Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
भारत

राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री मोदी ने दी ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद

Saturday, August 01, 2020 13:05 PM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को देशवासियों को ईद-उल-जुहा की शुभकामनाएं दी और इसे आपसी भाईचारे और त्याग की भावना का प्रतीक बताया। कोविंद ने ट्वीट कर कहा कि ईद मुबारक। ईद-उल-अजहा का त्‍योहार आपसी भाईचारे और त्‍याग की भावना का प्रतीक है तथा लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है। आइए, इस मुबारक मौके पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

वेंकैया ने ईद-उल-अजहा की दी बधाई
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने देशवासियों को ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दी और उनकी सुख-समृद्धि की कामना की। नायडू ने जारी एक संदेश में कहा कि यह समर्पण और सद्भावना का पर्व है। उन्होंने कहा कि यह पर्व शांति और भाईचारे को बढ़ावा देता है। उपराष्ट्रपति ने कोरोना वायरस के कारण परस्पर सुरक्षित दूरी और अन्य मानकों का पालन करने पर बल देते हुए कहा कि यह त्यौहार हमारे जीवन में तथा देश और दुनिया में शांति, सद्भावना और समृद्धि लेकर आए। ईद-उल-अजहा पवित्र आस्था, त्याग, ईश्वरीय कृपा और करुणा का पर्व है। यह अडिग और नि:स्वार्थ विश्वास का प्रतीक है। इस पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि महामारी के इस दौर में सब एक समुदाय के रूप में अपनी आस्था और विश्वास को अक्षुण्ण रखें तथा इस संक्रमण से प्रभावित लोगों और उनके परिजनों के प्रति सहानुभूति रखें और सहायता करें। बंदी से प्रभावित प्रवासी श्रमिक भाइयों की हरसंभव मदद करें। यह त्यौहार यही संदेश देता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी मुबारकबाद
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद देते हुए कहा कि यह दिन हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करता है। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि ईद मुबारक, ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद। कामना है कि यह त्यौहार हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करे। भाईचारे तथा करुणा की भावना को और प्रगाढ़ किया जाए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

चौधरी चरण सिंह ने किसानों की मजबूती के लिए हमेशा अथक प्रयास किये: नरेन्द्र मोदी

चौधरी चरण सिंह को उनकी जयंती पर याद करता हूं। जब भी मेहनती किसानों के अधिकारों की रक्षा करने की बात आई, तो चरण सिंह ने हाशिए पर रहने वाले किसानों के सशक्तिकरण के लिए अथक प्रयास किये

23/12/2019

सबरीमाला के लिए अलग से कानून बनाए केरल सरकार: सुप्रीम कोर्ट

उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को केरल सरकार से कहा कि वह सबरीमला मंदिर प्रशासन और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए एक विशेष कानून बनाये।

20/11/2019

उन्नाव रेप पीड़िता व उनके वकील की हालत नाजुक, तिहाड़ जेल शिफ्ट होंगे चाचा

उच्चतम न्यायालय ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने के फैसले पर शुक्रवार को फौरी रोक लगा दी।

02/08/2019

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.31 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में सामने आए 6767 मरीज

देश में लगातार तीसरे दिन भी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के 6 हजार से अधिक मामले सामने आने से कुल संक्रमितों की संख्या 1,31,868 पर पहुंच गयी है।

24/05/2020

राम मंदिर भूमि पूजन पर पाकिस्तान के बयान पर भारत का जवाब, घरेलू मामलों में ना दें दखल

भारत ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर पाकिस्तान के बयान को देश के आंतरिक मामलों में दखलंदाजी करार देते हुए इसकी कड़ी निंदा की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्तान को भारत के अंदरूनी मामलों में दखलंदाजी करने और सांप्रदायिकता भड़काने से बाज आना चाहिए।

06/08/2020

सर्वदलीय बैठक में विपक्ष ने किसानों के मुद्दे पर की बात

संसद में बजट पेश किए जाने से पहले सत्र के सुचारु संचालन के लिए सभी दलों से सहयोग लेने के लिए सरकार ने सर्वदलीय बैठक हुई, जिसमें कांग्रेस सहित विपक्ष के कई दलों के नेता शामिल हुए तथा किसानों के मुद्दे को सुलझाने का सरकार से आग्रह किया।

30/01/2021

कांग्रेस ने बसपा के विधायकों को दल-बदल कराकर अपनी पार्टी में मिला लिया: मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने फिर राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके विधायकों ने कांग्रेस की अल्पमत सरकार को समर्थन दिया था, लेकिन कांग्रेस ने उन विधायकों का दल बदल करा कर अपनी पार्टी में मिला लिया।

13/01/2020