Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

RML अस्पताल में कोरोना संक्रमण के संदेह में 5 और लोग भर्ती, जांच के लिए भेजे नमूने

Friday, January 31, 2020 15:00 PM
राम मनोहर लोहिया अस्पताल।

नई दिल्ली। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में चीन से आए 5 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह में शुक्रवार को भर्ती कराया गया है। आरएमएल में फिलहाल 6 लोगों को निगरानी में रखा गया है जिनमे से 5 नए मरीज हैं जबकि एक की रिपोर्ट की फिलहाल प्रतीक्षा की जा रही है। अस्पताल में भर्ती कराए गए मरीजों में से दो हाल ही में चीन की यात्रा पर गए थे जबकि अन्य तीन कई वर्षों से चीन में रह रहे थे और इसी महीने वापस लौटे थे। मरीजों में एक महिला है और शेष चार पुरुष है।

अस्पताल प्रशासन ने बताया कि जांच के लिए सभी मरीजों के नमूने भेज दिए गए है और उनकी रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। इससे पहले 27 जनवरी को 3 मरीजों को कोरोना से संदेह के कारण आरएमएल में भर्ती कराया गया था, जिनमें से कोई भी इस वायरस से पीड़ित नहीं पाया गया है।

बता दें कि कोरोना वायरस के प्रकोप के खतरे को देखते हुए सरकार ने 15 जनवरी के बाद चीन से आए हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच का निर्णय किया है और चीन की यात्रा से आए लोगों को 14 दिन तक अपने घर में ही रहने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें:

केंद्रीय मंत्री पासवान की अध्यक्षता में खाद्य मंत्रियों की बैठक, रमेश मीणा ने लिया भाग

केंद्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान की अध्यक्षता में देश के सभी राज्यों के खाद्य मंत्रियों की बैठक आयोजित की गई।

03/09/2019

एयरसेल मैक्सिस मामले में पी चिदंबरम और कार्ति को मिली अग्रिम जमानत

सीबीआई की विशेष अदालत ने पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को एयरसेल मैक्सिस केस में अग्रिम जमानत दे दी है।

05/09/2019

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1.07 करोड़ के पार, सक्रिय मामले घटकर हुए 1.74 लाख

देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि होने से सक्रिय मामले पौने दो लाख से कम रह गए हैं और इनकी दर महज 1.62 प्रतिशत रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 11,666 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 7 लाख से अधिक हो गई है।

28/01/2021

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने सीमावर्ती कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ कर 5 एके 47 राइफल, 6 पिस्तौल और 15 ग्रेनेड सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं।

09/06/2020

भाजपा संसदीय दल की हुई बैठक

पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में भाजपा संसदीय दल की बैठक पुस्तकालय भवन में हुई।

02/07/2019

सावंत ने की केन्द्र सरकार से इस्तीफे की घोषणा

महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर भारतीय जनता पार्टी से खींचातानी के बीच केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार में शिवसेना के मंत्री अरविंद सावंत ने सोमवार को अपने पद से त्यागपत्र देने की घोषणा की।

11/11/2019

कॉलेजों में कट ऑफ से एडमिशन होगा बंद

छात्रों का अब 12वीं के बाद ऐडमिशन के लिए सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में कॉमन टेस्ट होगा। इस प्रस्ताव को मानव संसाधन विकास मंत्रालय लागू करेगा।

18/09/2019