Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 9th of March 2021
 
भारत

कोरोना के मद्देनजर राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, सत्र में पास हुए 25 विधेयक

Wednesday, September 23, 2020 14:00 PM
राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित।

नई दिल्ली। राज्यसभा के 252 वें सत्र की कार्यवाही कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न असाधारण स्थिति के मद्देनजर बुधवार को निर्धारित अवधि से पहले ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने मानसून सत्र की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए जाने से पहले अपने समापन वक्तव्य में कहा कि कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न असाधारण हालातों को देखते हुए सदन की कार्यवाही निर्धारित तिथि आगामी 1 अक्टूबर से पहले आज ही स्थगित की जा रही है। सत्र की शुरूआत गत 14 सितम्बर को विशेष सुरक्षा और स्वास्थ्य संबंधी एहतियाती कदमों के साथ शुरू हुई थी।

नायडू ने कहा कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इस सत्र में सदन की 18 बैठकें होनी थी, लेकिन केवल 10 बैठकें ही हो सकी हैं। उन्होंने सत्र के दौरान हुए कामकाज पर संतोष व्यक्त किया, लेकिन इस दौरान सदन में विपक्ष के व्यवहार को लेकर चिंता भी व्यक्त की। उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में इस तरह का अशोभनीय आचरण नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान 25 विधेयक पारित किए गए और 6 पेश किए गए। शून्यकाल में 92 और विशेष उल्लेख के तहत 62 मुद्दे उठाए गए। इसके अलावा रक्षा मंत्री ने चीन सीमा पर स्थिति और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना महामारी के संबंध में वक्तव्य दिए।

यह भी पढ़ें:

मुंबई में बारिश का कहर, 22 लोगों की मौत, स्कूलों में अवकाश घोषित

देश की वाणिज्यिक नगरी मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों में बारिश कहर बरपा रही है। मंगलवार तड़के बारिश की वजह से दीवार गिरने की घटनाओं में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोग घायल हैं।

02/07/2019

आदित्य ठाकरे के ट्वीट पर सोनम कपूर का जवाब, कहा- हमें ऐसे ही नेता चाहिए

जेएनयू में हिंसा मामले को लेकर देशभर में जमकर राजनीति हो रही है। इस मुद्दे पर शिवसेना के विधायक आदित्य ठाकरे ने भी ट्वीट किया था, जिस पर बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने उन्हें जवाब दिया है। सोनम कपूर का ट्वीट खूब वायरल हो रहा है।

07/01/2020

दीदी ने राम को त्यागा, फिर भी बंगाल में राम राज दस्तक दे रहा है: स्मृति

बंगाल के हावड़ा में रविवार को भाजपा ने बड़ी रैली की। इस रैली में स्मृति ईरानी ने मंच से भाषण दिया तो बंगाल दौरा टाल चुके गृह मंत्री अमित शाह ने वर्चुअल स्पीच दी। स्मृति ईरानी ने मोदी के कार्यक्रम में जय श्री राम के नारे लगने से नाराज ममता पर राम का नाम लेकर ही निशाना साधा। स्मृति ने कहा कि ममता दीदी ने भले ही प्रभु राम को त्याग दिया हो, पर बंगाल में राम राज दस्तक दे रहा है।

01/02/2021

अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए रिजर्व बैंक भी मेरी सलाह से सहमत: राहुल गांधी

अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए सरकार को जो सलाह दी वह उचित थी। अब रिजर्व बैंक ने भी इसकी पुष्टि कर दी है।

26/08/2020

कोरोना अपडेट: देश में 29974 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 937 की मौत

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 30 हजार के पास पहुंच गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार अभी तक 29,974 पॉजिटिव केस भारत में सामने आ चुके हैं, इसके अलावा 937 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में कुल 22010 एक्टिव केस हैं। देश में अबतक कुल 7027 (1 माइग्रेटेड) मरीज इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

28/04/2020

पीएम मोदी का ट्वीट, सबका साथ + सबका विकास + सबका विश्वास = विजयी भारत

। मोदी ने ट्विटर पर लिखा है कि, सबका साथ + सबका विकास + सबका विश्वास = विजयी भारत।

23/05/2019

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली बिल होंगे माफ

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली खर्च करने पर बिल माफ कर दिया है। 200 से 400 यूनिट खर्च करने पर 5 पतिशत की छूट दी जाएगी।

01/08/2019