Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 27th of January 2021
Dainik Navajyoti flag
 
भारत

40 हजार करोड़ का फंड बचाने के लिए फडणवीस को बनाया था मुख्यमंत्री: अनंत हेगड़े

Monday, December 02, 2019 13:15 PM
अनंत हेगड़े (फाइल फोटो)

मुंबई। भाजपा के सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने दावा किया महाराष्ट्र में भाजपा ने देवेन्द्र फडणवीस को 40 हजार करोड़ का फंड बचाने के लिए मुख्यमंत्री बनाया। यह सब नाटक फंड बचाने के लिए किया गया। उन्होंने कहा कि फडणवीस सीएम बने और इस्तीफा दे दिया। फडणवीस के पास केन्द्र की करीब 40 हजार करोड़ की राशि थी।

अगर कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना सत्ता में आते तो वे 40 हजार करोड़ का दुरुपयोग करते, इसलिए यह नाटक कर फडणवीस ने सीएम पद की शपथ ली। इसके बाद फडणवीस ने रुपयों को वापस केन्द्र सरकार को देकर बचा लिया। हेगड़े के इस दावे को पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नकार दिया है।

यह भी पढ़ें:

स्मृति ने अमेठी से भरा पर्चा

पिछले लोकसभा चुनाव में नजदीकी मुकाबले में हार झेलने वाली केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में भाजपा प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया।

12/04/2019

संयुक्त राष्ट्र ने की विश्व के नेताओं से तनाव कम करने की अपील

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने विश्व के नेताओं से अपील की है कि वे अमेरिकी कार्रवाई में ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या से उत्पन्न भू-राजनीतिक तनाव को कम करने की दिशा में कदम उठाएं।

07/01/2020

कश्मीर के तीन नेता रिहा

जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिये गये पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के पूर्व विधायक यावर मीर सहित तीन राजनेताओं को गुरुवार को रिहा कर दिया गया।

10/10/2019

चीन सीमा विवाद: गलवान घाटी में हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद

भारत और चीन सीमा पर पूर्वी लद्दाख में पिछले एक महीने से भी अधिक समय से चले आ रहे गतिरोध के बीच सोमवार रात दोनों देशों के सैनिकों के बीच गलवान घाटी में हिंसक झड़प हुई, जिसमें भारतीय सेना के एक अधिकारी सहित बीस जवान शहीद हो गए।

17/06/2020

किसानों को दिल्ली आने और शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अनुमति, अमरिंदर सिंह ने किया स्वागत

राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश के अलग-अलग रास्तों पर जुटे प्रदर्शनकारियों को शुक्रवार को नॉर्थ दिल्ली ग्राउंड में शांतिपूर्ण विरोध-प्रदर्शन की अनुमति मिल गई।

28/11/2020

कर्नाटक में कोरोना वायरस को लेकर हाई अलर्ट

कर्नाटक में प्रशासन ने कोरोना वायरस को लेकर हाई अलर्ट घोषित किया है। प्रशासन ने यह घोषणा इस संक्रमण से तेलंगाना के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के ग्रसित होने और उसके यहां की एक कंपनी में 13 दिनों तक काम करने की सूचना मिलने के बाद की।

03/03/2020

कोरोना काल में भारतीय रेलवे ने रचा इतिहास, पहली बार 100 फीसदी ट्रेनें समय पर पहुंची गंतव्य

कोरोना काल में यात्री गाड़ियों के बेहद कम दबाव के बीच भारतीय रेल ने बुधवार को यह अनोखा कारनामा कर दिखाया। बुधवार को कुल 201 यात्री गाड़ियां अपने गंतव्य पर पहुंची और खास बात यह रही कि सारी की सारी ट्रेनें सही समय पर पहुंचीं।

02/07/2020