Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
भारत

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने पूछा- ट्रंप भगवान राम हैं क्या जो 70 लाख लोग स्वागत में खड़े रहेंगे

Wednesday, February 19, 2020 15:30 PM
अधीर रंजन चौधरी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले सियासत तेज हो गई है। जिसमें कांग्रेस पार्टी ने डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में 70 लाख भारतीयों के जुटने के दावे को लेकर सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या ट्रंप भगवान राम हैं जो उनके स्वागत में 70 लाख लोग जुटेंगे? लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंचन चौधरी ने पूछा कि ट्रंप के स्वागत में इतने सारे भारतीयों को क्यों जुटना चाहिए? उन्होंने कहा कि ट्रंप क्या भगवान राम हैं? वह बस अमेरिका के राष्ट्रपति हैं। फिर उनके लिए 70 लाख लोगों को खड़ा करने की क्या जरूरत है? हम हिंदुस्तान के लोग उनकी पूजा करने के लिए खड़े नहीं होंगे।

अधीर रंजन ने कहा कि ट्रंप अपने फायदे के लिए भारत आ रहे हैं। भारत दौरे के दौरान ट्रेड डील नहीं करने वाले बयान को लेकर भी उन्होंने अमेरिका पर हमला बोला। अधीर ने कहा, 'ट्रंप आ रहे हैं लेकिन वह ट्रेड डील नहीं करना चाहते हैं। वह अमेरिकी उद्योगों के लिए संरक्षण बरकरार रखना चाहते हैं। मतलब वह अमेरिका के बाजार में हमें जाने नहीं देना चाहते हैं। वह ऐलान कर रहे हैं कि भारत विकसित हो गया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि हिंदुस्तान में प्रति व्यक्ति आय 2 हजार डॉलर है जबकि अमेरिका में यह 60 हजार डॉलर है। ऐसे में हम विकसित देश कैसे हो गए? दरअसल यह ट्रंप की अमेरिका फर्स्ट की पॉलिसी है, जिसके तहत वह बस अपना धंधा चमकाना चाहते हैं।

24-25 को भारत में रहेंगे ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। 24 फरवरी को राष्ट्रपति ट्रंप अहमदाबाद पहुंचेंगे। ट्रंप का विशेष विमान सुबह 11.55 बजे एयरफोर्स-1 अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड करेगा, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद तय कार्यक्रम के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप का रोड शो आयोजित होगा। राष्ट्रपति ट्रंप की पत्नी मिलेनिया भी रोड शो का हिस्सा होंगी। इसके बाद मोटेरा स्टेडियम में आयोजित केम छो ट्रंप कार्यक्रम को पहले पीएम मोदी और बाद फिर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप संबोधित करेंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

1984 की तरह दूसरे दंगे होने की नहीं दे सकते अनुमति : हाईकोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि हम दूसरे 1984 की तरह दंगे होने की अनुमति नहीं दे सकते। जस्टिस मुरलीधर ने कहा कि हमें बहुत बहुत ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है।

26/02/2020

गरीबों और MSME को नकदी में सहयोग नहीं देकर देश को बर्बाद कर रही है सरकार: राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए संकट के समय गरीब और एमएसएमई को नकदी में सहयोग नहीं देकर सरकार अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रही है।

06/06/2020

जो मोदी सरकार के खिलाफ बोलता है उसके पीछे सीबीआई, ईडी, आईटी लगा देते हैं: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ काफी मुखर नजर आए। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 और अयोध्या में मंदिर निर्माण अपनी जगह पर है।

17/11/2019

यूपी में 'हाथी' और 'साइकिल' की दोस्ती का अध्याय समाप्त, अलग-अलग लड़ेंगे चुनाव

हार का ठीकरा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर मढ़ने के अगले दिन बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को सभी छोटे बड़े चुनाव अकेले दम पर लड़ने का ऐलान किया।

24/06/2019

दिल्ली में मोदी के नेतृत्व में बनेगी भाजपा की सरकार : अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार गठन का पूरा विश्वास व्यक्त करते पार्टी के कार्यकर्ताओं से घर-घर संपर्क और मोहल्लों में छोटी-छोटी बैठकें करने के लिए जुट जाने का आह्वान किया।

05/01/2020

डीजल-पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा

सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर विशेष उत्पाद शुल्क बढ़ाने को लेकर सोमवार को लोकसभा में विपक्षी दलों ने जोरदार हंगामा किया। भोजनावकाश के पहले कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल के सदस्यों ने अपने-अपने स्थानों पर खड़े होकर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का मुद्दा उठाते हुए इसे वापस लेने को कहा।

16/03/2020

नक्सलियों ने अगवा किए कोबरा बटालियन के जवान को किया रिहा, किन शर्तों पर छोड़ा अभी खुलासा नहीं

छत्तीसगढ़ में अपहृत कोबरा बटालियन के जवान राकेश्वर सिंह मनहास को नक्सलियों ने रिहा कर दिया है। बस्तर रेंज के पुलिस महानिरिक्षक सुन्दर राज पी के अनुसार राकेश्वर सिंह को तर्रेम में 168वीं बटालियन के कैंप में ले जाया गया जहां उनका मेडिकल चेकअप किया गया। अपहृत जवान को किन शर्तों पर रिहा किया गया इसे लेकर संशय बरकरार है।

09/04/2021