Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

ओम बिरला ने किया कम्बल बैंक का शुभारंभ

Thursday, December 12, 2019 12:10 PM
संस्था द्वारा कम्बल बैंक को शुरू किया गया।

नई दिल्ली। दिल्ली के राममनोहर लोहिया चिकित्सालय में आओ साथ चलें संस्था द्वारा निःशुल्क कम्बल बैंक को शुरू किया गया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कम्बल बैंक की औपचारिक शुरूआत की। बिरला ने कहा कि दिल्ली के सरकारी चिकित्सालय में यह नई शुरूआत है, जो रोगियों के परिजनों के लिए काफी मददगार साबित होगी। उन्होंने कहा कि सरकार मूलभूत सुविधाएं देने का कार्य करती है, लेकिन समाज में हर व्यक्ति का अपना सहयोग होना चाहिए।

इसके लिए समाज के सक्षम लोग असक्षम व्यक्तियों की मदद के लिए आगे आकर नए भारत निर्माण में सहभागी बनें। बिरला ने कहा कि दिल्ली में पूरे देश से लोग रोजगार के लिए आते है और सर्दी के मौसम में भी खुले में फुटपाथ पर सोने को मजबूर है। यह हम सभी के लिए चिंता का विषय है। हम सभी का प्रयास होना चाहिए कि हम ऐसे लोगों की मदद के लिऐ आगे आए। इस अवसर पर आओ साथ चलें संस्था के राष्ट्रीय संयोजक विष्णु मित्तल, डॉ. मोनिका पंत, भारत भूषण, रितेष अग्रवाल राम मनोहर लोहिया अस्पताल कि एमएस डॉ. मीनाक्षी, डीन डॉ. राजीव सूद सहित कई लोग मौजूद रहे।
 

यह भी पढ़ें:

मोदी सरकार ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया : केजरीवाल

आम आदमी पार्टी आप के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर उन्होंने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया और अगर ऐसा हो गया होता तो राजधानी के लोगों की कई समस्याओं का निराकरण हो गया होता।

08/05/2019

पेट्रोल 27 और डीजल 26 पैसे महंगा

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उबाल के कारण देश में पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार दूसरे दिन तेज वृद्धि के साथ करीब डेढ़ महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गये।

18/09/2019

सीएम पद के लिए शिवसेना-बीजेपी में खींचतान जारी, संजय राउत ने ट्वीट कर साधा निशाना

महाराष्ट्र में भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना के बीच सरकार गठन को लेकर जारी खींचतान जारी है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से होगा। राउत ने कहा कि शिवसेना ने ठान लिया तो उसे राज्य में स्थिर सरकार बनाने के लिए बहुमत मिल ही जाएगा।

01/11/2019

कांग्रेस, सपा-बसपा आतंकवाद और देश की सुरक्षा पर चुप हैं: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस, समाजवादी पाटी और बहुजन समाज पार्टी आतंकवाद और देश की सुरक्षा के सवाल पर चुप है तथा उल्टे आतंकवाद के खिलाफ शहादत देने वीर सपूतों के शौर्य पर सवाल उठा रहे है।

14/05/2019

मोदी और जिनपिंग के बीच चेन्नई में होगा अनौपचारिक शिखर सम्मेलन

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच दूसरा अनौपचारिक शिखर सम्मेलन चेन्नई में होगा।

10/10/2019

HAL को मिला वायुसेना के लिए 83 तेजस विमान बनाने का ऑर्डर, 48 हजार करोड़ रुपए की आएगी लागत

देश में रक्षा क्षेत्र के बड़े सार्वजनिक उपक्रम हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को वायु सेना के लिए 83 तेजस मार्क 1 ए लड़ाकू विमान बनाने का ऑर्डर बुधवार को विधिवत रूप से मिल गया। एयरो इंडिया के उदघाटन के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी मे रक्षा मंत्रालय में महानिदेशक रक्षा खरीद ने एचएएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक आर माधवन को इस अनुबंध से संबंधित दस्तावेज प्रदान किए।

03/02/2021

वाडिया और रतन टाटा मिलकर सुलझाएं मतभेद

उच्चतम न्यायालय ने आपराधिक अवमानना के एक मामले में बॉम्बे डाइंग के अध्यक्ष नुस्ली वाडिया और उद्योगपति रतन टाटा को मिलकर आपसी विवाद सुलझाने की सलाह दी।

07/01/2020