Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 9th of March 2021
 
भारत

वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करने 25 दिसंबर को लखनऊ आएंगे पीएम मोदी

Sunday, December 22, 2019 18:00 PM
नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

लखनऊ। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में उत्तर प्रदेश में मचे बवाल के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 25 दिसंबर को लखनऊ आगमन को लेकर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी अपने संक्षिप्त दौरे में मुख्यमंत्री सचिवालय 'लोकभवन' में स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेंगे। 25 दिसंबर को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिवस भी है। मोदी दोपहर में करीब 3 बजे विशेष विमान से लखनऊ पहुंचेंगे और वहां से सीधे लोकभवन जाएंगे। वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद वह समारोह को संबोधित करेंगे। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के भी मौजूद रहने की संभावना है। प्रधानमंत्री शाम लगभग 4बजे वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।     

प्रधानमंत्री के तौर पर अपने दूसरे कार्यकाल में नरेंद्र मोदी की यह पहली लखनऊ यात्रा होगी। सूत्रों ने बताया कि प्रतिमा के अनावरण के अलावा मोदी पूर्व प्रधानमंत्री के नाम पर स्थापित किए जा रहे अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखेंगे। इस नये चिकित्सा विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए 50 एकड़ जमीन चकगंजरिया में आवंटित की गई है। सरकार ने चिकित्सा विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए बजट में 50 करोड़ रुपए का बजट प्रावधान पहले ही कर दिया है।

यह भी पढ़ें:

मोदी ने गोखले को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी गोपाल कृष्ण गोखले को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी ने ने ट्विट किया कि गोपाल कृष्ण गोखले का उनकी जयंती पर स्मरण कर रहा हूं।

09/05/2020

पुलवामा आतंकी हमले जैसी घटना लोगों का बदल सकती है मूड : शरद

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। सभी पार्टियों ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले जैसी घटना महाराष्ट्र में लोगों का मूड बदल सकती है।

21/09/2019

उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी से नस्लभेद, अमेरिका के एक रेस्टोरेंट से बाहर निकाला

अमेरिका में कैलिफोर्निया के एक मशहूर रेस्त्रां में भारत के बड़े उद्योगपति और आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी अनन्या और परिवार के साथ नस्ली भेदभाव किया गया। रेस्त्रां में अनन्या, उनकी मां, भाई सहित पूरे परिवार को बाहर निकाल दिया।

27/10/2020

तमिलनाडु और पुड्डुचेरी तट से बुधवार को टकराएगा चक्रवाती तूफान 'निवार', मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण दक्षिण राज्यों की ओर बढ़ रहा चक्रवाती तूफान 'निवार' बुधवार को तमिलनाडु तथा पुड्डुचेरी के तटों से गुजरेगा। मौसम कार्यालय की ओर से सोमवार को जारी बुलेटिन के अनुसार चक्रवाती तूफान पिछले 6 घंटों में उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ा है।

23/11/2020

पुलवामा हमला: NIA ने कोर्ट में दाखिल की 13500 पन्नों की चार्जशीट, जैश चीफ मसूद अजहर समेत 19 आरोपी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों के काफिले पर 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकी हमले के मामले में एनआईए ने मंगलवार को 13500 से अधिक पेजों की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है। हमले की चार्जशीट में एनआईए ने कुल 19 लोगों को आरोपी बनाया है, जिनमें से 6 की मौत हो चुकी है।

25/08/2020

चार उपचुनावों में भाजपा दो, कांग्रेस और एलडीएफ एक सीट पर विजयी

चार राज्यों के विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी दो सीटों पर विजय रही वहीं कांग्रेस और एलडीएफ को एक-एक सीट पर जीती मिली।

27/09/2019

संसद में दिल्ली हिंसा पर चर्चा से बच रही है मोदी सरकार : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर चर्चा नहीं कराने की अपनी जिद छोड़ने को तैयार नहीं है जबकि पूरा राष्ट्र जानना चाहता है कि इस गंभीर मुद्दे पर देश की संसद क्या कहती है।

03/03/2020