Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के 400 हो गए मामले

Thursday, March 18, 2021 18:10 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में यूके और साउथ अफ्रीका के वायरस वैरिएंट के 400 मामले हो गए है। कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है।

केंद्र सरकार ने कहा कि 4 मार्च को देश में नए वैरिएंट के 242 मामले थे। इसके बाद नए वैरिएंट के मामलों में 158 की और बढ़ोतरी हुई।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बच्चों पर कोवैक्सीन ट्रायल की अनुमति के खिलाफ याचिका, दिल्ली HC ने केंद्र और भारत बायोटेक से मांगा जवाब

दिल्ली हाईकोर्ट ने 2 से 18 वर्ष की उम्र के बच्चों पर कौवक्सीन के दूसरे और तीसरे चरण के क्लीनिक्ल ट्रायल को अनुमति दिए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए केन्द्र सरकार तथा भारत बायोटेक से जवाब मांगा है। याचिका में कहा गया कि क्लीनिक्ल ट्रायल को अनुमति दिया जाना अवैध और निरंकुश है।

19/05/2021

नोएडा में तीन महिलाओं के साथ नौ लोगों ने किया गैंगरेप

नोएडा में नौ लोगों ने तीन महिलाओं से फार्म हाउस पर गैंगरेप किया। इन महिलाओं को दो युवक दिल्ली से शारीरिक संबंध बनाने के लिए प्रत्येक महिला को 3000 देने की बात कहकर नोएडा लाए थे और फार्म हाउस पर नौ लोगों ने गैंगरेप किया।

20/06/2019

39वां अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला, प्रगति मैदान में राजस्थान दिवस समारोह

राष्ट्रीय राजधानी के प्रगति मैदान में चल रहे 14 दिवसीय 39वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला में रविवार को राजस्थान पर्यटन विभाग द्वारा राजस्थान दिवस समारोह का आयोजन किया गया।

24/11/2019

भारत में लोकतंत्र संविधान के पन्नों से पैदा नहीं हुआ, लोकतंत्र सदियों से हमारी आत्मा है: मोदी

लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शायरी के जरिए अपने सरकार के कामों का बखान किया, तो कांग्रेस पर भी जमकर तंज किया।

26/06/2019

7 से 12 सिंतबर तक 3 चरणों में बहाल होगी दिल्ली मेट्रो सेवा, DMRC ने यात्रियों के लिए जारी किए विशेष दिशानिर्देश

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सात सितंबर से शुरू होने वाली मेट्रो सेवाओं को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआसी) ने गुरूवार को यात्रियों के लिए विशेष दिशानिर्देश जारी किए और कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए इनका पालन सभी यात्रियों को करना अनिवार्य होगा।

03/09/2020

सुप्रीम कोर्ट में 4 जजों ने ली शपथ, कुल संख्या हुई 34

न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी, न्यायमूर्ति एस. रवींद्र भट्ट, न्यायमूर्ति वी. रामसुब्रमण्यम और न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों के तौर पर शपथ ली। इसके साथ ही शीर्ष अदालत में न्यायाधीशों की संख्या अधिकतम क्षमता के मुताबिक 34 हो गई है।

23/09/2019

कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए टीकाकरण की समयसीमा खत्म, अब 24 घंटे लगवा सकते हैं टीका

कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान की रफ्तार को बढ़ाने के लिए मोदी सरकार ने समयसीमा को खत्म कर दिया है। अब नागरिक चौबीस घंटे, सातों दिन अपनी सुविधा से निजी अस्पताल जाकर टीका लगवा सकेंगे। हालांकि पहले टीकाकरण केन्द्रों पर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक ही टीका लगता था, जिसके कारण टीकाकरण केन्द्रों पर भीड़ बढ़ती जा रही थी।

04/03/2021