Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
भारत

फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश ना हों कार्यकर्ता, सतर्क और चौकन्ना रहें: राहुल गांधी

Wednesday, May 22, 2019 13:40 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल को फर्जी बताते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को इनसे मायूस न होने तथा मतगणना तक ज्यादा चौकन्ना रहने की सलाह दी है। गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित अपने संदेश में कहा है कि एग्जिट पोल फर्जी हैं और उन पर विश्वास नहीं करें। इसके जरिए दुष्प्रचार कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मनोबल को गिराने का प्रयास किया जा रहा है इसलिए किसी को निराश होने की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने ट्वीट किया कि कांग्रेस पार्टी के प्रिय कार्यकर्ताओं, अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं। सतर्क और चौकन्ना रहें। डरे नहीं। आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं। फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश न हो। खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी। जय हिन्द। राहुल गांधी। एग्जिट पोल के अनुमान भारतीय जनता पार्टी तथा उसके सहयोगी दलों के पक्ष में आने के कारण कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मायूसी छा गयी थी लेकिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उनका हौसला बढाने के लिए अपनी आवज में एक संदेश दिया जिससे कार्यकर्ताओं का मनोबल ऊंचा हुआ। श्री गांधी का संदेश चुनाव परिणाम आने से एक दिन पहले आ रहा है जबकि एग्जिट पोल के तत्काल बाद उनकी ओर से इस तरह का संदेश आने की उम्मीद थी। थी।

यह भी पढ़ें:

तेलंगाना: कोरोना संक्रमित इंजीनियर ने बस से की बेंगलुरु-हैदराबाद की यात्रा, संपर्क में आए 80 लोगों की भी जांच

तेलंगाना में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। संक्रमित व्यक्ति एक इंजीनियर है, जो दुबई से बेंगलुरु और फिर हैदराबाद पहुंचा है।

03/03/2020

अनुराग ठाकुर ने मनमोहन सिंह के आरोपों को नकारा, कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत तथा सही हाथों में

अनुराग ठाकुर ने अर्थशास्त्री एवं पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के देश की अर्थव्यवस्था में गिरावट को लेकर दिए बयानों को सिरे से नकारते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता ऐसे आरोप खबरों में बने रहने के लिये लगा रहे हैं, क्योंकि इनकी अपनी संप्रग सरकारें बुरी तरह फ्लॉप रहीं। उनके समय बड़े-बड़े घोटाले उजागर हुए थे।

01/09/2019

दिग्विजय के लिए कंप्यूटर बाबा ने साधु-संतों के साथ किया हवन पूजन

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज इस संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत की कामना को लेकर कंप्यूटर बाबा की अगुवाई में सैंकड़ों साधु-संतों ने हवन पूजन शुरु किया।

07/05/2019

MHA का सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को निर्देश, प्रवासी मजदूरों, बेघरों के रहने-खाने का करें इंतजाम

कोरोना वायरस को रोकने के लिए देशभर में 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच दिल्ली समेत तमाम बड़े शहरों से दूसरे राज्यों के मजदूरों का बड़े पैमाने पर पलायन जारी है। ऐसे में अब गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को निर्देश दिया है कि वे इन प्रवासी मजदूरों समेत बेघर लोगों के खाने-पीने, ठहरने, कपड़े, इलाज आदि का पुख्ता इंतजाम करें।

28/03/2020

बेंगलुरु में आइसोलेशन सेंटर से भागी महिला पहुंची आगरा, पाई गई कोरोना वायरस संक्रमित

केंद्र सरकार ने कोरोना के चलते नागरिकों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने के लिए कहा है। लेकिन आगरा की एक महिला इटली में अपने पति के साथ हनीमून मनाकर बेंगलुरु वापस लौटी। वापस आने पर पति कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया। इस पर महिला को भी आइसोलेट किया गया, महिला आइसोलेशन से भाग निकली।

14/03/2020

शिक्षा और भ्रष्टाचार पर विफल रही केजरीवाल सरकार : कांग्रेस

कांग्रेस ने स्वास्थ्य, शिक्षा, भ्रष्टाचार, महिला सुरक्षा तथा बेरोजगारी को लेकर आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा है कि इन मुद्दों पर केजरीवाल सरकार विफल रही है और उसने दिल्ली की जनता को सिर्फ गुमराह करने का काम किया है।

22/01/2020

PM मोदी ने टीम इंडिया को दी बधाई, कहा, खेल भी जीतो और दिल भी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्वकप के लिए टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी हैं।

05/06/2019