Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
भारत

दिल्ली के 14 निजी अस्पतालों में अब होगा सिर्फ कोरोना मरीजों का इलाज, सरकार ने घोषित किए कोविड अस्पताल

Tuesday, April 13, 2021 11:40 AM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत इंद्रप्रस्थ अपोलो तथा सर गंगाराम अस्पताल सहित 14 निजी अस्पताल को पूर्ण रूप से कोविड-19 अस्पताल घोषित कर दिया है। इन अस्पतालों में अब सिर्फ कोरोना संक्रमित मरीजों का ही इलाज होगा। दूसरी बीमारियों से पीड़ित मरीजों का इलाज अब इन अस्पतालों में नहीं हो सकेगा। इसके अलावा सरकार ने 115 निजी अस्पतालों को और अधिक बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करने के निर्देश दिए हैं। सरकार ने 101 निजी अस्पतालों को भी कोरोना का इलाज शुरू करने और अस्पताल की कुल क्षमता के 60 फीसदी वार्ड बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, 19 निजी अस्पतालों को 80 फीसदी तथा 82 को 60 फीसदी आइसीयू बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करने के लिए कहा है।

सरकार ने इन अस्पतालों को घोषित किया कोविड अस्पताल-:
1. इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल
2. होली फैमिली अस्पताल
3. सर गंगाराम अस्पताल
4. वेंकटेश्वर अस्पताल
5. मनीपाल अस्पताल
6. जयपुर गोल्डन अस्पताल
7. माता चानन देवी अस्पताल
8. पुष्पावती सिंघानिया अस्पताल
9. सरोज सुपर स्पेशलिटी अस्पताल
10. महाराजा अग्रसेन अस्पताल, पंजाबी बाग
11. मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, शालीमार बाग
12. फोर्टिस अस्पताल, शालीमार बाग
13. मैक्स स्मार्ट सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, साकेत
14. श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट, पश्चिम विहार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि के मद्देनजर सोमवार को समीक्षा बैठक की थी। इस बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन तथा प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव सहित तमाम आला अधिकारी शामिल हुए थे। बैठक के दौरान केजरीवाल ने कोविड-19 से ग्रसित मरीजों के लिए अस्पताल में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया था। साथ ही 14 अस्पतालों को पूर्ण रूश से कोविड-19 अस्पताल घोषित करने का ऐलान किया था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी

अर्थशास्त्र के नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मोदी ने बनर्जी से मुलाकात के संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी।

22/10/2019

राम मंदिर का निर्माण होगा शुरू : साक्षी

भाजपा के उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने दावा करते हुए कहा कि अयोध्या में भागवान राम मंदिर का निर्माण छह दिसम्बर से शुरू हो जाएगा।

25/09/2019

उत्तराखंड: कुंभ मेले में शाही स्नान, 11 से 14 अप्रैल के बीच हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर नहीं रुकेंगी ट्रेनें

उत्तराखंड के हरिद्वार में इन दिनों कुंभ मेला चल रहा है, 1 अपैल से शुरू हुआ कुंभ मेला 30 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान कुंभ मेले में शाही स्नान भी होंगे, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे। कुंभ मेले में 12 अप्रैल से 14 अप्रैल के बीच कुंभ में शाही स्नान होगा। इसके मद्देनजर फैसला लिया गया है कि हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर 11 से 14 अप्रैल तक पर कोई भी ट्रेन नहीं रुकेगी।

03/04/2021

शादी के लिए सात समंदर पार चली आई कैलिफोर्निया की मलिना, फेसबुक पर हुई थी पहचान

कैलिफोर्निया की मलिना सेलिना लोपेज ने हरियाणा के करनाल के रहने वाले सुशील सैनी से सेक्टर-14 के श्रीकृष्ण मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली। दोनों का परिचय फेसबुक के जरिए हुआ था।

09/10/2019

अयोध्या मामले में लीक से हटकर सुनवाई पर विरोध

उच्चतम न्यायालय ने लीक से हटकर अयोध्या के राम जन्मभूमि विवाद की सुनवाई शुरू की, जिसका मुस्लिम पक्ष ने विरोध किया।

09/08/2019

जानिए देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन 'तेजस एक्सप्रेस' में मिलने वाली बेहद खास सुविधाएं

देश को तेजस एक्‍सप्रेस के रूप में पहली कॉरपोरेट ट्रेन मिल गई है। लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली इस ट्रेन में बेहद खास सुविधाएं हैं। तेजस एक्‍सप्रेस में यात्रियों को सीट के ऊपर फ्लैश लाइट, ऑटोमेटिक डोर, अटेंडेंट बटन, गैंगवे पर हाई डेफिनेशन कैमरे जैसी सुविधाएं दी गई हैं।

05/10/2019

तमिलनाडु के करूपन्ना स्वामी मंदिर में मची भगदड़, 7 लोगों की मौत

तमिलनाडु के मुथैयापलयम स्थित करूपन्ना स्वामी मंदिर में उत्सव के दौरान रविवार को मची भगदड़ में चार महिलाओं समेत सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई तथा 10 अन्य घायल हो गए।

22/04/2019