Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

हाथरस गोलीकांड के मुख्य आरोपी गौरव पर 1 लाख का इनाम घोषित, अन्य 2 आरोपियों पर 25-25 हजार का इनाम

Wednesday, March 03, 2021 14:25 PM
फाइल फोटो।

हाथरस। उत्तर प्रदेश में हाथरस के सासनी इलाके के गांव नोजलपुर में किसान की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी गौरव सोंगरा पर पुलिस ने 1 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। पुलिस के अनुसार अन्य दो आरोपियों पर भी 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। मामले में अब तक एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है।

पिछले सोमवार को खेत में आलू की खुदाई करवा रहे किसान की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। करीब ढाई साल पहले किसान ने मुकदमा दर्ज कराया था कि गौरव ने उसके घर में घुसकर उसकी बेटी से छेड़छाड़ की। अब गौरव इस मुकदमे को वापस लेने और उनकी छोटी बेटी से शादी करने के लिए दबाव बना रहा था। मृतक की पुत्री ने 4 नामजद सहित 6 लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी, जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने 1 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

मंगलवार को किसान के नाराज परिजनों ने हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था। अधिकारियों ने समझा-बुझाकर किसी तरह उनको राजी किया। मृतक के भतीजे ने मुखाग्नि दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी पर रासुका के तहत कार्रवाई का आदेश दिया है। गौरव सेंगरा को समाजवादी पार्टी का नेता बताया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें:

असदुद्दीन ओवैसी का योगी सरकार पर हमला, बोले- 'ठोक दो' नीति के शिकार लोगों में 37 फीसदी मुस्लिम

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस राज्य में अब तक हुए पुलिस एनकाउंटर में 37 प्रतिशत मुसलमान मारे गए हैं। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार मुसलमानों को निशाना बना रही है।

15/03/2021

हरिद्वार महाकुंभ के दूसरे शाही स्नान में उमड़े श्रद्धालू, भारी भीड़ के चलते कोरोना नियमों का उल्लंघन

उत्तराखंड की तीर्थ नगरी हरिद्वार में चल रहे महाकुंभ पर्व में सोमवार को दूसरे शाही स्नान पर करीब 20 लाख श्रद्धालुओं ने हर की पौड़ी सहित विभिन्न घाटों पर स्नान किया। कोरोना महामारी के चलते हरिद्वार की सभी सीमा पर सघन जांच अभियान चलाया गया, जिन यात्रियों के पास आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट नहीं थी और जिन लोगों ने पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था, उन्हें सीमा से ही वापस भेज दिया गया।

12/04/2021

पालघर मॉब लिंचिंग पर केंद्र सरकार ने उद्धव सरकार से मांगी रिपोर्ट, दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

महाराष्ट्र के पालघर में 17 अप्रैल को चोरी के शक में तीन लोगों की ग्रामीणों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस घटना के संबंध में अब गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से रिपोर्ट मांगी है। मामले में संज्ञान लेते हुए घटना की जांच कर रहे कोंकण रेंज के आईजी ने कासा पुलिस स्टेशन के इंचार्ज और सेकेंड ऑफिसर को निलंबित कर दिया है।

20/04/2020

देश में कोरोना जांच का कुल आंकड़ा 15 करोड़ के पार, सक्रिय मामलों की दर घटकर हुई 3.81 फीसदी

कोरोना वायरस की अधिक से अधिक जांच कर प्रभावितों का शीघ्र पता लगाकर संक्रमण को नियंत्रित करने की मुहिम में देश में कुल जांच का आंकड़ा 9 दिसंबर को 15 करोड़ को पार कर गया। देश में वैश्विक महामारी कोविड-19 का पहला मामला इस वर्ष 30 जनवरी को आया था।

10/12/2020

पुलवामा में 2019 जैसे बड़े हमले की योजना विफल, सुरक्षाबलों ने IED से भरी कार को उड़ाया

सुरक्षा बलों ने दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में एक वाहन से शक्तिशाली विस्फोटक को बरामद किया, जिससे एक बड़े हमले की योजना विफल हो गयी।

28/05/2020

22 फरवरी को पेश होगा योगी सरकार का बजट, पेपरलेस और डिजिटल होगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार का अंतिम बजट 22 फरवरी को पेश किया जाएगा। उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र 18 फरवरी को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से शुरू होगा।

09/02/2021

दिल्ली में आईआईसीटीएफ का आयोजन

केन्द्रीय कृषि मंत्रालय की ओर से भारतीय अंतरराष्ट्रीय सहकारी व्यापार मेले के आयोजन की शुरुआत हुई, जिसका शुभारंभ केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने किया।

12/10/2019