Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
भारत

कोरोना वायरस: इंदौर में जांच के लिए गई मेडिकल टीम पर हमला, 7 लोग गिरफ्तार

Thursday, April 02, 2020 15:30 PM
जांच के लिए गई मेडिकल टीम पर हमला।

इंदौर। एक तरफ इंदौर में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ प्रशासन के लिए लोगों की जांच का काम मुश्किल हो रहा है। इंदौर के एक इलाके में कोरोना संदिग्ध की जांच और स्क्रीनिंग के लिए गई मेडिकल टीम पर लोगों ने हमला कर दिया। दरअसल बुधवार को इंदौर की टाटपट्टी बाखल और सिलावट पूरा में मेडिकल टीम क्वारंटीन किए हुए कुछ लोगों का सैंपल लेने आई थी। टीम यहां से एक बुजुर्ग महिला को ले जाने की भी तैयारी में थी, लेकिन इस दौरान स्थानीय लोगों ने मेडिकल टीम पर पथराव कर दिया। स्थानीय लोगों का कहना था कि यहां कोई भी कोरोना पीड़ित नहीं है।

मेडिकल कर्मचारियों पर हमले के मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने हमला करने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस ने मेडिकल टीम पर हमले के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वायरल वीडियो के आधार पर हमले में शामिल लोगों की पहचान की गई और फिर उनकी गिरफ्तारी की गई है। बता दें कि बिहार समेत कई राज्यों में मेडिकल टीम और पुलिसकर्मियों पर हमला हो चुका है।

महिला डॉक्टर ने बताया क्या हुआ
टीम की एक महिला डॉक्टर ने बताया कि हेल्थ विभाग ने उन्हें स्क्रीनिंग के लिए भेजा था। हम लोग तीन दिन से वहां रोज जा रहे थे, वहां लोगों की स्क्रीनिंग कर रहे हैं, मरीज को देख रहे थे। हमें एक व्यक्ति के कोरोना कॉन्टैक्ट की हिस्ट्री मिली थी, तो हम लोगों ने जैसे ही पूछना शुरू किया उन्होंने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि तीन डॉक्टर, एएनएम और आशा कार्यकर्ता के साथ में तहसीलदार भी गए थे। पुलिस थी इसलिए हमलोग बचकर आ गए।

पुलिस पर मधुबनी में हुआ था हमला
दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी कई मस्जिदों में इसी तरह के जमात की खबरें आ रही हैं। ऐसी ही एक सूचना के आधार पर मंगलवार को मधुबनी पुलिस तहकीकात करने पहुंची थी, लेकिन मस्जिद में मौजूद लोगों ने पुलिस पर ना सिर्फ पथराव किया, बल्कि फायरिंग भी कर दी। हमले के बाद बीडीओ और थानेदार जान बचाकर भाग निकले थे, लेकिन हमलावरों ने प्रशासन की एक गाड़ी में तोड़फोड़ कर उसे तालाब में गिरा दिया। पुलिस में मामले में कार्रवाई करते हुए 15 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किाया है।

मुंगेर में भी मेडिकल टीम पर हमला
मुंगेर में भी बुधवार को संदिग्‍ध मरीजों की जांच के लिए पहुंची मेडिकल टीम पर हमला हो गया। यहां एक बच्‍ची की मौत के बाद टीम उसके परिवार को होम क्‍वारेंटाइन में रखने और जांच के लिए गई थी। हंगामा होने के बाद जब पुलिस बुलाई गई थी तो उसकी गाड़ी पर भी स्‍थानीय लोगों ने पथराव किया। बिहार में कोरोना वायरस की जांच को लेकर पत्‍थरबाजी के कई मामले हो चुके हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

वैक्सीनेशन पॉलिसी पर केंद्र से ‘सुप्रीम’ सवाल, वैक्सीन के लिए तय किए 35,000 करोड़ रुपए अब तक कैसे खर्च हुए

केंद्र सरकार की वैक्सीनेशन पॉलिसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जाहिर की है। 45 साल से अधिक आयु वाले लोगों को फ्री टीका लगाने और उससे कम वालों के लिए पेड वैक्सीन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पहली नजर में ही यह चिढ़ाने वाला और मनमाना है। कोर्ट ने ने केंद्र की वैक्सीनेशन पॉलिसी को अतार्किक बताया।

03/06/2021

देश में कोरोना के 45,352 नए मामले आए सामने

देश में 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 45 हजार से अधिक नए मामले सामने आए है। इस बीच स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या कम रहने से रिकवरी दर 97.45 फीसदी हो गई है।

03/09/2021

एनसीबी ने इकबाल कासकर को किया गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के छोटे भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया है। एनसीबी ने ड्रग्स के मामले में कासकर को गिरफ्तार किया है।

23/06/2021

जल्द आतंकवाद मुक्त होगा जम्मू-कश्मीर

केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर जल्द आतंकवाद मुक्त हो जाएगा। सिंह ने उझ पुल को राष्ट्र को समर्पित करने के बाद कठुआ में संवाददाताओं से कहाा कि जम्मू-कश्मीर जल्द आतंकवाद मुक्त हो जाएगा और न केवल भारत बल्कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने भी आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ने के लिए हाथ मिलाया है।

21/07/2019

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का यू-टर्न, बोले- हम भी लगवाएंगे 'भारत सरकार' की कोरोना वैक्सीन

वैज्ञानिकों द्वारा पूरी मेहनत से तैयार किए गए कोरोना टीके को भाजपा का टीका बताने वाले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी अब टीका लगवाएंगे। अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि जनाक्रोश को देखते हुए आखिरकार सरकार ने कोरोना के टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा करी कि वो टीके लगवाएगी। हम भाजपा के टीके के खिलाफ थे, लेकिन भारत सरकार के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवाएंगे

08/06/2021

प्रदर्शनों में मारे गए लोगों के परिवार वालों से प्रियंका गांधी ने की मुलाकात

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने नागरिकता कानून को लेकर उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में हिंसक प्रदर्शन में मारे गए दोनों मृतकों के परिवारवालों से मुलाकात की।

23/12/2019

बिना ठोस योजना के लॉकडाउन लागू करने से देश को हुआ नुकसान: कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि कोरोना वायरस (कोविड-19) को रोकने के लिए लॉकडाउन आवश्यक है लेकिन सरकार ने इसे सोचे समझे और ठोस योजना के बिना लागू किया है, जिसके कारण देश को इस अवधि में फायदा होने की बजाय नुकसान उठाना पड़ा है।

20/05/2020