Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of July 2020
 
भारत

चुनाव परिणाम लूटने का प्रयास हुआ तो सड़क पर खून बहेगा: उपेंद्र कुशवा

Wednesday, May 22, 2019 10:30 AM
रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि एग्जिट पोल का अनुमान जमीनी सच्चाई से बिल्कुल विपरीत है।

पटना। बिहार में महागठबंधन के घटक राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को कहा कि देश में पहले बूथ लूट की घटनाएं हुआ करती थी लेकिन अब एग्जिट पोल के जरिए चुनाव परिणाम को लूटने का प्रयास किया जा रहा है, जिसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं। विभिन्न एग्जिट पोल में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के पक्ष में परिणाम को बढ़ा-चढ़ाकर बताया जा रहा है, जो सच्चाई से परे है। यह विपक्षी दलों का मनोबल तोड़ने का सुनियोजित प्रयास है।

रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि एग्जिट पोल का अनुमान जमीनी सच्चाई से बिल्कुल विपरीत है। जननायक कर्पूरी ठाकुर ने कहा था कि बेटी-रोटी को बचाने के लिए यदि हथियार भी उठाना पड़े तो पीछे नहीं हटना चाहिए। अब समय आ गया है कि लोगों में मौजूदा सरकार के प्रति बढ़ते आक्रोश को लेकर हथियार उठाना पड़ सकता है और इसकी पूरी जिम्मेवारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की होगी। कुशवाहा ने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार और प्रशासन दोनों को सचेत रहना चाहिए क्योंकि सत्तारूढ़ दल के द्वारा चुनाव परिणाम लूटने के हो रहे प्रयास से जनता में आक्रोश है और सड़क पर खून तक बह सकता है। ऐसी स्थिति उत्पन्न करने के लिए सत्तारूढ़ दल के नेता ही जिम्मेवार हैं।
 

यह भी पढ़ें:

झारखंड की जनता ने भाजपा की रघुवर सरकार को नकारा, जेएमएम गठबंधन को दिया बहुमत

जेएमएम गठबंधन को 47 सीटें मिली हैं, भाजपा को 25, आजसू को 2, जेवीएम को 3 और अन्य को 4 सीटें मिली हैं।

23/12/2019

शाहजहांपुर यौन उत्पीड़न मामला : जमानत पर स्वामी चिन्मयानंद जेल से रिहा

शाहजहांपुर में अपने ही कॉलेज की विधि की छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में जेल में बंद स्वामी चिन्मयानंद को बुधवार को जमानत पर रिहा किया गया। इस मामले में दो दिन पहले ही चिन्मयानंद को हाईकोर्ट से जमानत मिली है।

05/02/2020

चांदनी चौक से 4 बार विधायक रहे कांग्रेसी नेता प्रहलाद सिंह आप में शामिल

कांग्रेस को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में झटका लगा, जब पार्टी के एक और वरिष्ठ नेता और चांदनी चौक से चार बार विधायक रहे प्रहलाद सिंह साहनी आम आदमी पार्टी में शामिल हो गये।

06/10/2019

एमटीएनएल की 9 मंजिला इमारत में लगी आग

शहर के बांद्रा वेस्ट इलाके में एमटीएनएल की 9 मंजिला इमारत में आग लग गई। दमकल विभाग ने मुस्तैदी दिखाते हुए 60 लोगों को निकाल लिया।

23/07/2019

फिर विवादों में साध्वी प्रज्ञा, लोकसभा में गोडसे को बताया देशभक्त

भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ने एक बार फिर बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त करार दिया है। इस बार उन्होंने संसद में यह बात कही। प्रज्ञा ने लोकसभा में एक बहस के दौरान गोडसे को देशभक्त बताया, जिसपर विपक्षी सदस्यों ने कड़ा ऐतराज जताया।

28/11/2019

तृणमूल ने की मोदी की धार्मिक यात्राओं की शिकायत

तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा के दौरान हुए भाषण और उसके टीवी कवरेज को आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है।

19/05/2019

अलीगढ़ में सपा नेता की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ के हरदुआगंज क्षेत्र में बदमाशों समाजवादी पार्टी(सपा) नेता की गोली मारकर हत्या कर दी।

01/05/2019