Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

प्रेम शुक्ला और शाजिया इल्मी को बीजेपी में बड़ी जिम्मेदारी, बनाया पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता

Wednesday, July 21, 2021 16:05 PM
प्रेम शुक्ला और शाजिया इल्मी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रेम शुक्ला और शाजिया इल्मी को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है। भाजपा के महासचिव और कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह की ओर से बुधवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मुंबई के प्रेम शुक्ला और दिल्ली की शाजिया इल्मी को पार्टी में प्रवक्ता पद का दायित्व सौंपा है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। इस समय पार्टी के 25 राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं, जिनमें मीडिया विभाग के प्रमुख और मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी शामिल हैं।

भाजपा की नवनियुक्त प्रवक्ता शाजिया इल्मी ने नियुक्ति पत्र को ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष नड्डा का आभार व्यक्त किया। इल्मी ने कहा कि आधिकारिक प्रवक्ता बनने का दायित्व देने के लिए मैं आपके प्रति बेहद शुक्रगुजार हूं। धन्यवाद। सभी देशवासियों को ईद मुबारक। बता दें कि मई 2014 को शाजिया इल्मी आम आदमी पार्टी के सभी पदों से अपना इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गईं थी। वहीं, प्रेम शुक्ला 2015 में शिवसेना और उसके मुखपत्र में सभी पदों से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आजादी के बाद किसानों और मजदूरों के उत्थान के नाम पर दिए गए केवल खोखले नारे: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद दशकों तक किसान और श्रमिकों के उत्थान के नाम पर देश और राज्यों में अनेक सरकारें बनीं लेकिन उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया। किसानों, मजदूरों और महिलाओं के उत्थान के नाम पर खोखले नारे दिए गए।

25/09/2020

अभिनेता अरुण बख्शी भाजपा में शामिल, कहा, बॉलीवुड में दो तरह के लोग

जाने माने पाश्र्व गायक, अभिनेता एवं नाटककार अरुण बख्शी शनिवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बख्शी को भाजपा की सदस्यता पर्ची सौंपी और अंगवस्त्र पहना कर उनका स्वागत किया।

11/05/2019

PM मोदी ने जारी की किसान सम्मान निधि की 8वीं किस्त, 9.5 करोड़ किसानों के खातों में 2-2 हजार रुपए ट्रांसफर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त जारी की, जिसमें करीब 9.5 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में 2-2 हजार रुपए ट्रांसफर किए गए। इस पर केंद्र सरकार करीब 19,000 करोड़ रुपए खर्च करेगी। कार्यक्रम की शुरुआत केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने की। इस दौरान पीएम ने कुछ लाभार्थियों से बात भी की।

14/05/2021

फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश ना हों कार्यकर्ता, सतर्क और चौकन्ना रहें: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल को फर्जी बताते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को इनसे मायूस न होने तथा मतगणना तक ज्यादा चौकन्ना रहने की सलाह दी है।

22/05/2019

SC ने सेना में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन के लिए केंद्र को दी 1 महीने की मोहलत

सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय सेना में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन एवं कमांड पोस्ट संबंधी अपने आदेश पर अमल के लिए केंद्र सरकार को और एक महीने की मोहलत दी है। कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए कोर्ट ने यह समय दिया है। रक्षा मंत्रालय के जरिए केंद्र सरकार ने कोर्ट से कम से कम 6 माह की मोहलत देने का अनुरोध किया था।

07/07/2020

शरजील इमाम भड़काऊ भाषण मामला, उत्तर प्रदेश, असम, अरुणाचल प्रदेश को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने भड़काऊ भाषण मामले में देश के विभिन्न हिस्सों में दर्ज मामले की जांच एक ही एजेंसी कराए जाने को लेकर शरजील इमाम की याचिका पर उत्तर प्रदेश सहित तीन राज्यों को मंगलवार को नोटिस जारी किए। इन तीनों राज्यों में भी शरजील के खिलाफ प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं।

26/05/2020

एयर इंडिया ने विमान के टेल पर बापू का रेखाचित्र बनाकर दी श्रद्धांजलि

सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने राष्ट्रपति महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए अनोखा तरीका अपनाते हुए बुधवार को अपने एक विमान के टेल पर बापू का रेखाचित्र बनाया है।

02/10/2019