Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of June 2020
 
भारत

तोड़फोड़ दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने का रास्ता नहीं: उमर अब्दुल्ला

Wednesday, May 15, 2019 15:25 PM
पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि तोडफ़ोड़ और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से उत्तर कश्मीर में बांदीपोरा जिले के सुंबल की दुष्कर्म पीड़तिा को न्याय दिलाने में मदद नहीं मिलेगी। श्रीनगर के उपायुक्त डॉ. शाहिद चौधरी छात्रों की हिंसा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि जब मामले की सुनवाई पहले ही फास्ट ट्रैक अदालत में हो रही है तो ऐसे में छात्रों के कक्षाओं से बाहर आकर झड़प करने का कोई कारण नहीं है।

जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के प्रमुख राजनेता शाह फैसल ने कहा कि जो लोग सार्वजनिक संपत्तियों और एम्बुलेंस में तोडफ़ोड़ में शामिल हैं उन्हें बख्शा नहीं जाना चाहिए। अमर सिंह कॉलेज के छात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार किया और सुरक्षा बलों के साथ झड़पें की जिन्हें मंगलवार को आंसू गैस के गोले दागकर तितर-बितर किया गया। नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ''तोडफ़ोड़ में शामिल लोग किसी तरह से बालिका को न्याय दिलाने में मदद नहीं करेंगे। दुष्कर्म के नाम पर संपत्ति को नुकसान पहुंचाना तथा हिंसा में शामिल होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने एएससी के समीप एक मॉल के क्षतिग्रस्त खिड़की की तस्वीर को रिट्वीट किया, ''कुछ अत्यंत बुद्धिजीवी युवाओं ने न्याय की मांग कुछ लोगों के साथ अन्याय कर किया, उन छात्रों के दूसरों की संपत्ति को नुकसान पहुंचाना के कृत्य को न्यायोचित नहीं ठहराया जा सकता, आप शर्म करो। डॉ. चौधरी ने ट्वीट किया,'' दोनों ही घटना , शर्मनाक हैं जिससे प्रशासन, समाज समान रूप से दुखी है। त्वरित  कार्यवाही की जा रही है। लिहाजा मुझे छात्रों के कक्षाओं से बाहर आने का कोई का कोई कारण नहीं दिखता है।

भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी से राजनेता बने शाह फैसल ने ट्वीट किया, ''छात्रों को वापस अपने कक्षा जाने चाहिए, कार्रवाई की जा चुकी है। हम आत्म-विनाश के मोड़ पर हैं और इस ङ्क्षहसा और अव्यवस्था को हमें दूर करने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें:

जम्मू-कश्मीर में 200-300 आतंकी सक्रिय, घुसपैठ कराने के लिए पाक कर रहा गोलीबारी: डीजीपी

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान ने सर्दियां शुरू होने से पहले अधिक से अधिक संख्या में आतंकवादियों को राज्य में दाखिल कराने के लिए सीमापार से गोलीबारी तेज कर दी है।

07/10/2019

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी ईद-उल-जुहा की मुबारकबाद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को देशवासियों को ईद-उल-जुहा की बधाई और मुबारकबाद दी। मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि, ईद-उल-जुहा के अवसर पर मेरी शुभकामनाएं।

12/08/2019

आज रात 8 बजे फिर देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

देश में महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप को देखते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फिर मंगलवार रात 8 बजे राष्ट्र को सम्बोधित करेंगे।

24/03/2020

महाराष्ट्र और हरियाणा में ये है सीटों की दलीय स्थिति

चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। दोनों राज्यों में एक चरण में चुनाव होंगे। 21 अक्टूबर को वोटिंग होगी और 24 अक्टूबर परिणाम घोषित किए जाएंगे।

21/09/2019

देशभर में 22 मई से मेल, एक्सप्रेस, शताब्दी ट्रेनों का भी संचालन, मिलेंगे वेटिंग टिकट

श्रमिक स्पेशल और आम राजधानी स्पेशल चलाने के बाद अब मध्यम वर्ग के लिए भी रेलवे देशभर में मेल, एक्सप्रेस, स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी में है। रेल मंत्रालय ने इसके लिए सर्कुलर जारी किया। इन गाड़ियों में वेटिंग टिकट भी काटा जाएगा।

14/05/2020

Yes Bank मामले में तय हो जिम्मेदारी, खाताधारकों का हित सुनिश्चित करे सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस ने यस बैंक मामले की विस्तृत जांच कराकर जिम्मेदारी तय करने की आज मांग की तथा कहा कि सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि खाताधारकों को उनकी एक-एक पाई वापस मिले।

07/03/2020

विशाखापत्तनम गैस रिसाव हादसे में 11 की मौत, CM जगन ने किया मुआवजे का ऐलान

ए गुरुवार को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए), राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और अन्य एजेन्सियों के अधिकारियों के साथ एक बैठक की और पुणे से विशेषज्ञों की टीम को तुरंत घटनास्थल भेजने का निर्देश दिया।

07/05/2020