Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीरः पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

Wednesday, December 09, 2020 13:45 PM
मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में  स्थानीय आतंकवादी संगठन अल-बद्र के 3 सदस्य मारे गए जबकि एक नागरिक घायल हो गया। कश्मीर घाटी में गत 28 नवंबर से जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों की प्रक्रिया शुरू होने के बाद सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के साथ यह पहली मुठभेड़ थी। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) विजय कुमार ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने टिकेन गांव में  सुबह अभियान छेड़ा। सुरक्षा बल के जवान गांव में एक लक्षित इलाके की ओर बढ़ रहे थे, तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने स्वाचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाई। आतंकवादियों से समर्पण के लिए बार-बार कहे जाने के बावजूद उन्होंने गोलीबारी जारी रखी। दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं। कुमार ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक सादिक लोन उस समय गोली लगने से घायल हो गया, जब वह अपने घर से बाहर निकल रहा था। उसे श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच किसी प्रकार की अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर प्रशासन ने पुलवामा में भारत संचार निगम लिमिटेड समेत सभी सेल्यूलर कंपनियों की इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी है। कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

बारामूला में ग्रेनेड हमले में 6 नागरिक घायल
जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड से हमला किया जिसमें 6 नागरिक घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि संदिग्ध आतंकवादियों ने श्रीनगर-बारामूला रोड पर सिंगपोरा, पाट्टन में सुरक्षा बलों की ओर एक ग्रेनेड फेंका। आतंकवादियों का निशाना चूक गया और ग्रेनेड सड़क किनारे फट गया जिससे 6 नागरिक घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को तत्काल स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से 2 को श्रीनगर अस्पताल भेजा गया है। आतंकवादी घटनास्थल से फरार होने में कामयाब रहे। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा बलों को इलाके में भेजा गया है और हमलावरों की तलाश के लिए अभियान शुरू किया गया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अब डीटेंशन सेंटर पर विवाद, राहुल ने कहा- झूठ बोलते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नजरबंदी शिविरों के बारे में गलत जानकारी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया। राहुल ने ट्वीट कर मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि आरएसएस का प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलता हैं।

27/12/2019

निजी कंपनियां भी खोल सकेंगी पेट्रोल पंप, आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी ने दी मंजूरी

सरकार ने पेट्रोल-डीजल समेत सभी प्रकार के ईंधन की बिक्री के लिए निजी क्षेत्र को भी अनुमति का फैसला करते हुए बुधवार को संबंधित प्रावधानों में भारी ढील देने की घोषणा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडल समिति की बैठक में परिवहन ईंधनों की बिक्री के निर्देशों की समीक्षा को मंजूरी दी गई।

23/10/2019

UPSC-2020 की प्रारम्भिक परीक्षा टालने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, अभ्यर्थियों की याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना महामारी के कारण देर से आयोजित हो रही संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की प्रारंभिक परीक्षा को 4 अक्टूबर से और आगे बढ़ाने से बुधवार को इनकार कर दिया और 20 उम्मीदवारों की ओर से दायर याचिका खारिज कर दी।

30/09/2020

श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर, सीआरपीएफ अधिकारी घायल

जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 स्थानीय आतंकवादी मारे गए और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक अधिकारी घायल हो गए। घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान हुई इस मुठभेड़ में एक महिला की भी मौत हो गई।

17/09/2020

नवंबर के पहले सप्ताह में मिल सकते हैं भारत को 3 और राफेल विमान, तकनीकी कारणों से लेट हुई आपूर्ति

पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ चल रही तनातनी के बीच वायु सेना को फ्रांस से जल्द ही 3 और राफेल लड़ाकू विमान मिलने वाले हैं, जिससे उसके पास कुल 8 राफेल विमान हो जाएंगे। सूत्रों के अनुसार वायु सेना को आगामी 5 नवंबर को फ्रांस से 3 और राफेल लड़ाकू विमान मिलने वाले हैं, जिससे वायु सेना के बेड़े में राफेल विमानों की संख्या 8 पहुंच जाएगी।

28/10/2020

कोरोना इफेक्ट: लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार हुए तो शुरू की चोरी, 5 गिरफ्तार

दक्षिण पूर्वी दिल्ली जिले की पुलिस ने 5 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार होने के बाद चोरी की घटना को अंजाम देना शुरू कर दिया और उनके पास से बड़ी मात्रा में मोबाइल फोन और हाथ घड़ी बरामद की है।

02/07/2020

उत्तर प्रदेश और केरल की 2 राज्यसभा सीटों के लिए 24 अगस्त को होगा उपचुनाव

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सांसद बेनी प्रसाद वर्मा और केरल से राज्यसभा सदस्य एमपी वीरेंद्र कुमार के निधन के कारण रिक्त हुई 2 सीटों पर उपचुनाव 24 अगस्त को होंगे। इसके अलावा आंध्रप्रदेश विधान परिषद के सदस्य एम वी रमना राव के इस्तीफे से रिक्त सीट के लिए उपचुनाव भी 24 अगस्त को होंगे।

30/07/2020