Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

दिल्ली में विश्वविद्यालयों की सभी परीक्षाएं रद्द

Saturday, July 11, 2020 14:00 PM
मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए शनिवार को बड़ा फैसला करते हुए उसके अधीन किसी राज्य विश्वविद्यालयों में फिलहाल वार्षिक परीक्षा सहित सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि छात्रों को डिग्री विश्वविद्यालय के तय मूल्यांकन मापदंडों के आधार पर दी जाएगी।  सरकार के फैसले से इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, अंबेडकर विश्वविद्यालय,दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) और अन्य संस्थानों में परीक्षाएं नहीं होगी, लेकिन दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) से जुड़े दिल्ली सरकार के कॉलेजों के बारे में निर्णय केंद्र सरकार को करना होगा।

सिसोदिया ने कहा दिल्ली सरकार का यह मानना है कि ऐसे में जिस सेमेस्टर में पढ़ाई नहीं हुई है। उसकी परीक्षा कराना मुश्किल है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि दिल्ली राज्य के जितने भी विश्वविद्यालय है। उनकी आगामी परीक्षा रद्द कर दी जाएगी और सभी बच्चों को अगले सेमेस्टर में प्रोन्नत कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, कि ख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को भी पत्र लिखकर उसके सभी विश्वविद्यालयों में परीक्षा रद्द करने का निवेदन किया है।
 

यह भी पढ़ें:

मोदी सरकार अर्थव्यवस्था पर राजनीति न करें, मनमोहन की सलाह मानें : शिवसेना

शिवसेना ने आर्थिक मंदी पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान का समर्थन किया है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में सरकार को मनमोहन की चेतावनी पर ध्यान देने और इस मुद्दे पर राजनीति में नहीं करने के लिए कहा है।

04/09/2019

डीजल और पेट्रोल के दाम न बढ़े वह अच्छा दिन : प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला करते हुये कहा कि भाजपा सरकार को सप्ताह के उस दिन का नाम अच्छा दिन कर देना चाहिए, जिस दिन डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी न हो।

20/02/2021

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने किया आईडी ब्लास्ट, 15 जवान शहीद

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट किया है, जिसमें करीब 15 जवानों के शहीद होने की जानकारी मिल रही है।

01/05/2019

पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से बदला मौसम, बारिश के साथ फिर दस्तक देगी हाड़ कंपाने वाली ठंड

उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी के चलते मैदानी क्षेत्र में एक बार फिर ठंड की आहट महसूस होने लगी है। जम्मू कश्मीर और इससे सटे भागों पर बना पश्चिमी विक्षोभ अब आगे बढ़ रहा है जिससे अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में बारिश होने की संभावना जताई गई है।

07/01/2020

UP में अब हर शनिवार और रविवार बंद रहेंगे बाजार बंद, घर से निकलने पर होगी पाबंदी

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए राज्य में प्रतिबंधों को फिर से प्रत्येक शनिवार और रविवार को लागू करने का निर्णय लिया है। योगी ने रविवार को टीम 11 के हुई नियमित बैठक में राज्य के मंत्रियों तथा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विचार विमर्श के बाद इस आशय का निर्णय लिया।

12/07/2020

आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह को बनाया दिल्ली विधानसभा चुनाव का प्रभारी

आम आदमी पार्टी ने अगले वर्ष के शुरु में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है।

26/09/2019

गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा को हाईकोर्ट से झटका, धोलका सीट का चुनाव रद्द

गुजरात हाईकोर्ट ने कद्दावर भाजपा विधायक और राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेन्द्रसिंह चुडासमा को मंगलवार को बड़ा झटका देते हुए अहमदाबाद जिले की धोलका सीट पर पिछले चुनाव में मिली उनकी जीत को रद्द कर दिया। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में से एक चुडासमा ने 2017 में हुए पिछले चुनाव में कांग्रेस के अश्विन राठौड़ को मात्र 327 मतों के बेहद नजदीकी अंतर से हराया था।

12/05/2020