Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
भारत

उत्तर प्रदेश में बड़े बदलाव की तैयारी: अचानक दिल्ली पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, अमित शाह से की मुलाकात

Friday, June 11, 2021 10:10 AM
योगी आदित्यनाथ ने अमित शाह से की मुलाकात।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सियासी खींचतान की खबरों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अचानक राजधानी दिल्ली पहुंचे और भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मुख्यमंत्री योगी आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से भी मुलाकात करेंगे। सूत्रों के मुताबिक भाजपा नेतृत्व के बुलावे पर योगी आदित्यनाथ दोपहर बाद राजधानी पहुंचे और इसके थोड़ी देर बाद वह 6ए कृष्णमेनन मार्ग स्थित गृहमंत्री शाह के आवास पर पहुंचे।  

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा
सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश में पार्टी संगठन एवं राज्य सरकार के बीच तालमेल तथा आगामी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ उनकी चर्चा होगी। अगले साल की शुरुआत में राज्य विधानसभा चुनावों के पहले पार्टी की छवि को निखारने एवं कार्यकर्ताओं के बीच विश्वास एवं उत्साह भरने की रणनीति को लेकर भी चर्चा होने की उम्मीद है। राज्य में कोविड-19 महामारी की स्थिति और टीकाकरण अभियान को लेकर भी जायजा लिया जाएगा। योगी आदित्यनाथ गृह मंत्री शाह से मुलाकात कर रहे थे वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी से मुलाकात की।

अनुप्रिया पटेल भी शाह से मिलीं
योगी आदित्यनाथ की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद भाजपा की सहयोगी अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल ने भी अमित शाह से मुलाकात की है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

डीजल-पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा

सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर विशेष उत्पाद शुल्क बढ़ाने को लेकर सोमवार को लोकसभा में विपक्षी दलों ने जोरदार हंगामा किया। भोजनावकाश के पहले कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल के सदस्यों ने अपने-अपने स्थानों पर खड़े होकर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का मुद्दा उठाते हुए इसे वापस लेने को कहा।

16/03/2020

आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को 2 लाख रुपये के निची मुचलके पर जमानत मिल गई है। शीर्ष कोर्ट ने कहा कि चिदंबरम गवाहों से संपर्क ना करें।

04/12/2019

चिन्मयानंद को संरक्षण दे रही है सरकार : प्रियंका

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में बलात्कार पीड़ित युवती को भारतीय जनता पार्टी की सरकार कटघरे में खड़ा कर रही है और बलात्कार के आरोपी पार्टी के प्रभावशाली नेता चिन्मयानंद को संरक्षण दे रही है।

19/09/2019

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 99 हजार के पार, बीते 24 घंटे में आए 23950 नए मरीज

देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या निरंतर बढ़ते हुए 96 लाख से अधिक हो गई है और सक्रिय मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी है तथा इसकी दर 3 प्रतिशत से नीचे आ गई है। संक्रमण के दैनिक मामले 163 दिन बाद मंगलवार को 20 हजार से नीचे आ गए थे, हालांकि एक दिन बाद यह फिर बढ़कर 23 हजार से अधिक हो गए।

23/12/2020

योगी सरकार के बजट में विकास और सुरक्षा पर जोर

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार को वित्तीय वर्ष के लिये 5 लाख करोड़ रूपये के बजट प्रस्ताव विधानसभा के पटल पर रखे, जिनमें बुनियादी ढांचा, सामाजिक सुरक्षा और युवाओं के विकास पर जोर दिया गया है।

18/02/2020

उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री ने जताई चिंता, कहा- लखनऊ में नहीं सुधरे हालात, तो लगाना पड़ेगा लॉकडाउन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर राज्य के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग व प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा को पत्र लिखकर स्थिति को संभालने की अपील की है। उन्होंने पत्र में कहा कि कोविड जनित परिस्थितियों को यदि शीघ्र नियंत्रित न किया गया तो इसकी रोकथाम के लिए लखनऊ में लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।

13/04/2021

राहुल गांधी का मोदी पर हमला, बोले- मजबूत नेता की छवि बचाने की कोशिश कर रहे हैं प्रधानमंत्री

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन के सीमा विवाद को सोची समझी रणनीति का हिस्सा बताते हुए कहा है कि उसका मकसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दबाव बनाना है। कांग्रेस नेता ने मोदी पर भी हमला किया और ट्वीट किया कि सत्ता पाने के लिए प्रधानमंत्री ने एक मजबूत नेता होने की झूठी छवि बनाई और यह उनकी सबसे बड़ी ताकत भी बनी, लेकिन यही शक्ति अब देश की सबसे बड़ी कमजोरी बन गई है।

20/07/2020