Dainik Navajyoti Logo
Thursday 4th of June 2020
 
भारत

झूठ बोलती है भाजपा : ठाकरे

Saturday, November 09, 2019 10:00 AM
उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई। फडणवीस के जुबानी हमले पर शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने भी पलटवार किया। मुंबई में सेना भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर शिवसेना प्रमुख ने संकेत दिया कि सरकार गठन के लिए शिवसेना अन्य विकल्पों को लेकर गंभीर है। भाजपा को झूठा बताते हुए ठाकरे ने कहा कि उन्होंने अपने पिता बाला साहेब को वचन दिया था कि एक दिन शिवसेना का सीएम होगा और हम अपना वचन निभाएंगे। उन्होंने कहा कि वचन पूरा करने के लिए हमें न अमित शाह और न भाजपा के आशीर्वाद की जरूरत है। अगर आपके (भाजपा) साथ नहीं तो किसी और के साथ मिलकर वचन को पूरा करेंगे। उन्होंने  यह भी कहा कि भाजपा झूठ बोलती है और उसके झूठ की वजह से ही उन्होंने उसके साथ सरकार गठन को लेकर बातचीत रोक दी है। सरकार गठन पर बीजेपी के पाले में गेंद फेकते हुए शिवसेना प्रमुख ने कहा अब यह बीजेपी के ऊपर है कि गठबंधन की सरकार बनती है या नहीं।

साबित करें, मैंने कब पीएम पर हमला बोला
ठाकरे ने कहा कि भाजपा को साबित करना चाहिए कि मैंने कब प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी भी नरेंद्र मोदी की आलोचना नहीं की, व्यक्तिगत आलोचना नहीं की। ठाकरे ने कहा कि पीएम मोदी ने उन्हें छोटा भाई बताया था लेकिन आज बीजेपी की तरफ से जो कॉमेंट आ रहे हैं वे बड़े भाई की तरह नहीं हैं।

झूठ बोलने वालो से कैसी बातचीत
50-50 फार्मूले को लेकर भाजपा पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए ठाकरे ने कहा कि झूठ बोलने वालों से कैसी बातचीत।  जब आप इतना झूठ बोलते हो तो चर्चा किस बात की होगी। ठाकरे ने कहा कि बीजेपी के झूठ की वजह से ही उन्होंने सरकार गठन को लेकर चर्चा रोक दी।

 

यह भी पढ़ें:

कर्नाटक के 14 बागी विधायक अयोग्य करार

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने कांग्रेस और जद (एस) के 14 बागी विधायकों को दल बदल कानून के तहत अयोग्य करार दे दिया।

28/07/2019

मोदी के उपहारों की होगी नीलामी, गंगा के संरक्षण में लगेगी धनराशि

पीएम नरेंद्र मोदी के देशभर से 2700 से अधिक उपहारों मिले है, जिनकी 14 सितंबर से नीलामी की जाएगी। इससे मिलने वाली धनराशि का इस्तेमाल गंगा के संरक्षण और नदी को नवजीवन देने के लिए किया जाएगा।

12/09/2019

कैफे कॉफी डे कंपनी के फाउंडर सिद्धार्थ का शव बरामद

देश के सबसे बड़े कॉफी चेन कैफे कॉफी डेके संस्थापक वीजी सिद्धार्थ का शव 36 घंटें के तलाश अभियान के बाद बुधवार को नेत्रावती नदी से बरामद किया गया।

30/07/2019

अजीत पवार निष्कासित, जयंत पाटिल पार्टी विधायक दल के नए नेता

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने बागी विधायक अजीत पवार को पार्टी विधायक दल के नेता से शनिवार को हटा दिया और उनके स्थान पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को नया नेता चुना है।

24/11/2019

शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को किया ढेर

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को घेराबंदी तथा तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आंतकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया।

13/04/2019

शस्त्र संशोधन विधेयक लोकसभा में पारित, हथियार कानून का उल्लंघन किया तो उम्रकैद

हथियार कानून का उल्लंघन करने पर आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान करने तथा कुछ नए तरह के अपराधों को इस कानून के दायरे में लाने वाला विधेयक लोकसभा में ध्वनिमत से पारित हो गया। सदन में करीब ढाई घंटे तक विधेयक पर चली चर्चा के बाद सरकार ने विधेयक में पांच संशोधन किए।

10/12/2019

वंदे भारत मिशन के तहत स्वदेश लौटे 1458 भारतीय

विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए शुरू किये गये वंदे भारत मिशन के तहत पहले 2 दिन में 16 बच्चों सहित 1,458 भारतीय स्वदेश लौटे हैं।

09/05/2020