Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
भारत

चीन के मुद्दे पर भटकाने वाला मोदी का बयान : कांग्रेस

Saturday, June 20, 2020 15:05 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा कि चीन के अधिकार को लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का बयान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर तथा सेना प्रमुख के वक्तव्यों के विपरीत और भटकाने वाला है। इसलिए राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर भ्रमित करने की बजाय देश को सच बताया जाना चाहिए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम तथा पार्टी संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को कहा कि चीन के अधिकार को लेकर सर्वदलीय बैठक में दिये गये प्रधानमंत्री के बयान ने पूरे देश को हक्का बक्का कर दिया है। मोदी का यह बयान रक्षा मंत्री तथा विदेश मंत्री के बयानों के विपरीत ही नहीं है, बल्कि सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे की टिप्पणी के भी विपरीत है। यह भ्रम फैलाने वाला बयान है और इस तरह के वक्तव्य देकर चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर देश को गुमराह किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मोदी के इस बयान के बाद चीन ने फिर कहा कि लद्दाख क्षेत्र की पूरी गलवान घाटी उसकी है। यह अत्यंत आपत्तिजनक बयान है। मोदी और उनकी सरकार को इस बारे में चीन को जवाब देना चाहिए। चीन को इस सवाल का जवाब देने के साथ ही देश को सच बताया जाना जाना चाहिए। कांग्रेस नेताओं ने सरकार से सवाल किए कि चीन की सेना ने अगर भारतीय सीमा में घुसपैठ नहीं की थी, तो 5 तथा 6 जून को भारतीय और चीनी सेना के अधिकारियों के बीच किस मुद्दे पर आपसी चर्चा हुई। चीनी सेना ने भारतीय भूभाग पर यदि अधिकार नहीं किया, तो विदेश मंत्री ने यथावत स्थिति बनाए रखने की मांग क्यों और किससे की तथा उनके इस बयान का क्या मतलब है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

विपक्ष की बैठक में हिस्सा लेने से ममता बनर्जी का इनकार, कांग्रेस-वामदलों पर लगाया डर्टी पॉलिटिक्स का आरोप

सीएए के मुद्दे पर लगातार हमलावर विपक्षी दलों के बीच दरार के संकेत मिल रहे हैं। सोनिया गांधी के नेतृत्व में 13 जनवरी को दिल्ली में आयोजित विपक्षी दलों की बैठक में ममता बनर्जी ने हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है। ममता बनर्जी ने बंगाल विधानसभा में कहा कि राज्य में कांग्रेस और वाम दल गंदी राजनीति कर रहे हैं।

09/01/2020

राहुल गांधी की UGC को सलाह, छात्रों को पिछले रिकॉर्ड के आधार पर करे बिना परीक्षा पास

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना महामारी के बीच परीक्षाएं आयोजित करने को अन्यायपूर्ण करार देते हुए इसे स्थगित कर छात्रों को उनके रिकॉर्ड के आधार पर उत्तीर्ण करने की सलाह दी है।

10/07/2020

राष्ट्रीय खेल दिवस: PM मोदी ने मेजर ध्यानचंद को दी श्रद्धांजलि, लोगों से की खेल और फिटनेस को दिनचर्या का हिस्सा बनाने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को उनकी जयंती पर स्मरण करते हुए राष्ट्रीय खेल दिवस पर प्रतिभाशाली एथलीटों की सफलता के लिए परिवारों और कोच के योगदान की सराहना की तथा खेल और फिटनेस को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का आह्वान किया।

29/08/2020

नीरज शेखर ने ली राज्यसभा की सदस्यता की शपथ

समाजवादी पार्टी छोड़कर हाल ही में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए नीरज शेखर ने राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली।

12/09/2019

कोलकाता में बहुमंजिला इमारत में भीषण आग, 9 लोग जिंदा जले, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने जताया दुख

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बड़ा बाजार इलाके में स्ट्रैंड रोड पर एक बहुमंजिला इलाके में भीषण आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई। आग लगने की घटना सोमवार शाम करीब 6 बजकर 10 मिनट पर घटी। मृतकों में 4 दमकल कर्मी, 2 रेलवे पुलिस कर्मी और पुलिस के एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) शामिल हैं।

09/03/2021

वैक्सीन पर GST को लेकर राहुल गांधी का हमला, कहा- जनता के प्राण जाए पर PM की टैक्स वसूली ना जाए

कोरोना वैक्सीन की केंद्र सरकार, राज्य सरकार और निजी अस्पतालों के लिए अलग-अलग कीमतों के बाद अब उस पर लगने वाले टैक्स को लेकर हंगामा शुरू हो गया है। शनिवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने वैक्सीन पर टैक्स वसूलने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि जनता के प्राण जाए पर पीएम की टैक्स वसूली ना जाए।

08/05/2021

राफेल की सच्चाई बाहर लाएंगे : कांग्रेस

कांग्रेस ने राफेल को लेकर अपने रुख पर कायम रहते हुए गुरुवार को कहा कि इस सौदे में घोटाला हुआ है और पार्टी संसद के भीतर तथा बाहर इसकी सच्चाई सामने लाने के लिए संघर्ष करेगी।

20/06/2019