Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
भारत

माल्या के खिलाफ दिवालिया कार्रवाई रोकने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

Monday, January 06, 2020 16:05 PM
सुप्रीम कोर्ट।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ चल रही दिवालिया कार्रवाई रोकने से इनकार कर दिया है। शीर्ष अदालत ने सोमवार को कहा कि माल्या अपनी याचिका लंबित होने का आधार बनाकर अन्य न्यायाधिकार क्षेत्रों में अपने खिलाफ शुरू की गई दिवालिया कार्रवाई पर रोक का अनुरोध नहीं कर सकते है।

केंद्र सरकार ने शीर्ष अदालत को सूचित किया था कि माल्या ने ब्रिटेन की कोर्ट में दिवालिया कार्रवाई में फैसला सुनाने से रोकने के लिए अपनी लंबित याचिका का इस्तेमाल किया था जिसके बाद मुख्य न्यायाधीश एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने यह आदेश पारित किया। कोर्ट ने कहा कि माल्या शीर्ष अदालत में याचिका लंबित होने के आधार पर भारतीय स्टेट बैंक द्वारा ब्रिटेन में शुरू की गई इन्सॉल्वेंसी प्रक्रिया रोक नहीं सकते है। 

सुप्रीम कोर्ट इस मामले में अब शुक्रवार को सुनवाई करेगा। भगोड़े आर्थिक अपराधी विजय माल्या द्वारा उसके और उसके परिवार के सदस्यों के स्वामित्व वाली संपत्तियों को जब्त करने को चुनौती के लिए याचिका दायर की गई है।

यह भी पढ़ें:

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सड़क हादसे में 7 की मौत, 38 घायल

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में गुरूवार को एक सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 38 अन्य घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक बस जो सुरनकोटे से जम्मू की ओर जा रही थी और दोपहर में राजौरी के लामबेरी में दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

02/01/2020

प्रधानमंत्री मोदी के लिए पाकिस्तान ने खोला अपना एयर स्पेस

नरेंद्र मोदी के विमान के लिए पाकिस्तान अपना एयरस्पेस खोलेगा। मोदी किर्गिस्तान के बिश्केक में होने वाले संघाई को ऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन शिखर सम्मेलन में शिरकत करने 13 जून को जा रहे हैं।

11/06/2019

पराली जलाने जैसी घटनाओं पर प्रभावी तरीके से रोक लगाई जाए: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि हर साल दिल्ली में प्रदूषण बढ़ता है और हम कुछ नहीं कर पाते।

04/11/2019

शाहीनबाग मामला: सड़क बंद किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन, लोगों ने लगाए 'जय श्री राम' के नारे

शाहीनबाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ पिछले एक महीने से सड़क बंद कर विरोध प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को स्थानीय नागरिकों का विरोध झेलना पड़ा। स्थानीय लोगों के एक समूह ने सीएए विरोधी धरना स्थल के पास प्रदर्शन किया।

03/02/2020

राज्यसभा में सीएए को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया राजस्थान का जिक्र

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यसभा में सीएए को लेकर राजस्थान का भी जिक्र किया। राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए मोदी ने दावा किया कि साल 2004 में राजस्थान के दो एवं गुजरात के चार जिलों के कलेक्टरों को पाक से आए हिन्दुओं को भारतीय नागरिकता देने का अधिकार दिया गया था।

07/02/2020

सुप्रीम कोर्ट का केंद्र को निर्देश, दिल्ली-NCR में आवागमन के लिए हो एक पास की व्यवस्था

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना काल में राजधानी दिल्ली से लगी उत्तर प्रदेश और हरियाणा की सीमाओं पर आवाजाही के नियमन के लिए केंद्र सरकार को इन तीनों राज्यों के साथ मिल-बैठकर एक सप्ताह के भीतर आम योजना बनाने का गुरुवार को निर्देश दिया।

04/06/2020

कोर्ट ने कुलदीप सेंगर सहित 7 लोगों को दिया दोषी करार

हजारी कोर्ट ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने सेंगर सहित 7 लोगों को पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत के मामले में दोषी करार दिया है।

04/03/2020