Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
भारत

राहुल ने पुण्यतिथि पर राजीव गांधी को किया नमन, कहा- सच्चे देशभक्त पिता का पुत्र होने पर गर्व

Thursday, May 21, 2020 12:50 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर नमन करते हुए उन्हें दूरदृष्टि वाला ऐसा नेता बताया, जिन्होंने देश को सशक्त बनाने में अहम योगदान दिया है। गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री को याद करते हुए कहा कि एक सच्चे देशभक्त, उदार और परोपकारी पिता का पुत्र होने पर मुझे गर्व है। प्रधानमंत्री के रूप में राजीव जी ने देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया। अपनी दूरंदेशी से देश के सशक्तीकरण के लिए उन्होंने जरूरी कदम उठाए।आज उनकी पुण्यतिथि पर मैं स्नेह और कृतज्ञता से उन्हें सादर नमन करता हूं।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप ङ्क्षसह सुरजेवाला ने भी उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत को तकनीकी दृष्टि से मजबूत व समृद्ध बनाने की सोच रखने वाले, प्रगतिशील विचार व सज्जनता के प्रतीक, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के सबसे युवा प्रधानमंत्री, भारत रत्न राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर शत शत नमन।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

देशभर में अब तक 4.88 करोड़ से अधिक नमूनों की जांच, 1652 लैब में कोरोना टेस्ट की सुविधा

देश में वैश्विक महामारी कोविड-19 के लगातार बढ़ते प्रकोप और दिन प्रतिदिन रिकॉर्ड नए मामलों के साथ ही इसे नियंत्रण करने की मुहिम के तहत पिछले 5 दिन से लगातार 10 लाख से अधिक संक्रमण नमूनों की जांच हो रही है और 5 सितंबर तक कुल परीक्षण का आंकड़ा 4 करोड़ 88 लाख 31 हजार 145 पर पहुंच गया।

06/09/2020

मुंबई जैसे आतंकवादी हमले की नहीं होगी पुनरावृत्ति : राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की समुद्री सीमाएं नौसेना के हाथों में पूरी तरह सुरक्षित है और उन्हें विश्वास है कि मुंबई जैसे आतंकवादी हमले की पुनरावृत्ति नहीं होने दी जाएगी।

22/10/2019

पीएमसी बैंक मामला: याचिका की सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, हाईकोर्ट जाने को कहा

बैंक के खाताधारकों को राशि निकालने की अनुमति संबंधी याचिका की सुनवाई से शुक्रवार को इंकार कर दिया।

18/10/2019

दारापुरी की रिहाई के बाद प्रियंका ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- झूठ कभी नहीं जीत सकता

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरी की रिहाई पर सत्तारूढ़ भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि झूठ कभी नहीं जीत सकता है। कोर्ट द्वारा सबूत मांगने पर यूपी पुलिस बगलें झांकने लगी थी।

07/01/2020

कोविंद और मोदी ने दी वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर इसके बहादुर महिला और पुरुष जवानों को बधाई दी और वायुसेना के साहस और प्रतिबद्धता के प्रति आभार व्यक्त किया।

08/10/2019

डीआरडीओ का ड्रोन दुर्घटनाग्रस्त

रक्षा अनुसंधान एंव विकास संगठन का एक ड्रोन नियमित परीक्षण उड़ान के दौरान कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के जोदिचिकेनहल्ली गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

18/09/2019

सेना पाकिस्तान को करारा जबाव देने के लिए रहे तैयार : राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को देहरादून में जवानों को पाकिस्तान को करारा जबाव देने के लिए तैयार रहने का आह्वान किया।

07/12/2019