Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
भारत

कोयला घोटाला मामला: CBI अधिकारियों ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से की डेढ़ घंटे पूछताछ

Tuesday, February 23, 2021 15:10 PM
रूजिरा बनर्जी के घर पहुंची सीबीआई टीम।

कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के आठ अधिकारियों की एक टीम ने पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाला मामले में मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से उनके आवास पर मंगलवार को पूछताछ की। सीबीआई टीम ने करीब डेढ़ घंटे मिनट तक रुजिरा बनर्जी से पूछताछ की। इससे पहले सीबीआई ने इस मामले में बनर्जी की रिश्तेदार मेनका गंभीर से भी ईएम बायपास के पास पंचसयार स्थित उनके आवास पर पूछताछ की थी। सीबीआई टीम के मंगलवार सुबह बनर्जी के आवास पर पहुंचने से कुछ समय पहले ही ममता बनर्जी कुछ मिनटों के लिए अपने भतीजे के आवास पर गर्इं। बनर्जी के जाने के बाद सीबीआई टीम करीब 11:36 बजे वहां पहुंची और 1:15 बजे वहां से बाहर निकली।

पूछताछ के लिए आठ पृष्ठों के सवाल

सीबीआई थाईलैंड के बैंकॉक स्थित एक बैंक के खाते, बनर्जी का कहीं और बैंक एकाउंट है या नहीं, उनके पासपोर्ट तथा अन्य संबंधित मामलों के बारे में जानकारी हासिल करना चाहती थी। उन्होंने कहा कि सीबीआई के पास श्रीमती रूजिरा से पूछताछ के लिए आठ पृष्ठों के सवाल थे। कोयला घोटाले में कथित पैसों के लेन-देन का पता लगाने के लिए विशेष सीबीआई का गठन किया गया था।

पहले जारी किया था नोटिस
पुलिस अधीक्षक विश्वजीत दास एवं अपर पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार के नेतृत्व में सीबीआई टीम ने रुजिरा बनर्जी से पूछताछ की। इससे दो दिन पहले सीबीआई ने पूछताछ के लिए रुजिरा बनर्जी को नोटिस जारी किया था। इसके बाद रुजिरा बनर्जी ने सीबीआई को लिखित रूप से सूचित किया था कि वह मंगलवार को सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक पूछताछ के लिए उपलब्ध रहेंगी।

यह भी पढ़ें:

जमानत के लिए सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर रोक की शर्त की समीक्षा करेगा सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार करेगा कि क्या किसी व्यक्ति को जमानत की शर्तोँ के तहत सोशल मीडिया के इस्तेमाल से रोका जा सकता है। सचिन चौधरी की याचिका सुनवाई के लिए स्वीकार करते हुए कोर्ट ने कहा कि वह इस महत्वपूर्ण बिंदु पर विचार करेगी कि क्या जमानत की शर्तों में सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर प्रतिबंध को शामिल किया जा सकता है, खासकर तब जब उस व्यक्ति के खिलाफ सोशल मीडिया के दुरुपयोग का कोई आरोप नहीं है।

10/07/2020

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के बाद दुनिया की दूसरी सबसे ऊंची सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण

दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा 182 मीटर ऊंची स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के बाद सरदार वल्लभभाई पटेल की दूसरी सबसे ऊंची प्रतिमा का गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पाटीदार समुदाय की संस्था सरदारधाम के यहां वैष्णोदेवी सर्किल के समीप स्थित परिसर में अनावरण किया।

03/01/2020

मनन चतुर्वेदी के पेंटिंग शो का आयोजन

गुजरात के आणंद जिला मुख्यालय पर सरदार पटेल स्टेच्यू सर्किल पर राजस्थान बाल अधिकार आयोग की पूर्व अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी के लाइव पेंटिंग शो का आयोजन किया जा रहा है।

07/03/2020

वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-21 क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में वायुसेना का एक लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, हालांकि इसमें सवार दोनों पायलट विमान के जमीन पर गिरने से पहले ही पैराशूट की मदद से कूद गए।

25/09/2019

कांग्रेस ने राजनाथ के खिलाफ आचार्य कृष्णम को उतारा

कांग्रेस ने केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार राजनाथ सिंह के खिलाफ उत्तर प्रदेश की लखनऊ लोकसभा सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम को मैदान में उतारा है।

17/04/2019

सत्यपाल मलिक का मेघालय ट्रांसफर, महाराष्ट्र के गवर्नर कोश्यारी संभालेंगे गोवा का अतिरिक्त प्रभार

गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का तबादला मेघालय किया गया है, जबकि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी गोवा के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।

18/08/2020

आर्थिक पैकेज: कृषि और इससे जुड़े क्षेत्रों के लिए 1.50 लाख करोड़ रुपए की योजनाएं

कोरोना वायरस से प्रभावित अर्थव्यवस्था को गति देने के उद्देश्य से आत्मनिर्भर भारत अभियान की तीसरी किश्त कृषि और इससे जुड़े क्षेत्रों से जुड़ी रही, जिसमें कृषि से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने पर जोर दिया गया है और इस क्षेत्र के लिए 1.50 लाख करोड़ रुपए से अधिक की योजनाएं घोषित की गई है।

15/05/2020