Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

गुजरात: पालिका-पंचायत चुनाव में भी बीजेपी का जलवा, कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के पुत्र-रिश्तेदार हारे

Tuesday, March 02, 2021 15:05 PM
फाइल फोटो।

अहमदाबाद। गुजरात में नगर निकाय चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा ने जबरदस्त सफलता हासिल की है। पार्टी ने मंगलवार को सभी 31 जिला पंचायतों पर जीत हासिल कर कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया। भाजपा ने 81 नगरपालिकाओं में से 70 पर जीत हासिल की और वह 231 तालुका पंचायतों में अपनी मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस से बहुत आगे है। खबर लिखे जाने तक वोटों की गिनती चल रही थी। इससे पहले गुजरात में पिछले महीने हुए निकाय चुनावों के पहले चरण में भी भाजपा ने सभी छह नगर निगमों में जीत हासिल की थी। कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद गुजरात प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और राज्य कांग्रेस विधायक दल के नेता परेश धनानी ने इस्तीफा दे दिया है।

कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के पुत्र-रिश्तेदार भी हारे
गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की बुरी तरह पराजय के बीच इसके एक मौजूदा विधायक भी दो नगरपालिका सीटों पर चुनाव हार गए हैं जबकि कई दिग्गज नेताओं के रिश्तेदारों को भी ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा है। मध्य गुजरात में आनंद जिले की पेटलाद सीट के विधायक निरंजन पटेल ने पेटलाद नगरपालिका चुनाव में वार्ड नम्बर 3 और 5 की दो सीटों से नामांकन किया था। पटेल दोनो सीटों पर हार गए। कांग्रेस विधायक और पार्टी के सचेतक अश्विन कोटवाल के पुत्र तथा विजयनगर तालुका पंचायत के पूर्व अध्यक्ष यश कोटवाल इसी तालुका पंचायत की चितरिया सीट से चुनाव हार गए हैं। पार्टी विधायक विक्रम माडम और पुंजा वंश के पुत्र और पूनमभाई परमार के भतीजे भी चुनाव हार गए हैं। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया के भाई रामदेव भी चुनाव हारने वालों में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:

इसरो का नए साल का पहला मिशन कामयाब, PSLV-C51 ने अमेजोनिया-1 और 18 उपग्रहों को किया कक्षा में स्थापित

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने साल 2021 के अपने पहले मिशन में कामयाबी हासिल की है। आंध्र प्रदेश में श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से सुबह 10:24 बजे पीएसएलवी-सी51 का ब्राजील के उपग्रह अमेजोनिया-1 और 18 अन्य उपग्रहों के साथ प्रक्षेपण किया। उड़ान भरने के 17 मिनट बाद अमेजोनिया-1 प्रक्षेपण यान से अलग होकर 715 किलोमीटर की कक्षा में सफलतापूर्वक स्थापित हो गया।

28/02/2021

जम्मू-कश्मीर: उप राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन, 21 जुलाई से यात्रा शुरू

जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने रविवार को दक्षिण कश्मीर के हिमालय में स्थित अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी की विशेष पूजा-अर्चना की और कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के जल्द समाप्त होने की प्रार्थना की। मुर्मू ने आज से लेकर 3 अगस्त तक दिन में दो बार अमरनाथ आरती का दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण करने के एसएएसबी के निर्णय पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इससे विश्व भर के श्रद्धालुओं को लाभ होगा।

05/07/2020

कोरोना: फाइजर ने किया ऐलान, भारत को बिना मुनाफा कमाए देगी वैक्सीन

भारत में सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम के लिए फाइजर कंपनी ने अपने टीके को बिना लाभ वाले मूल्य पर उपलब्ध कराने की पेशकश की है। कंपनी ने कहा है कि वह देश में टीके की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम करने को प्रतिबद्ध है।

23/04/2021

कश्मीर के हालात चिंताजनक, प्रधानमंत्री मोदी से करूंगी बात: एंजेला मर्केल

जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल भारत दौर पर है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

02/11/2019

बुर्के में हो रहा गलत तरीके से मतदान, चुनाव आयोग ने आरोप को बताया निराधार

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरु हो चुका है। भाजपा प्रत्याशी डॉ संजीव बलियान मुजफ्फरनगर से चुनाव लड़ रहे है।

11/04/2019

तोड़फोड़ दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने का रास्ता नहीं: उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि तोडफ़ोड़ और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से उत्तर कश्मीर में बांदीपोरा जिले के सुंबल की दुष्कर्म पीड़तिा को न्याय दिलाने में मदद नहीं मिलेगी।

15/05/2019

नबम तुकी पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज

सीबीआई ने अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबम तुकी के खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर मामला दर्ज किया है। तुकी के खिलाफ सीबीआई ने मामला दर्ज किया है।

13/07/2019