Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

औरंगाबाद हादसे पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और पीएम मोदी ने जताया दुख

Friday, May 08, 2020 12:50 PM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद के निकट हुए रेल हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। कोविंद ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा कि महाराष्ट्र में औरंगाबाद के निकट रेलवे ट्रैक दुर्घटना में लोगों के हताहत होने के बारे में जानकर गहरा दु:ख हुआ है, जिसे मैं शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता। उन्होंने लिखा कि हमारी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ है। घायलों के यथाशीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी औरंगाबाद में रेल हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई। नायडू ने ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रेल हादसे में मारे गए लोगों के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने औरंगाबाद में रेल हादसे में मारे गए लोगों के प्रति गहरा दुख व्यक्त करते हुए हरसंभव सहायता मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। मोदी ने ट्वीट कर इस हादसे पर गहरा दुख जताया। उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात कर हादसे की जानकारी ली और हरसंभव मदद उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा 4 लाख के पार, 24 घंटे में आए 46617 नए केस, 853 मौतें

देश में कोरोना के घटते-बढ़ते मामलों के बीच पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 46,617 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक रहने से रिकवरी दर बढ़कर 97.01 फीसदी और सक्रिय मामलों की दर कम होकर 1.67 फीसदी हो गई है। देश में बीते 24 घंटों में 853 मरीजों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 4 लाख 312 हो गया है।

02/07/2021

अगला एक दशक देश के विकास के लिए है अत्यंत महत्वपूर्ण : अमित

अगला एक दशक देश के विकास के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसलिए पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (बीपी आर एंड डी) को पुलिस बलों को आंतरिक और बाहरी सुरक्षा चुनौतियों से निपटने में हर तरह से सक्षम बनाने की दिशा में तेजी से काम करने की आवश्कयता है।

04/09/2021

कश्मीर में एनआईए ने छापेमारी के दौरान 5 लोगों को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर छापा मारा तथा आतंकवाद वित्त पोषण के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया।

11/07/2021

12 से 18 साल के बच्चों के लिए अगस्त तक आएगा कोरोना टीका, जायडस कैडिला की वैक्सीन का ट्रायल पूरा

देश में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के बढ़ते मामलों और संभावित तीसरी लहर में बच्चों के ज्यादा प्रभावित होने की खबरों के बीच उनके लिए टीके की तैयारियां तेज हो गई हैं। अभी भारत बायोटेक की कोवैक्सीन, फाइजर और जायडस कैडिला की वैक्सीन मंजूरी पाने के सबसे करीब है।

28/06/2021

22 जुलाई को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण

भारत के चंद्रमा पर दूसरे मिशन चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण, जिसे तकनीकी खराबी के कारण 15 जुलाई को टाल दिया गया था, अब 22 जुलाई को किया जायेगा। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने बताया कि चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण 22 जुलाई को दोपहर बाद दो बजकर 43 मिनट पर किया जायेगा।

18/07/2019

कांग्रेस ने बसपा के विधायकों को दल-बदल कराकर अपनी पार्टी में मिला लिया: मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने फिर राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके विधायकों ने कांग्रेस की अल्पमत सरकार को समर्थन दिया था, लेकिन कांग्रेस ने उन विधायकों का दल बदल करा कर अपनी पार्टी में मिला लिया।

13/01/2020

देश में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 29,75,701

देश में कोरोना महामारी के एक दिन में करीब 70 हजार नये मामले सामने आये है। इसी अवधि में 63 हजार से अधिक मरीज स्वस्थ हुए है।

22/08/2020