौत पर कोई आंकड़ा नहीं भेजा। किसी ने यह नहीं कहा कि उनके राज्य में ऑक्सीजन की कमी को लेकर मौत हुई है। राज्यों से आई रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय मंत्री ने सदन में यह बात कही थी। केंद्र द्वारा डेटा तैयार नहीं किया जाता। राज्यों के आंकड़ों के आधार पर केंद्र ने सदन में जवाब दिया। विपक्ष बेवजह इस मामले पर राजनीति कर रहा है। विपक्ष में संवेदनशीलता की भारी कमी है। पात्रा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि चाहे महामारी हो, चाहे वैक्सीन का विषय हो हर विषय में झूठ बोलना, हर विषय में भ्रम फैलाना और हर विषय में लोगों को बरगलाना, ये गांधी ने हमेशा किया है।

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि केजरीवाल ने कोरोना काल के दौरान झूठ बोला। हालांकि, उनका झूठ समय रहते पकड़ा गया। हाईकोर्ट में दाखिल एक रिर्पोट के मुताबिक दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन से मौत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि गंभीर हालत होने के कारण इन मरीजों की मौत हुई थी। भाजपा प्रवक्ता ने सवाल किया कि क्या केजरीवाल की सरकार ने केंद्र को दिए गए आंकड़ों में एक भी मौत ऑक्सीजन की कमी से दिखाई? उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने माना है कि किसी प्रकार से कोई मौत ऑक्सीजन के कारण नहीं हुई है। शिवसेना नेता संजय राउत झूठ का सहारा लेकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। पात्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस शासित सरकार है और वह खुद कह रही है कि हमारे राज्य में एक भी मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की तरफ से किसी भी राज्य में कोरोना की मौत के कारणों में ऑक्सीजन की कमी नहीं लिखा गया था। विपक्ष ने कोरोना काल के दौरान केवल भ्रम फैलाने का काम किया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

श्रीनगर, गुलमर्ग, कुल्लू और मनाली में भारी बर्फबारी, लुत्फ उठा रहे पर्यटक

भारी बर्फबारी हो रही है, जिससे ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ गई है। रास्तों में बर्फ जमने से कई जगह जाम लग गया और पेड़ टूट कर सड़कों पर गिर गए है।

07/11/2019

सीए की सभी परीक्षा स्थगित

इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने होने वाली चार्टर्ड अकाउंटेंटस् (सीए) की सभी परीक्षायें स्थगित कर दी गयी।

09/11/2019

कोरोना को लेकर PM मोदी ने मुख्यमंत्रियों संग की चर्चा, केरल के सीएम नहीं हुए शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति पर चर्चा के लिए सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की। बैठक में उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। 22 मार्च से लागू लॉकडाउन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चौथी बार सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बात की, जिसमें महामारी की स्थिति और महामारी रोकने के लिए केंद्र और राज्यों द्वारा उठाए गए कदम पर चर्चा की।

27/04/2020

असली नहीं बल्कि नकली न्याय : महिला संगठन

आल इंडिया प्रोग्रेसिव वुमेन्स एसोसिएशन ने हैदराबाद बलात्कार कांड के चार संदिग्धों को सुबह मुठभेड़ में मार गिराने की घटना की कड़ी निंदा की है और इसकी जांच कराने की मांग की है।

06/12/2019

अमित शाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज, भाजपा ने जारी किया हिंसा का वीडियो

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के रोडशो के दौरान मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ।

15/05/2019

श्रमिकों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए बसों को जाने की अनुमति दें योगी सरकार: प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि लॉकडाउन के कारण पीड़ा झेलते हुए पैदल चल रहे श्रमिको को सम्मानपूर्वक घर भेजने की जिम्मेदारी सबकी है इसलिए उत्तर प्रदेश सरकार को नोएडा और गाजियाबाद बॉर्डर पर खड़ी बसों से प्रवासी मजदूरों को ले जाने की तत्काल अनुमति देनी चाहिए।

20/05/2020

सुप्रीम कोर्ट के 6 जज एच1एन1 फ्लू से पीड़ित : चंद्रचूड़

सुप्रीम कोर्ट के 6 न्यायाधीश एच1एन1 फ्लू से पीड़ित हैं। यह जानकारी उच्चतम न्यायालय के ही एक न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने खुली अदालत में मंगलवार को दी।

25/02/2020