Dainik Navajyoti Logo
Saturday 11th of July 2020
 
भारत

मोहन मरकाम बने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष

Friday, June 28, 2019 16:15 PM

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मोहन मरकाम को अपनी छत्तीसगढ़ इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आज यहां एक विज्ञप्ति में बताया कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने मरकाम को भूपेश बघेल के स्थान पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

छत्तीसगढ़ में पिछले वर्ष के अंत में विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत के बाद श्री बघेल को मुख्यमंत्री बनाया गया था। इसी के मद्देनजर उनके स्थान पर नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।
 

यह भी पढ़ें:

अयोध्या विवाद: मध्यस्थता समिति को 15 अगस्त तक का दिया समय

मध्यस्ता कमेटी ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट को सील बंद लिफाफे में अंतरिम रिपोर्ट सौंपी है। कमेटी को 15 अगस्त तक का समय मिला है।

10/05/2019

उन्नाव बलात्कार कांड पीड़िता को जलाने की निंदा

हैदराबाद में एक पशु चिकित्सक को बलात्कार के बाद जलाने की घटना की आग अभी बुझी नहीं थी कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बलात्कार पीड़िता को गुरुवार तड़के जिंदा जलाने जैसा जघन्य अपराध किया गया, जिसको लेकर देश भर में लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया है और इसकी एक स्वर में निंदा की।

05/12/2019

मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान को छोड़ सभी पड़ोसी देशों के नेता आमंत्रित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुरुवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए सभी बिम्सटेक देशों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

28/05/2019

रामनवमी पर किया जाता है कन्या पूजन

रामनवमी को लेकर लोगों में काफी उल्लास रहता है। रामनवमी के दिन भगवान श्रीराम की पूजा-अर्चना करने से विशेष पुण्य मिलता है।

13/04/2019

कोरोना इफेक्ट: पश्चिम रेलवे के बड़े स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की कीमत बढ़कर 50 रुपए

कोरोना वायरस के मद्देनजर गुजरात में पश्चिम रेलवे के सभी बडे रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की दर मंगलवार से 50 रुपये कर दी गई।

17/03/2020

स्कूल फीस माफी संबंधी याचिका सुनने से SC का इनकार, HC में फरियाद लेकर जाने की दी सलाह

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना महामारी को लेकर जारी राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर देश भर के निजी स्कूलों में 3 महीने की फीस माफ करने के निर्देश देने संबंधी याचिका पर सुनवाई से शुक्रवार को इनकार कर दिया। कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को संबंधित राज्यों के हाईकोर्ट के समक्ष अपनी फरियाद लेकर जाने की सलाह दी।

10/07/2020

महाराष्ट्र में बनाएंगे स्थिर सरकार: शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की संभावना नहीं है और शिव सेना तथा उनकी पार्टी एक स्थिर सरकार बनाएगी जो अगले पांच वर्षों तक सत्ता में रहेगी।

16/11/2019