Dainik Navajyoti Logo
Friday 27th of November 2020
 
भारत

राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने हमसे कहीं बेहतर ढंग से किया कोरोना का मुकाबला

Friday, October 16, 2020 11:50 AM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला जारी रखते हुए शुक्रवार को कोरोना वायरस को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी कोरोना का मुकाबला भारत से कहीं बेहतर ढंग से किया है। कोरोना से अर्थव्यवस्था को लगे झटकों को लेकर केंद्र पर हमलावर राहुल गांधी ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक ग्राफिक्स साझा करते हुए तंज कसा कि भाजपा सरकार की एक और ठोस उपलब्धि, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी भारत से बेहतर ढंग से कोविड का प्रबंध किया है।

वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने दो दिन पहले ट्वीट कर कहा कि प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आधार पर बांग्लादेश जल्द ही भारत को पछाड़ देगा। इसमें उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के आंकड़ों का हवाला दिया था। सरकार के सूत्रों ने इस पर जबाव देते हुए राहुल गांधी के दावों को गलत बताया था।

यह भी पढ़ें:

अतीत की बातें भुलाकर भव्य राम मंदिर के निर्माण में जुटें सभी लोग: मोहन भागवत

इस लम्बे प्रयास में अनेक प्रकार से योगदान देने वाले सभी सहयोगियों और बलिदानियों का हम कृतज्ञतापूर्वक अभिनंदन करते हैं।

09/11/2019

भारतीय वायुसेना का एएन-32 विमान लापता, राजनाथ सिंह ने की एयर मार्शल से बात

भारतीय वायुसेना का एएन-32 विमान लापता हो गया है। विमान ने असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के लिए उड़ान भरी थी। विमान से एक बजे से संपर्क टूटा हुआ है।

03/06/2019

विकास दुबे मुठभेड़ मामले की विशेष जांच संबंधी याचिका पर यूपी सरकार से जवाब तलब

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी विकास दुबे एवं उसके गुर्गों की मुठभेड़ की विशेष जांच संबंधी याचिका पर राज्य सरकार से मंगलवार को जवाब तलब किया। कोर्ट ने राज्य सरकार गुरुवार तक अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया। कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 20 जुलाई की तारीख मुकर्रर की।

14/07/2020

गुलाम नबी आजाद को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका, वापस दिल्ली भेजा

कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करने के लिए श्रीनगर पहुंचे, लेकिन प्रशासन ने उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट पर ही रोक दिया और आगे नहीं जाने दिया। आजाद को अब वापस दिल्ली भेजा जाएगा।

08/08/2019

तीसरे चरण में 117 सीटों पर हुआ मतदान, बंगाल, असम, गोवा, केरल, त्रिपुरा में बम्पर वोटिंग

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 13 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 117 सीटों के लिए मंगलवार को 66 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले।

24/04/2019

वैक्सीन का ट्रायल-उत्पादन एक साथ शुरू करेगी पुणे की कंपनी, अक्टूबर तक हो सकती है लॉन्चिंग

दवा कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कंपनी मई-जून में कोरोना के इलाज के लिए एक वैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल और उत्पादन एक साथ शुरू कर सकती है। कंपनी इस वैक्सीन का निर्माण पुणे स्थित प्लांट से शुरू कर सकती है। क्योंकि सिर्फ कोविड-19 वैक्सीन के लिए एक अलग केंद्र बनाने में 2 से 3 साल का वक्त लग सकता है।

28/04/2020

अजगर ने निगला मगरमच्छ

एक अजगर ने ऑस्ट्रेलियन मगरमच्छ को पूरा निगल लिया। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इन तस्वीरों को जीजी वाइल्ड लाइफ रेसक्यू ने शेयर किया है।

13/07/2019