Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of March 2021
 
भारत

LAC विवाद पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- चीनी रणनीति की हकीकत पर पर्दा डालना संभव नहीं

Monday, November 23, 2020 13:20 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि सीमा पर चीन की रणनीतिक तैयारी की हकीकत को मीडिया रणनीति के माध्यम से पर्दा डालकर कम नहीं किया जा सकता है। गांधी ने ट्वीट किया कि चीन की भू राजनीतिक रणनीति की  हकीकत का मुकाबला पीआर संचालित मीडिया रणनीति से नहीं किया जा सकता है। यही साधारण बात भारत सरकार का संचालन करने वालो की समझ नहीं आ रही है। इसके साथ ही उन्होंने डोकलाम क्षेत्र में चीनी सेना के निर्माण कार्य की एक सेटेलाइट तस्वीर भी पोस्ट की और कहा कि चीन की यह रणनीति भारत के लिए खतरा है और ठोस रणनीति के बिना कम नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन, विधानसभा 6 माह के लिए निलंबित

बीच शिवसेना के नेताओं ने राज्यपाल से 48 घंटे और अंतिरक्त समय सरकार बनाने के लिए मांगा, जिसको लेकर राज्यपाल ने मना कर दिया।

12/11/2019

केंद्र का SC में हलफनामा, मरकज मामले में CBI जांच की आवश्यकता से किया इनकार

केंद्र सरकार ने राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमातियों के जमघट की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की आवश्यकता से इनकार किया है। इस बीच कोर्ट ने मामले की सुनवाई शुक्रवार को 2 सप्ताह के लिए स्थगित कर दी।

05/06/2020

मोदी ने आयुष चिकित्सकों पर जारी किए डाक टिकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के 50 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की राह में आयुष के योगदान को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि योग के बाद अब आयुष को दुनिया में पहुंचाने का लक्ष्य है।

30/08/2019

राज्यसभा की 55 सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव, 6 मार्च को अधिसूचना होगी जारी

17 राज्यों की 55 राज्यसभा सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव 26 मार्च को होगा। चुनाव आयोग की तरफ से जारी विज्ञप्ति के अनुसार इन 17 राज्यों से चुने गए राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल अप्रैल में समाप्त हो रहा है। चुनाव की अधिसूचना 6 मार्च को जारी होगी।

25/02/2020

देशभर में 22 मई से मेल, एक्सप्रेस, शताब्दी ट्रेनों का भी संचालन, मिलेंगे वेटिंग टिकट

श्रमिक स्पेशल और आम राजधानी स्पेशल चलाने के बाद अब मध्यम वर्ग के लिए भी रेलवे देशभर में मेल, एक्सप्रेस, स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी में है। रेल मंत्रालय ने इसके लिए सर्कुलर जारी किया। इन गाड़ियों में वेटिंग टिकट भी काटा जाएगा।

14/05/2020

हिरासत में किसान की मौत निंदनीय : प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में बिजली के बिल का भुगतान नहीं करने पर किसान को हिरासत में रखने और इस दौरान प्रताडऩा के कारण उसकी मौत की घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए इसकी कड़ी निंदा की है।

06/10/2019

जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी ढेर, AK राइफल, 1 पिस्तौल समेत कई हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद के 2 आतंकवादी मारे गए हैं। उनके पास से एक एके राइफल और एक पिस्तौल के अलावा मैगजीन तथा अन्य हथियार एवं गोले बारूद बरामद हुए हैं।

28/10/2020