Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
भारत

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं का प्रवेश जारी रहेगा, बड़ी बेंच को सौंपा मामला

Thursday, November 14, 2019 11:50 AM
सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मंदिरों, मस्जिदों और अन्य धार्मिक स्थलों में महिलाओं के प्रवेश के व्यापक मसले को गुरुवार को वृहद पीठ के सुपुर्द कर दिया। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति रोहिंगटन फली नरीमन, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर, न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति इंदु मल्होत्रा की संविधान पीठ ने 3:2 के बहुमत का फैसला सुनाया।

संविधान पीठ ने धार्मिक स्थलों में महिलाओं के प्रवेश जैसे व्यापक मसले को सात न्यायाधीशों की संविधान पीठ के सुपुर्द कर दिया। इस बीच पीठ ने कहा कि सबरीमाला मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश के संबंध में पूर्व का फैसला वृहद पीठ का अंतिम निर्णय आने तक बरकरार रहेगा। इस मामले में न्यायमूर्ति नरीमन और न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने फैसले से असहमति जताई और अलग से अपना फैसला सुनाया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

दिल्ली: सफदरजंग अस्पताल में आग से ICU वार्ड में मशीन जलकर खाक, मरीजों को दूसरी जगह किया शिफ्ट

राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में बुधवार सुबह आग लग गई। जानकारी के अनुसार आग पहली मंजिल के मेडिसिन डिपार्टमेंट के आईसीयू वार्ड में सुबह 6 बजकर 35 मिनट पर लगी थी, जो धीरे-धीरे एच ब्लॉक वार्ड 11 तक पहुंच गई, हालांकि उससे पहले ही आईसीयू वार्ड से 60 मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया।

31/03/2021

आप विधायक अल्का लांबा ने पार्टी से दिया इस्तीफा

अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में एक बार फिर बहुमत की उम्मीद लगाए आम आदमी पार्टी को को एक और झटका लगा जब लंबे समय से खिन्न चल रही चांदनी चौक से विधायक अल्का लांबा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

06/09/2019

कोरोना पर हाईलेवल मीटिंग में बोले PM मोदी, गांवों में डोर-टू-डोर टेस्टिंग और ऑक्सीजन सप्लाई की हो व्यवस्था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोविड और टीकाकरण संबंधी स्थिति पर चर्चा के लिए शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने गांवों में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताते हुए कहा कि हाई पॉजिटिविटी रेट वाले इलाकों में टेस्टिंग बढ़ाई जाए। उन्होंने गांवों में घर-घर जाकर टेस्ट और सर्विलांस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए स्वास्थ्य संसाधनों को बढ़ाने के लिए कहा।

15/05/2021

भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 57 प्रत्याशी घोषित किये, किया जीत का दावा

मनोज तिवारी ने प्रेस कांफ्रेंस में जीत का संकल्प व्यक्त करते हुए कहा कि 13 अन्य उम्मीदवारों की सूची जल्दी ही जारी की जायेगी।

17/01/2020

गडकरी ने संभाला कार्यभार, कहा, फैसले को तत्काल क्रियान्वित करने वाले अधिकारी पसंद

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि उन्हें पारदर्शिता और समयबद्ध तरीके से काम पूरा करना तथा जो अधिकारी मंत्रालय के निर्णयों पर तत्परता और लगन से काम शुरू कर देते हैं वो उनको बहुत पसंद है।

04/06/2019

जेएनयू ने हॉस्टल फीस में वृद्धि वापस ली

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की कार्यकारी समिति ने पिछले कुछ दिनों से छात्रों के चल रहे जबर्दस्त आंदोलन को देखते हुए फीस वृद्धि के बड़े हिस्से को वापस लेने का फैसला किया है।

14/11/2019

बाबा रामदेव ने बताया कोरोना का इलाज, जानें योग और आयुर्वेद के फायदे

योग गुरु बाबा रामदेव ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देसी इलाज बताए हैं। उनका मानना है कि इसे योग और आयुर्वेद के द्वारा रोका जा सकता है। इसे रोकने के लिए अनुलोम विलोम, सूर्य नमस्कार, प्राणायाम और कपालभाति जैसे योग करने चाहिए।

04/03/2020