Dainik Navajyoti Logo
Monday 14th of June 2021
 
भारत

राहुल गांधी का केंद्र सरकार को सुझाव, कोरोना का फैलाव रोकने के लिए सम्पूर्ण लॉकडाउन ही एकमात्र तरीका

Tuesday, May 04, 2021 11:55 AM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को नियंत्रित करने और महामारी का प्रसार रोकने के लिए अब संपूर्ण लॉकडाउन ही एकमात्र उपाय रह गया है। राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट किया कि भारत सरकार को समझना चाहिए कि गरीबों और मजदूरो को न्याय व्यवस्था के तहत सुरक्षा प्रदान कर महामारी को रोकने का संपूर्ण लॉकडाउन ही एकमात्र उपाय है। सरकार की निष्क्रियता के कारण कई निर्दोष मारे जा रहे हैं।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार की नीति पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि देश में कोविड-19 संक्रमण दो करोड़ पार, देश में कोरोना से मौत की संख्या 2,19,000, ऐसे में) प्रधान मंत्री यानी मोदी जी का नया घर, पीएम दफ्तर, मंत्रियों के दफ़्तर, संसद बनाना जरूरी है या जीवन रक्षक दवा, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, अस्पताल बेड उपलब्ध कराना।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

उत्तर प्रदेश: कानपुर गैंगरेप मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, अन्य आरोपियों की तलाश जारी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में सजेती क्षेत्र में रेप पीड़िता के पिता की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। आईजी मोहित अग्रवाल ने दो दारोगा और एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। किशोरी के साथ गैंगरेप के आरोपी दीपू यादव को पुलिस ने गुरूवार को गिरफ्तार कर लिया।

11/03/2021

सोनभद्र हत्याकांड: प्रियंका गांधी से मिलकर रोने लगीं पीड़ित परिवार की महिलाएं

पीड़ितों से मिलकर प्रियंका भावुक हो गई। प्रियंका ने कहा कि जिनसे मैं मिलने आईं, उन्हें मुझसे मिलने आना पड़ा, कुछ पीड़ितों कोे मिलने से रोका जा रहा है।

20/07/2019

राष्ट्रीय सम्मेलन में जुटा गुर्जर समुदाय, समाज सुधार के लिए 10 प्रस्ताव पारित

हरियाणा के गुड़गांव स्थित राजेश पायलट चौक के पास नवनिर्मित गुर्जर धर्मशाला का उद्घाटन देशभर से पधारे हुए सभी गुर्जर सरदारों की मौजूदगी में किया गया।

07/11/2019

मोदी ने मन की बात में किया कृषि सुधार कानूनों का बचाव, कहा- किसानों के लिए खुले नई संभावनाओं के द्वार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कृषि सुधार कानूनों का रविवार को बचाव करते हुए कहा कि इन कानूनों से किसानों के लिए नई संभावनाओं के द्वार खुले हैं। मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल के 18वें 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा कि इन कानूनों से न सिर्फ किसानों के अनेक बंधन समाप्त हुए हैं बल्कि उन्हें अधिकार और अवसर भी मिले हैं।

29/11/2020

चीफ जस्टिस के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में अभी जांच शुरू नहीं करेंगे जस्टिस पटनायक

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के खिलाफ यौन उत्पीड़न से जुड़े साजिश के मामले की जांच के लिए नियुक्त जस्टिस एके पटनायक अभी जांच शुरू नहीं करेंगे।

28/04/2019

छात्र राजनीति से लेकर लोकसभा अध्यक्ष तक, राष्ट्रीय राजनीति में छाए ओम बिड़ला

छात्र राजनीति से लोकसभा अध्यक्ष तक का सफर तय करने वाले भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद ओम बिड़ला भले ही राष्ट्रीय राजनीति में चर्चित नाम नहीं रहे लेकिन राजस्थान में उन्हें पिछड़ों और गरीबों के हितैषी के रूप में जाना जाता है।

19/06/2019

झारखंड चुनाव : पांचवें चरण में 16 सीटों के लिए मतदान जारी, पहले 4 घंटे में 29.19 फीसदी वोटिंग

झारखंड में पांचवें और अंतिम चरण में संथालपरगना की 16 विधानसभा सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है। वोटिंग के पहले चार घंटे में 29.19 फीसदी मतदाताओं ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

20/12/2019