Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
भारत

यह समय हम सभी के लिए भारतभक्ति की भावना को सशक्त करने का है: नरेन्द्र मोदी

Saturday, November 09, 2019 12:55 PM
सुल्तानपुर लोधी स्थित गुरुद्वारे में अरदास लगाते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया कि, देश के सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्या पर अपना फैसला सुना दिया है। इस फैसले को किसी की हार या जीत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। रामभक्ति हो या रहीमभक्ति, यह समय हम सभी के लिए भारतभक्ति की भावना को सशक्त करने का है। देशवासियों से मेरी अपील है कि शांति, सद्भाव और एकता बनाए रखें।

मोदी ने कहा कि यह फैसला न्यायिक प्रक्रियाओं में जन सामान्य के विश्वास को और मजबूत करेगा। हमारे देश की हजारों साल पुरानी भाईचारे की भावना के अनुरूप हम 130 करोड़ भारतीयों को शांति और संयम का परिचय देना है। भारत के शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व की अंतर्निहित भावना का परिचय देना है।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला कई वजहों से महत्वपूर्ण है, यह बताता है कि किसी विवाद को सुलझाने में कानूनी प्रक्रिया का पालन कितना अहम है। हर पक्ष को अपनी-अपनी दलील रखने के लिए पर्याप्त समय और अवसर दिया गया। न्याय के मंदिर ने दशकों पुराने मामले का सौहार्दपूर्ण तरीके से समाधान कर दिया।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को सुबह सुल्तानपुर लोधी पहुंचे, जहां उन्होंने बीर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेका। मोदी ने गुरू नानक देव के 550 वें प्रकाशोत्सव वर्ष के मौके पर गुरुद्वारे में अरदास लगाई।

यह भी पढ़ें:

कोविंद और मोदी ने दी क्रिसमस की बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बुधवार को क्रिसमस की शुभकामनाएं एवं बधाई दी।

25/12/2019

सेना में भर्ती होने के लिए रैली में पहुंच रहे कश्मीरी युवा

भारतीय सेना ने कश्मीर में सेना में भर्ती के लिए रैली आयोजित की है, जिसमें कश्मीरी युवा पहुंच रहे है। युवाओं रैली में देशभक्ति का जज्बा दिखा रहे हैं।

03/10/2019

नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी से भरा नामांकन, एनडीए के नेताओं ने दिखायी एकजुटता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को 'काशी के कोतवाल' बाब काल भैरव के मंदिर में दर्शन-पूजन कर बाबा का आशीर्वाद लेकर वाराणसी संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

26/04/2019

फिर गरमाया पदोन्नति में आरक्षण का मुद्दा, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस ने जताया विरोध

कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा पदोन्नति में आरक्षण को मौलिक एवं संवैधानिक अधिकार नहीं मानने एवं इसे सरकार का विवेकाधिकार बताए जाने पर कड़ी आपत्ति व्यक्त की और इसके लिए केन्द्र एवं उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भाजपा को जिम्मेदार बताया। पार्टी ने इस मुद्दे पर भाजपा को संसद एवं सड़क दोनों जगह घेरने की रणनीति बनाई है।

10/02/2020

विस्थापित कश्मीरियों के लिए मोदी कैबिनेट का बड़ा ऐलान, प्रत्येक परिवार को मिलेंगे 5.5 लाख

देश के विभाजन के बाद पाकिस्तान से विस्थापित हुए 5300 परिवारों को मोदी कैबिनेट ने राहत देने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में इन परिवारों को साढ़े पांच लाख रुपए की केंद्रीय मदद को निर्णय लिया गया।

10/10/2019

जम्मू कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात, स्कूल-कॉलेज जा रहे बच्चे

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाबंदियां हट रही हैं। कई थाना इलाकों में दिन के यमश् कोई पाबंदी नहीं है और जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के अधिकतर हिस्से में कोई भी प्रतिबंधात्मक आदेश लागू नहीं है।

03/09/2019

जिनको भारत की अखंडता और वंदे मातरम स्वीकार नहीं, उन्हें देश में रहने का अधिकार नहीं: सारंगी

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने नागरिकता संशोधन कानून को को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

19/01/2020