Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीरः सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, हिजबुल का चीफ कमांडर सैफुल्लाह एनकाउंटर में ढेर

Sunday, November 01, 2020 17:50 PM
श्रीनगर में एनकाउंटर में मारा गया हिजबुल का चीफ कमांडर सैफुल्लाह।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के बाहरी हिस्से में रविवार को सुरक्षाबलों के घेराबंदी और तलाशी अभियान (कासो) के दौरान हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहीद्दीन का प्रमुख सैफुल्लाह मारा गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष जानकारी के बाद शहर के बाहरी इलाके के रंगरेथ क्षेत्र में जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाशी अभियान (कासो) शुरब किया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई है।

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया जबकि एक अन्य संदिग्ध को मौके से गिरफ्तार किया गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान सैफुल्लाह के रूप में हुई है। हिजबुल के पूर्व कमांडर रियाज नायकू के इसी वर्ष मई में मारे जाने के बाद सैफुल्लाह ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन की कमान संभाली थी। सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला बारूद के अलावा अन्य सामान भी बरामद किए हैं। आतंकवादियों के भागने के प्रयास को विफल करने तथा किसी भी अप्रिय वारदात से निपटने के लिए आस-पास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

BJP सांसद का विवादित बयान, शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी आपके घरों में घुसेंगे और रेप करेंगे

दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन को लेकर बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने विपक्ष पर निशाना साधा है।

28/01/2020

ऑक्सीजन कमेटी की रिपोर्ट पर बोले मनीष सिसोदिया, यह बीजेपी का झूठ, ऐसी कोई रिपोर्ट आई ही नहीं

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित ऑक्सीजन ऑडिट पैनल की रिपोर्ट को आधार बनाकर भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी इस मामले में झूठ बोल रही है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी ने अभी तक किसी भी रिपोर्ट को मंजूरी नहीं दी है। बीजेपी ने अपने हेडक्वार्टर में बैठकर ये मनगढ़ंत रिपोर्ट तैयार की है।

25/06/2021

देश में 1.99 लाख के करीब पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, अबतक 5598 लोगों की मौत

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 8 हजार से अधिक नए मामले दर्ज होने से संक्रमितों की कुल संख्या 1.99 लाख के करीब पहुंच गई है तथा कोरोना के चलते अबतक 5598 लोगों की मौत हो गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 8171 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 198706 हो गई है।

02/06/2020

उत्तर प्रदेश: बदायूं गैंगरेप-मर्डर केस का मुख्य आरोपी महंत गिरफ्तार, एक अनुयायी के घर छिपा था

उत्तर प्रदेश की बदायूं जिला पुलिस ने आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ता की कथित गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी 50 हजार रुपए के इनामी महंत को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को उसके एक अनुयायी के घर से गिरफ्तार किया गया।

08/01/2021

भोपाल सहित आठ सीटों पर थम जाएगा चुनावी शोर

मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत 12 मई को प्रदेश की भोपाल समेत आठ संसदीय क्षेत्रों में होने वाले मतदान के पहले आज शाम छह बजे चुनाव प्रचार का शोर समाप्त हो जाएगा।

10/05/2019

दवाओं पर जीएसटी दर में कमी करने का लिया निर्णय : सीमारमण

माल एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद ने कोरोना के उपचार में उपयोगी प्रमुख दवाओं और उपकरणों पर जीएसटी दर में कमी करने का निर्णय लिया है।

12/06/2021

प्रकाश जावड़ेकर का राहुल गांधी पर निशाना, कहा- उन्हें RSS को समझने में काफी समय लगेगा

भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आपातकाल के संबंध में दिए गए बयान को हास्यास्पद बताते हुए कहा कि आपातकाल के दौरान उस वक्त की सरकार ने सारे संगठनों को कमजोर कर दिया था। लगभग सारे राजनीतिक दलों को प्रतिबंधित किया गया था। जावड़ेकर ने कहा कि राहुल को आरएसएस को समझने में काफी समय लगेगा।

03/03/2021