Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
भारत

मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा, महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के आसार

Friday, November 08, 2019 16:35 PM
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को इस्तीफा सौंपते मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। फडणवीस ने मुंबई स्थित राजभवन पहुंचकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर उन्हें इस्तीफा सौंपा। इस दौरान फडणवीस के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का प्रतिनिधिमंडल भी थी।

इस्तीफा सौंपने के बाद फडणवीस ने प्रेंस कांफ्रेंस में कहा कि चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनी, भाजपा की जीत की दर 70 प्रतिशत रही, उम्मीद से कम सीटें भाजपा को मिली, काम के आधार पर जनता ने एनडीए को चुना, तो हम गठबंधन सरकार बनाने के पक्ष में थे। 

उन्होंने कहा कि ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री पद को लेकर चुनाव से पहले कोई बात नहीं हुई थी, उद्धव ठाकरे के इस बयान से मैं हैरान था। जीतने के बाद उद्धव ने कहा था कि सरकार बनाने के सारे विकल्प खुले हैं, हम हमेशा गठबंधन सरकार के पक्ष में थे, मुझे पांच साल महाराष्ट्र की सेवा करने का सौभाग्य मिला, पारदर्शिता के साथ हमने सरकार चलाई इसके लिए महाराष्ट्र की जनता को धन्यवाद देता हूं।

फडणवीस ने कहा कि जब शिवसेना ने चुनाव हमारे साथ मिलकर लड़ा और जीता तो फिर एनसीपी व कांग्रेस से चर्चा क्यों की जा रही है। शिवसेना ने सरकार बनाने को लेकर हमसे चर्चा नहीं की मैंने बाला साहेब और उद्धव ठाकरे के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया, लेकिन शिवसेना के मुखपत्र सामना में हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ खूब छापा गया।  मीडिया में बयान देने से सरकारें नहीं चलती हैं। उद्धव के करीबी लोग अलग-अलग बयानबाजी कर कर रहे हैं, हमारे नेता मोदी व पार्टी के खिलाफ शिवेसना ने बयान दिए, ऐसे सख्त बयान हम भी दे सकते थे, लेकिन हम बाला साहेब का सम्मान करते हैं, इसलिए हमने ऐसे बयान नहीं दिए।

विधायकों के खरीद-फरोख्त की कांग्रेस की बातें निराधार हैं, इसको लेकर कांग्रेस आरोप साबित करे नहीं तो माफी मांगे, प्रदेश में महायुति की सरकार ना बनना जनादेश का अपमान होहा, कोई भी राजनीतिक पार्टी हमारी दुश्मन नहीं, राजनीतिक पार्टियों से हमारे वैचारिक मतभेद हैं।

 

बता दें कि पिछलेे कई दिनों से महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर मशक्कत चल रही थी, लेकिन शिवसेना ने भाजपा से 50-50 फॉर्मूले पर लिखित में आश्वासन मिलने पर समर्थन देने की बात कही। वहीं भाजपा का कहना है कि ऐसे किसी फॉर्मूले पर बात नहीं हुई और ना ही हम किसी ऐसे फॉर्मूले से सरकार बनाने चाहते हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

OIC के इस्लामोफोबिया वाले बयान पर भारत ने दिया जवाब, कहा- देश में अल्पसंख्यकों के अधिकार सुरक्षित

भारत की ओर से इस्लामी देशों के संगठन ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कंट्रीज यानी ओआईसी को माकूल जवाब दिया गया है, जिसने भारत के अल्पसंख्यकों को लेकर सवाल उठाए हैं। सरकार ने स्पष्ट किया कि धर्मनिरपेक्षता और सद्भाव भारतवासियों के लिए फैशन नहीं, बल्कि जुनून है। यह भारत की ताकत है।

21/04/2020

जम्मू-कश्मीर में बीडीसी चुनाव में 98 प्रतिशत मतदान ऐतिहासिक : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर, लेह और लद्दाख में हुए ब्लॉक विकास परिषदों के चुनाव में 98 प्रतिशत मतदान को ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर राज्य के विभाजन और अन्य मामलों के बारे लिए सरकार के निर्णयों को जनता ने सही ठहराया है।

25/10/2019

बिना नंबर प्लेट स्कूटी का काटा एक लाख रुपये का चालान

नया मामला ओड़िशा की राजधानी भुवनेश्वर का है, जहां शोरूम से आई बिना नंबर प्लेट स्कूटी का एक लाख रुपये का चालान काट दिया।

21/09/2019

कर्नाटक में फिर भाजपा सरकार, येदियुरप्पा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

कर्नाटक में तेजी से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के तहत भारतीय जनता पार्टी के नेता बी एस येदियुरप्पा ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

26/07/2019

कोरोना गंभीर बीमारी नहीं, 90-95 फीसदी मरीज हो जाते हैं ठीक: एम्स निदेशक

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर दुनिया भर में मचे हाहाकार के बीच देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि कोविड-19 कोई गंभीर बीमारी नहीं है। दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि कोविड-19 के 90 से 95 फीसदी मरीज ठीक हो जाते हैं।

24/04/2020

मन की बात में बोले पीएम मोदी, देश का कृषि क्षेत्र और किसान आत्मनिर्भर भारत का आधार

पंजाब, हरियाणा तथा देश के अन्य हिस्सों में कृषि संबंधी विधेयकों के विरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि कृषि उपज विपणन समिति मंडी से बाहर अपनी फसल बेचने पर किसानों के लाभ हो रहा है और वे लाखों रुपए की आय अर्जित कर रहे हैं।

27/09/2020

देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के 400 हो गए मामले

देश में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में यूके और साउथ अफ्रीका के वायरस वैरिएंट के 400 मामले हो गए है। कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है।

18/03/2021