Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

PM मोदी का कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने का आग्रह, कहा- फिट रहने के लिए उठाएं सभी संभव कदम

Wednesday, April 07, 2021 13:10 PM
नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से लड़ने के लिए लोगों से कोविड मानदंडों का सख्ती से पालन करने आग्रह किया है। मोदी कहा कि मास्क पहनने, नियमित रूप से हाथ धोने और अन्य मानदंडों सहित सभी संभावित सावधानियों का पालन करना चाहिए। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि विश्व स्वास्थ्य दिवस पर हमें कोविड बीमारी को ध्यान में रखते हुए मास्क पहनने, नियमित रूप से हाथ धोने और अन्य मानदंडों सहित सभी संभावित सावधानियों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि समय पर प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने और फिट रहने के लिए सभी संभव कदम उठाएं।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि भारत सरकार आयुष्मान भारत और प्रधानमंत्री जनऔषधि योजना सहित कई उपाय कर रही है ताकि लोगों तक उच्च गुणवत्ता और सस्ती स्वास्थ्य सेवाओं को पहुंचाया जा सके। भारत कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भी चला रहा है। उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य दिवस दुनिया को स्वस्थ रखने के लिए दिन-रात काम करने वाले सभी लोगों के प्रति हमारी कृतज्ञता और सराहना करने का दिन है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा में अनुसंधान और नवाचार को समर्थन देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराने का भी यह दिन है।

यह भी पढ़ें:

UAPA के तहत मसूद अजहर, दाऊद, हाफिज सईद और लखवी आतंकी घोषित

मोदी सरकार ने आतंकवाद पर लगाम कसने के लिए बनाए गए नए कानून UAPA के तहत मसूद अजहर, दाऊद इब्राहिम, हाफिज सईद और जाकिर-उर-रहमान लखवी को टेरर लिस्ट में शामिल किया है और इन चारों आतंकियों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया है।

04/09/2019

मोदी के साक्षात्कार पर राहुल का तंज, हकीकत से दूर सिर्फ नाटकबाजी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अभिनेता अक्षय कुमार को दिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साक्षात्कार पर तीखी टिप्पणी करते हुए बुधवार को कहा कि मोदी हकीकत से बहुत दूर हैं और सिर्फ नाटकबाजी करने में व्यस्त रहते हैं।

25/04/2019

पुणे: लोग रहे सावधान, अप्रैल फूल बनाने पर हो सकती है जेल

कोरोना वायरस के कारण इस साल लोगों को अप्रैल फूल बनाने की अनुमति नहीं है। ऐसा करने पर आपको जेल हो सकती है।

31/03/2020

कोविंद और मोदी ने दी क्रिसमस की बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बुधवार को क्रिसमस की शुभकामनाएं एवं बधाई दी।

25/12/2019

महाराष्ट्र में नागपुर सहित कई जिलों में बारिश के साथ गिरे ओले, फसलों को पहुंचा नुकसान

महाराष्ट्र में नागपुर सहित अकोला, वर्धा, वाशिम और यवतमाल में तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई है। बेमौसम बारिश से तुअर, कपास, संतरा, गेहूं, चना और ज्वार की फसल को नुकसान पहुंचा है। बेमौसम बारिश से किसान फिर एक बार मुश्किल में आ गया है।

02/01/2020

हनीट्रैप: कॉलेज छात्राएं भेज अफसरों को बनाया जाता था शिकार, बॉलीवुड अभिनेत्रियों के भी नाम

मध्य प्रदेश के हाई प्रोफाइल हनीट्रैप मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, केस में नए-नए और सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं। इस हनीट्रैप के तार नौकरशाहों एवं नामी-गिरामी मंत्रियों तक पहुंचे हैं।

27/09/2019

दीपोत्सव में 5.51 लाख दीयों से जगमग हुई भगवान राम की नगरी अयोध्या

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में धूमधाम से दीपोत्सव की तैयारी में जुटी है। आज शाम को समूचे अयोध्या और सभी घाटों पर 5 लाख 51 हजार दीये जलाए जाएंगे, साथ ही 226 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी होगा।

26/10/2019