Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
भारत

गुवाहाटी में ग्रेनेड हमला, 12 घायल

Wednesday, May 15, 2019 21:55 PM
असम के गुवाहाटी में बुधवार रात व्यस्त आरजी बरुआ रोड पर एक शॉपिंग मॉल के सामने ग्रेनेड विस्फोट में सशस्त्र सीमा बल के दो जवानों समेत कम से कम 12 लोग घायल हो गए जिनमें से एक की हालत गंभीर है।

गुवाहाटी। असम के गुवाहाटी में बुधवार रात व्यस्त आरजी बरुआ रोड पर एक शॉपिंग मॉल के सामने ग्रेनेड विस्फोट में सशस्त्र सीमा बल के दो जवानों समेत कम से कम 12 लोग घायल हो गए जिनमें से एक की हालत गंभीर है। घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस महानिदेशक कुलाधार सैकिया ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। संदेह जताया जा रहा है कि ग्रेनेड एक मोटरसाइकिल सवार ने पुलिस-एसएसबी के पिकेट को निशाना बनाकर फेंका था। हमले के पीछे किसका हाथ है अथवा किसे निशाना बनाकर यह हमला किया गया, इस बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा कि दोषियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

उल्फा-आई का हाथ होने की आशंका
उन्होंने हालांकि हमले में यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट आॅफ असम (उल्फा-आई) का हाथ होने की आशंका से भी इनकार नहीं किया। पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि यह उल्फा का काम हो सकता है। उन्होंने कहा कि उल्फा अथवा किसी भी संगठन की संलिप्तता के बारे में विस्तृत जांच के बाद ही पुष्टि की जा सकती है।

यह भी पढ़ें:

टुडेज चाणक्य के #ExilPoll में देखिए किस पार्टी को कितनी सीटें मिल रही हैं?

टुडेज चाणक्या ने विभिन्न राज्यों में विभिन्न दलों को मिलने वाले मतों के प्रतिशत और सीटों का आकलन किया।

20/05/2019

कोविंद, मोदी, राजनाथ ने मांगेराम गर्ग के निधन पर शोक जताया

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित कई नेताओं ने भाजपा की दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

21/07/2019

पीएम मोदी की 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के पालन की अपील, कहा- दहशत में ना आएं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना को वैश्विक महामारी बताते हुए इसका मुकाबला करने के लिये देशवासियों से किसी भी तरह की भीड़-भाड़ से बचने का आह्वान किया और इस रविवार को अपने घर में बंद रहकर जनता कर्फ्यू लगाने की अपील की।

20/03/2020

एनआरसी को लेकर केजरीवाल और तिवारी में जुबानी जंग

दिल्ली में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के बीच जुबानी जंग जोरों से शुरू हो गई है।

25/09/2019

भारत की ओर से दिए जा रहे अवसरों का लाभ लें : कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि भारत और फिलीपींस के बीच दशकों से गहरे मित्रतापूर्ण संबंध रहे हैं और उन्होंने फिलीपींस में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों से भारत की ओर से दिये जा रहे नवाचार और अनुसंधान के अवसरों का लाभ उठाने का आह्वान किया है।

20/10/2019

यौनशोषण के आरोप लगाने वाली महिला पेश

उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए न्यायमूर्ति एस ए बोबडे की अध्यक्षता में गठित की गयी समिति ने शुक्रवार को पहली बार जजों के चैंबर में मामले की सुनवाई शुरू की।

27/04/2019

सुषमा स्वराज मां की तरह थीं, वे मेरे दिल में हमेशा जिंदा रहेंगी: हामिद अंसारी

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन की खबर पर हामिद अंसारी ने कहा कि वह उनकी मां की तरह थी। अंसारी पाकिस्तानी जेल में छह साल जेल में बंद रहने के बाद भारत लौटे थे।

07/08/2019