Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

ममता बनर्जी का पश्चिम बंगाल में सभी लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन का ऐलान, PM मोदी को मदद के लिए लिखा पत्र

Thursday, February 25, 2021 10:35 AM
ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने राज्य में कोरोना टीकाकरण को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा। साथ ही यह भी ऐलान किया कि राज्य में सभी लोगों में मुफ्त में कोरोना टीका उपलब्ध कराया जाएगा। ममता ने मोदी को लिखे पत्र में कहा कि हमने कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम को सही समय पर शुरू करने का वादा किया है। पत्र के मुताबिक सभी स्वास्थ्यकर्मी, निगम के कर्मचारी, राजस्व कर्मी और अन्य अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं का तीव्र गति से कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वास्तव में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव को सुरक्षित कराने के लिए हम हरेक सरकारी और निजी कर्मचारियों तक आवश्यक आधार पर पहुंचना चाहते हैं। हालांकि चिंता की मूल वजह राज्य में होने वाला विधानसभा चुनाव ही हैं। सामान्य लोगों को बिना किसी टीकाकरण के मतदान केंद्रों पर जाने के लिए मजबूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम महसूस करते हैं कि हमें लगता है कि स्वास्थ्य और धन के हित के लिए तेजी से टीकाकरण कार्यक्रम के साथ उन तक पहुंचना भी उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि चुनावों से संबंधित सभी परिस्थितियों में। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्ववाली सरकार ने राज्य के सभी लोगों के लिए मुफ्त में टीका उपलब्ध कराना चाहती है।

यह भी पढ़ें:

देवेंद्र फडणवीस की पुनर्विचार याचिका पर खुली अदालत में होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी हलफनामे में आपराधिक मामलों को छुपाने के मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पुनर्विचार याचिका पर खुली अदालत में सुनवाई करने के लिए सहमति जता दी है।

24/01/2020

अत्यधिक कर वसूलना सामाजिक अन्याय

उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे ने देश की जनता पर कर का बोझ कम करने तथा राष्ट्र के चहुंमुखी विकास के लिए विशेष प्रयास किए जाने की केंद्र सरकार को सलाह दी है।

25/01/2020

इशरत जहां एनकाउंटर केस: CBI की स्पेशल कोर्ट से 3 पुलिसकर्मी बरी, कहा- मृतका के आतंकी न होने का सबूत नहीं

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट इशरत एनकाउंटर मामले में तीनों पुलिस अधिकारियों को बरी कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि लश्कर ए तैयबा की की इशरत आंतकी थी। अधिकारियों ने आईबी से मिले इनपुट के आधार पर कार्रवाई की।

31/03/2021

महाराष्ट्र: ONGC प्लांट में लगी भीषण आग, पांच की मौत

ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन के प्लांट में भीषण आग लग गई। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ गंभीर घायल हो गए है।

03/09/2019

गुजरात में 959 छात्रों ने की सामूहिक नकल, सभी ने लिखा एक ही जवाब

गुजरात में 959 छात्रों की सामूहिक नकल का मामला सामने आया है। इन छात्रों को 12वीं की परीक्षा में सामूहिक रूप में नकल करवाई गई है।

17/07/2019

अंबाला एयर फोर्स स्टेशन में जगुआर विमान गिरा

हरियाणा में अंबाला एयरफोर्स स्टेशन की दीवार के साथ तेज धमाके के साथ एयरफोर्स का जगुआर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

27/06/2019

लंदन से दिल्ली के रास्ते चेन्नई आया यात्री कोरोना संक्रमित, जांच के लिए पुणे प्रयोगशाला भेजे स्वाब के नमूने

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया रूप सामने आने की रिपोर्ट के बीच लंदन से दिल्ली के रास्ते मंगलवार को चेन्नई आए 14 यात्रियों में से एक कोरोना संक्रमित पाया गया है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ. जे राधाकृष्णन ने सुबह हवाई अड्डे पर स्वास्थ्य सुविधाओं के निरीक्षण के बाद कहा कि कोरोना संक्रमित पाए गए व्यक्ति को क्वारेंटाइन कर किंग्स इंस्टीट्यूट के कोरोना अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

22/12/2020