Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में भीषण सड़क हादसा, कैंटर-बस की भिड़ंत में 10 लोगों की मौत, 11 घायल

Sunday, January 31, 2021 09:15 AM
कॉन्सेप्ट फोटो।

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के कुंदरकी क्षेत्र में शनिवार को घने कोहरे के बीच कैंटर और बस के बीच हुई भिड़ंत में 10 यात्रियों की मृत्यु हो गई जबकि 11 से अधिक गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि तड़के लगभग 8 बजे मुरादाबाद-आगरा हाईवे स्थित बिलारी सर्किल में हुसैनपुर पुलिया नानपुर के पास यह हादसा उस समय हुआ जब मुरादाबाद की ओर से यात्रियों से भरी एक प्राइवेट बस को ओवरटेक करने के प्रयास में कैंटर टकरा गया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस की चालक साइड पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि इन दोनों वाहनों के टकराने के साथ ही एक ट्रक भी आकर टकरा गया। सड़क हादसे में दस लोगों की मौत हो गई, जबकि हादसे में 11 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

सीएम योगी ने जताया दुख
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए जिला अधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। सड़क दुर्घटना में घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने जबकि मृतकों के परिजनों को 2- 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, साथ ही घायलों के समुचित इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें:

शिवसेना ने 2014 में भी कांग्रेस को दिया था सरकार बनाने का प्रस्ताव: चव्हाण

शिवसेना और एनसीपी ने 2014 के विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा को रोकने के लिए मिलकर सरकार बनाने का प्रस्ताव दिया था। हालांकि, कांग्रेस ने उस समय इससे इनकार कर दिया था। यह खुलासा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने किया।

20/01/2020

तीन तलाक निरोधक कानून के खिलाफ नई याचिका पर केंद्र को नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने मुसलमानों में तीन तलाक की कुप्रथा को अपराध की श्रेणी में रखे जाने को चुनौती देने वाली एक नई याचिका पर केंद्र सरकार से जवाब तलब किया।

13/09/2019

व्हाट्स ऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को चुनौती, जज ने सुनवाई से खुद को अलग किया

दिल्ली हाईकोर्ट की जज जस्टिस प्रतिभा सिंह ने व्हाट्स ऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को चुनौती देनेवाली याचिका पर कोर्ट को भेजे गए ई-मेल पर आपत्ति जताते हुए अपने को सुनवाई से अलग कर लिया। कोर्ट ने इस मामले पर 18 जनवरी को जनहित याचिका के रूप में सुनवाई करने का आदेश दिया।

16/01/2021

बहुमत जुटाने के लिए ठाकरे और पवार के बीच बैठक

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बहुमत जुटाने के लिए शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके पुत्र आदित्य ठाकरे ने आज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के साथ एक घंटे तक बैठक की।

11/11/2019

कश्मीर में अफवाह फैलाने वालों पर मामले दर्ज

जम्मू-कश्मीर के संबंध में सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी एवं अफवाह फैलाने के आरोप में राजौरी जिले में पुलिस ने कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

29/08/2019

प्रवासी मजदूरों के लिए बस मुद्दे पर कांग्रेस और योगी सरकार के बीच जुबानी जंग तेज

लॉकडाउन में रोजी-रोटी गंवाकर घर वापसी कर रहे प्रवासी श्रमिकों की सहानुभूति की खातिर बसों के इंतजाम को लेकर कांग्रेस और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच छिड़ी जुबानी तकरार लगातार चौथे दिन भी जारी है। पिछले शनिवार को कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर प्रवासी श्रमिकों के लिए 1 हजार बसें चलाने की अनुमति मांगी थी।

19/05/2020

प्रियंका गांधी ने योगी पर साधा निशाना, डॉक्टरों के साथ अन्याय का लगाया आरोप

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कोरोना वायरस महामारी के बीच योगी सरकार पर निशाना साधा है।

04/04/2020