Dainik Navajyoti Logo
Saturday 16th of November 2019
 
भारत

यह समय हम सभी के लिए भारतभक्ति की भावना को सशक्त करने का है: नरेन्द्र मोदी

Saturday, November 09, 2019 12:55 PM
सुल्तानपुर लोधी स्थित गुरुद्वारे में अरदास लगाते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया कि, देश के सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्या पर अपना फैसला सुना दिया है। इस फैसले को किसी की हार या जीत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। रामभक्ति हो या रहीमभक्ति, यह समय हम सभी के लिए भारतभक्ति की भावना को सशक्त करने का है। देशवासियों से मेरी अपील है कि शांति, सद्भाव और एकता बनाए रखें।

मोदी ने कहा कि यह फैसला न्यायिक प्रक्रियाओं में जन सामान्य के विश्वास को और मजबूत करेगा। हमारे देश की हजारों साल पुरानी भाईचारे की भावना के अनुरूप हम 130 करोड़ भारतीयों को शांति और संयम का परिचय देना है। भारत के शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व की अंतर्निहित भावना का परिचय देना है।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला कई वजहों से महत्वपूर्ण है, यह बताता है कि किसी विवाद को सुलझाने में कानूनी प्रक्रिया का पालन कितना अहम है। हर पक्ष को अपनी-अपनी दलील रखने के लिए पर्याप्त समय और अवसर दिया गया। न्याय के मंदिर ने दशकों पुराने मामले का सौहार्दपूर्ण तरीके से समाधान कर दिया।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को सुबह सुल्तानपुर लोधी पहुंचे, जहां उन्होंने बीर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेका। मोदी ने गुरू नानक देव के 550 वें प्रकाशोत्सव वर्ष के मौके पर गुरुद्वारे में अरदास लगाई।