Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
भारत

केन्द्रीय मंत्रियों और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि

Saturday, December 28, 2019 14:25 PM
पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और कई केन्द्रीय मंत्रियों व भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की जयंती पर उन्हें नमन किया।

राजनाथ ने ट्वीट किया कि, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली जी को आज उनकी जयंती पर याद करते हैं। वह बुद्धिमान और विश्लेषणात्मक क्षमताओं के बड़े के रुप में हम उसे याद करते हैं। अरुणजी को उनकी जयंती पर आज मेरी श्रद्धांजलि।

गोयल ने अपने ट्वीट में कहा, हम सभी की यादों में बसे अरुण जेटली जी की जयंती पर उन्हें मेरा नमन और श्रद्धांजलि। राजनीति का देशसेवा के लिए उपयोग कैसे हो, ये हमेशा उनसे सीखने को मिलता था। उनके साथ बिताया समय हम सभी के जीवन की अमूल्य यादें हैं।

केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह नेे कहा, दिन-प्रतिदिन सहज, सुलभ, दरियादिली और पैनी टिप्पणियों के साथ हमेशा उपलब्ध रहे। जब भी कोई मुद्दा सामने आता, सबके  अवचेतन मन में ख्याल आता कि अब अरूण जी का नजरिया क्या होगा और जवाब प्रकट होना शुरू हो जाता। अरूण जेटली की जयंती पर नमन।

अकाली नेता और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट कर कहा,  मैं अरुण जेटली को एक अदभुद  मार्गदर्शक और एक करिश्माई नेता के रूप में याद करती हूं। पंजाब के साथ उनका घनिष्ठ संबंध था और राज्य के लोगों को उनकी कमी हमेशा खलती रहेगी। उनकी जयंती पर, मैं उस व्यक्ति को श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं जिसने अपनी निस्वार्थता और विनम्रता के साथ दिल जीता।

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा, ''भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री आदरणीय अरुण जेटली जी की जयंती पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि। उनकी बहुमुखी प्रतिभा, कौशल, उपलब्धियों और सरल व्यक्तित्व से हम सभी सदैव प्रेरणा प्राप्त करते रहेंगे।

राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने कहा, अरुण जेटली जी बुद्धिमान सांसद थे और मुझे दो दशकों से अधिक समय तक उन्हें जानने और एक दूरसंचार उद्यमी के रूप में और फिर एक सांसद के रूप में काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा, मैं जेटली की 67 वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। वह मेरे लिए एक पिता की तरह थे। एक बड़ी प्रेरणा और प्रेरक होने के अलावा उन्होंने मेरे जीवन के प्रत्येक कदम में मेरा मार्गदर्शन और समर्थन भी किया। मैं हमेशा उनकी कमी खलती है।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा, आज अरुण जेटली की जयंती पर अश्रुपूरित नेत्रों से उन्हें याद करता हूं। वह अब इस दुनिया में नहीं है। उनके उत्कृष्ट व्यक्तित्व कई छाप हैं जिन्हें आसानी से मिटाया नहीं जा सकता।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा ने कहा, उस महान दूरदर्शी और तेजस्वी को अरुण जेटली को उनकी जयंती पर याद करते हैं, जिन्होंने अपने अनन्य ज्ञान साथ देश की सेवा की। हमारे दिलों और दिमाग में  देश के लिए उनका योगदान सर्वोपरि है और हमेशा रहेगा।

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष 24 अगस्त को जेटली का निधन हो गया था। उन्हें संसद में वाद-विवाद कौशल के लिए जाना जाता था और वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मंत्री रहे।

यह भी पढ़ें:

पुलवामा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश के 4 आतंकियों को किया ढेर

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के 4 आतंकवादी मारे गये।

07/06/2019

लोगों को सटीक जानकारी मिले इसके लिए अखबारों की निर्बाध आपूर्ति महत्वपूर्ण : सरकार

सरकार ने कहा कि समाचार पत्रों की निर्बाध आपूर्ति यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि लोगों को नवीनतम घटनाक्रमों की सटीक जानकारी मिले। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि प्रिंट तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का कामकाज जारी रहे।

24/03/2020

ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ पुराने जमीन घोटाले में जांच शुरू, सबूत के अभाव में 2018 में बंद हुआ था केस

हाल ही में कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हुए दिग्गज नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कथित जमीन घोटाला मामले में मध्यप्रदेश पुलिस की आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) ने फिर से जांच शुरू कर दी है।

13/03/2020

अंकित को शहीद का दर्जा देने की मांग

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में मारे गए खूफिया ब्यूरो के जवान अंकित शर्मा के परिजनों ने उन्हें शहीद का दर्जा दिये जाने की मांग की है।

28/02/2020

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, केंद्र की विफलताओं का अध्ययन करेगा हावर्ड बिजनेस स्कूल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार की विफलताओं पर तंज कसते हुए सोमवार को कहा कि अमेरिका के प्रसिद्ध हावर्ड बिजनेस स्कूल (एचबीएस) में अगला अध्ययन नोटबंदी, कोविड-19 प्रबंधन और जीएसटी के क्रियान्वयन की असफलता पर होगा।

06/07/2020

मध्य प्रदेश: नरसिंहपुर में ट्रक पलटने से 5 मजदूरों की मौत, 13 घायल

मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के मुगवानी थाना क्षेत्र में श्रमिकों को लेकर जा रहे एक ट्रक के अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराकर पलट जाने से उसमें सवार 5 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 13 घायल हो गए हैं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

10/05/2020

भाजपा विकल्प ढूढंने पर न करे मजबूर : राउत

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री को लेकर बीजेपी और शिवसेना के जंग जारी है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हमें विकल्प ढूंढ़ने को विवश मत करो।

29/10/2019