Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
भारत

PM नरेंद्र मोदी ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, सभी पात्र लोगों से टीका लगवाने की अपील

Thursday, April 08, 2021 11:40 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ली वैक्सीन की दूसरी डोज।

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना के तेजी से बढ़ते केस के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरूवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली। टीका लगवाने के बाद मोदी ने ट्वीट कर कहा कि आज मैंने एम्स में कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक ली। इसके साथ उन्होंने टीके के लिए पात्र लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे कोविनडॉटजीओवीडॉटएन पर पंजीकरण करवाकर टीका लें, क्योंकि टीकाकरण उन चुनिंदा रास्तों में से एक है, जिसके जरिए वायरस को हराया जा सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत बायोटेक द्वारा विकसित 'कोवैक्सीन' की दूसरी डोज पंजाब की नर्स निशा शर्मा ने दी। उनके साथ पुड्डुचेरी की रहने वाली सिस्टर पी निवेदा मौजूद रहीं। पीएम मोदी को पिछले महीने जब 1 मार्च को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी, तब भी पी निवेदा मौजूद थीं। नर्स निशा शर्मा ने कहा कि आज सुबह हमें पता चला कि प्रधानमंत्री को वैक्सीन की दूसरी डोज देनी है। हमें उनसे मिलकर बहुत अच्छा लगा। प्रधानमंत्री ने हमसे बात की। ये मेरे लिए एक यादगार पल था। नर्स निवेदा ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री को कोवैक्सिन की पहली डोज दी थी। आज मुझे उनसे दोबारा मिलने और टीका लगाने का मौका मिला। मैं बेहद खुश हूं। उन्होंने हमसे बात की और हमने उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं।

यह भी पढ़ें:

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 98.84 लाख के पार, अब तक करीब 94 लाख मरीज हुए स्वस्थ

देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों की तुलना में इस बीमारी से स्वस्थ होने वालों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 94 लाख के करीब पहुंच गई है तथा सक्रिय मामले निरंतर कम हो रहे हैं और इनकी दर 3.57 फीसदी रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 27,071 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 98.84 लाख हो गई है।

14/12/2020

सबरीमाला के लिए अलग से कानून बनाए केरल सरकार: सुप्रीम कोर्ट

उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को केरल सरकार से कहा कि वह सबरीमला मंदिर प्रशासन और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए एक विशेष कानून बनाये।

20/11/2019

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में नहीं हुई किसी की हत्या : सीबीआई

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उच्चतम न्यायालय को बुधवार को बताया कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में किसी लड़की की हत्या नहीं हुई। इसके साथ ही जांच में मिले कंकाल आश्रय गृह की लड़कियों के नहीं हैं।

08/01/2020

पुलवामा में कांग्रेस नेता के घर पर ग्रेनेड से हमला

दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के ङ्क्षपगलाना स्थित कांग्रेस नेता उमर जान के घर पर संदिग्ध आतंकवादियों ने रविवार तड़के ग्रेनेड से हमला किया।

02/06/2019

बिजली क्षेत्र में परिचालन क्षमता बढ़ाने की जरूरत: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिजली क्षेत्र में परिचालन क्षमता बढाने की जरूरत बताते हुए उपभोक्ताओं की संतुष्टि को अधिक से अधिक महत्व देने को कहा है।

28/05/2020

सोनिया और राहुल गांधी ने दी अंबेडकर को श्रद्धांजलि

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को उनकी जयंती पर मंगलवार को श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन किया।

14/04/2020

हाईप्रोफाइल हनीट्रैप मामला, हाईकोर्ट ने कहा- मामले की जांच CBI को क्यों नहीं सौपी जाए

हाईप्रोफाइल हनीट्रैप मामले पर दायर तीन याचिकाओं की सुनवाई करते हुए मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर कहा कि जांच एजेंसी आयकर विभाग को दस्तावेज सौंपे और यह बताए कि मामले की जांच आखिर क्यों सीबीआई को नहीं सौंपी जाए।

21/01/2020