Dainik Navajyoti Logo
Monday 8th of March 2021
 
भारत

PM मोदी ने सीएए को समर्थन देने के लिए की सदगुरु की सराहना, देखें Video

Monday, December 30, 2019 13:40 PM
सद्गुरु जग्गी वासुदेव

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ देशभर में मचे घमासान के बीच इसका समर्थन करने के लिए सद्गुरु जग्गी वासुदेव की सोमवार को सराहना की।



मोदी ने ट्विटर पर सद्गुरु का हालिया वीडियो अपलोड करते हुए लिखा, सद्गुरु द्वारा सीएए से संबंधित पहलुओं की इस स्पष्ट व्याख्या को सुनें। वह ऐतिहासिक संदर्भ प्रदान करते हैं और भाईचारे की हमारी संस्कृति पर शानदार ढंग से प्रकाश डालते हैं। वह निहित स्वार्थ समूहों द्वारा गुमराह किये जाने की भी बात करते हैं। सद्गुरु ने इस वीडियो में बताया है कि सीएए क्यों जरूरी है। उन्होंने यह कानून पारित किये जाने को बहुत देरी से दिखायी गयी बहुत कम करुणा बतायी है। 

उन्होंने कहा कि आज के समय में कोई भी विदेशी सामान्य प्रक्रिया के जरिये भारतीय नागरिकता हासिल कर सकता है। इस कानून के विरोध के नाम पर देश में की जा रही आगजनी पर कड़ी आपत्ति जताते हुए उन्होंने कहा कि कॉलेज के वे छात्र जिन्हें इस कानून का विस्तार से अध्ययन करना चाहिए, वे निरक्षरों की तरह हिंसा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सीएए का कांग्रेस, तृणमूल समेत लगभग सभी विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं। राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार और असम समेत कई राज्यों में इस कानून के विरोध में जोरदार प्रदर्शन हुए हैं।

यह भी पढ़ें:

जीएसटी का स्वरूप बिगाड़ कर मोदी सरकार ने किया असंगठित क्षेत्र पर प्रहार: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने असंगठित क्षेत्र की बदहाली के लिए मोदी सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए उस कड़ा हमला किया और कहा कि वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) के मूल स्वरूप को बदलकर असंगठित अर्थव्यवस्था को तबाह किया गया है।

06/09/2020

अरविंद केजरीवाल आरोप सिद्ध कर दें तो सरेआम फांसी लगा लूंगा: गौतम गंभीर

पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा कि अगर वे अपनी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी मार्लिना के खिलाफ आपत्तिजनक पर्चे बांटे जाने के मामले में उनका हाथ होने संबंधी आरोपों को सिद्ध कर दें तो वह सरेआम फांसी लगा लेंगे।

11/05/2019

केंद्रीय गृहमंत्री ने नड्डा के काफिले पर हमले को बताया निंदनीय, कहा- मामले को गंभीरता से ले रहा केंद्र

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के काफिले पर हमले को निंदनीय करार देते हुए कहा है कि केन्द्र सरकार इस हमले को गंभीरता से ले रही है। शाह ने गुरूवार को ट्वीट कर कहा कि नड्डा के ऊपर हुए हमले की जितनी भी निंदा की जाए वो कम है।

10/12/2020

सोनिया ने कांग्रेस के स्थापना दिवस पर फहराया झंडा

कांग्रेस अघ्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के 135वें स्थापना दिवस पर पार्टी मुख्यालय पर तिरंगा फहराया और देशभर में चलने वाले पार्टी के संविधान बचाओ-भारत बचाओ अभियान की शुरुआत की।

28/12/2019

राजनाथ सिंह ने दी एमईएस के 9 हजार से अधिक पदों को समाप्त करने की मंजूरी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मिलिट्री इंजीनयरिंग सर्विस (एमईएस) के 9 हजार से भी अधिक पदों को समाप्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

07/05/2020

चीन सीमा विवाद पर मोदी की चुप्पी से हैरान हूं : राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि वह हैरान हैं कि चीन के सैनिकों के भारतीय सीमा में घुस आने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पूरे प्रकरण पर चुप्पी साधे हुए हैं।

10/06/2020

वंदे भारत मिशन: चार उड़ानों से स्वदेश लौटे 732 भारतीय

विदेशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए शुरू किए गए वंदे भारत मिशन के तहत रविवार को चार उड़ानों से 732 भारतीय स्वदेश लौटे। उधर समुद्र सेतु अभियान के तहत नौसेना का जहाज आईएनएस जलाश्व मालदीव से 698 भारतीयों को लेकर आया।

11/05/2020