Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

चीन बॉर्डर पर हिंसक झड़प, भारतीय सेना का 1 अधिकारी और 2 जवान शहीद

Tuesday, June 16, 2020 13:35 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। भारत और चीन सीमा पर पूर्वी लद्दाख में पिछले एक महीने से भी अधिक समय से चले आ रहे गतिरोध के बीच सोमवार रात दोनों देशों के सैनिकों के बीच पेगांग झील क्षेत्र में हिंसक झड़प हुई, जिसमें सेना के एक अधिकारी और 2 जवान शहीद हो गये।

सेना ने जारी एक वक्तव्य में कहा है कि दोनों सेनाओं के जवानों के अपनी-अपनी जगहों से पीछे हटने की प्रक्रिया के तहत यह झड़प सोमवार रात पेगांग झील क्षेत्र में हुई, जिसमें सेना के एक अधिकारी और 2 जवान शहीद हो गये।

 

यह भी पढ़ें:

नृपेंद्र मिश्र दोबारा बने मोदी के प्रमुख सचिव, कैबिनेट मंत्री का दिया दर्जा

नरेंद्र मोदी के प्रमुख सचिव नृपेंद्र मिश्र और अतिरिक्त प्रमुख सचिव पीके मिश्रा को दोबारा इन्हीं पदों पर नियुक्त किया गया है।

12/06/2019

दुनिया में वैज्ञानिकों की 100 टीमें कर रही 50 वैक्सीन पर काम, जानें लोगों को कब से मिलने लगेगी कौन सी वैक्सीन

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया बेहाल है। भारत में त्योहारी सीजन में इसने और विकराल रूप ले लिया है। राजधानी दिल्ली में कोरोना के अभी तक के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। सबकी नजरें वैक्सीन पर हैं। मार्च 2020 में इजरायल और इटली द्वारा वैक्सीन बनाने के दावों से लेकर आज तक कोई वैक्सीन बाजार में नहीं आई है। हालांकि चीन और रूस इसका दावा कर रहे हैं।

19/11/2020

सुषमा की पार्थिव देह के सामने फूट-फूट कर रोए MDH के मालिक धर्मपाल गुलाटी

भाजपा मुख्यालय में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे एमडीएच कंपनी के मालिक धर्मपाल गुलाटी भावुक हो गए और सुषमा की देह के करीब बैठकर फूट फूट कर रोने लग गए।

07/08/2019

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कंटेनमेंट जोन में बढ़ानी होगी सख्ती: स्वास्थ्य मंत्रालय

देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण का संकट गहराता जा रहा है। लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट नहीं देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण के केस लागतार बढ़ रहे हैं।

08/05/2020

नेपाल और पूर्वोत्तर में भूकंप के झटके

असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में बुधवार को मध्यम स्तर के भूकंप के झटके महसूस किये गये। शिलांग स्थित केंद्रीय भूकंप पर्यवेक्षण केंद्र के अनुसार सुबह करीब 10.20 बजे आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.5 आंकी गयी।

24/04/2019

बिहार विधानसभा चुनावः आज हो सकती है तारीखों की घोषणा, चुनाव आयोग की 12.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस

चुनाव आयोग आज बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है। आयोग ने आज दोपहर 12:30 बजे एक विशेष संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया है और उम्मीद की जा रही है कि इस दौरान बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की जा सकती है।

25/09/2020

बिहारः कोसी क्षेत्र का 86 साल पुराना सपना साकार, PM मोदी ने कोसी महासेतु का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐतिहासिक कोसी महासेतु सहित यात्री सुविधा से जुड़ी 12 रेल परियोजनाएं बिहार को समर्पित करने से कोसी क्षेत्र के लोगों का 86 वर्ष पुराना सपना आज साकार हो गया। मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

18/09/2020