Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
भारत

किसान के नाम से एटीएम कार्ड जारी करा खाते से निकाले 1.37 करोड़

Wednesday, June 12, 2019 11:20 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

गुरुग्राम। हरियाणा के मोहम्मद झाड़सा गांव निवासी किसान लीलाराम के खाते से 1.37 करोड़ से अधिक रकम निकालने का मामला सामने आया है। ये रकम लीलाराम को जमीन अधिग्रहण के मुआवजे के तौर पर मिली थी। जालसाजों ने किसान के नाम से एटीएम कार्ड जारी करा नकदी और आरटीजीएस के माध्यम से 10 दिनों में पैसे निकाल लिए।

धोखाधड़ी का पता किसान को पासबुक अपडेट कराने पर चला। उसके खाते में 1.63 करोड़ रुपए थे, लेकिन उसमें  65 लाख की राशि है। इसके बाद पीड़ित किसान ने इसकी शिकायत दी है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:

चौकीदार चोर है के नारे पर सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगी, BJP या RSS से नहीं : राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी की हार का दावा किया। राहुल ने पीएम मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करने पर भी सवाल उठाया।

04/05/2019

कोरोना महामारी एक बड़ी चुनौती, लेकिन देश के विशेषज्ञों के लिए एक अवसर: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि कोरोना महामारी (कोविड-19) बहुत बड़ी चुनौती है, लेकिन इस संकट का समाधान खोजने का देश के विशेषज्ञों के लिए एक अवसर भी है।

18/04/2020

प्रियंका ने वाराणसी में किया रोड शो

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वाराणसी संसदीय क्षेत्र में रोड शो किया और पार्टी प्रत्याशी अजय राय के लिए वोट मांगा।

16/05/2019

सोशल मीडिया के लिए बने नियामक

सोशल मीडिया में फेक न्यूज का मामला राज्यसभा में गूंजा और इस पर रोक लगाने की मांग की गयी। कांग्रेस दिग्विजय सिंह ने सदन में शून्यकाल के दौरान यह मामला उठाते हुए कहा कि इनसे समाज में वैमनष्य फैल रहा है और विभाजन हो रहा है।

02/07/2019

यह है भारत का नया राजनीतिक मानचित्र, अब 28 राज्य और 9 केन्द्रशासित प्रदेश

केन्द्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लददाख की सीमाओं के निर्धारण को अंतिम रूप दे दिया जिससे देश का नया राजनीतिक मानचित्र अस्तित्व में आ गया।

02/11/2019

दिल्ली एयरपोर्ट पर बैग चैंकिंग एरिया में घुसा बारिश का पानी, कई फ्लाइट डायवर्ट

दिल्ली एनसीआर में आंधी के साथ बारिश हुई। बारिश के कारण इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कुछ देर के लिए उड़ानों को स्थगित किया गया और कई विमानों को डायवर्ट किया गया।

04/10/2019

मोबाइल ऐप से होगी जनगणना : शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 2021 की जनगणना डिजिटल माध्यम से कराने की घोषणा करते हुए नागरिकों के लिए सभी सुविधाओं के वास्ते भविष्य में एक ही पहचान पत्र बनाने का सुझाव दिया और कहा कि डिजिटल प्रणाली से यह संभव है।

24/09/2019