Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
भारत

CJI ने यूपी के डीजीपी व मुख्य सचिव के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था की ली जानकारी

Friday, November 08, 2019 14:10 PM
सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि मामले में जल्द ही फैसला आने के मद्देनजर देश के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने आज उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी और पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह को बुलाकर राज्य की कानून व्यवस्था की जानकारी ली। सुप्रीम कोर्ट परिसर में सीजेआई के चैंबर में गोगोई के साथ इन अधिकारियों की बैठक में फैसला सुनाने वाली पीठ के चारों न्यायाधीश और राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

बताया गया है कि गोगोई ने राज्य की कानून व्यवस्था के बारे में अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली। अयोध्या के विवादित स्थल पर कब्जे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ ने 17 अक्टूबर को सुनवाई पूरी कर ली थी और अगले सप्ताह इस बहुचर्चित मामले का बहुप्रतीक्षित फैसला आने की संभावना है।

इस फैसले के पहले अखिल भारतीय संत समिति, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिन्दू परिषद ने आश्वासन दिया है कि वे फैसले को जय पराजय अथवा हिन्दु मुसलमान के सांप्रदायिक रूप में नहीं लेंगे और ना ही किसी को चिढ़ाने या भड़काने वाले बयान देंगे। मुस्लिम समाज की ओर से ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, सुन्नी वक्फ़ बोर्ड आदि ने भी न्यायालय के फैसले का पूरा सम्मान करने का वचन दिया है।

यह भी पढ़ें:

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लड़की राजस्थान से बरामद

उत्तर प्रदेश पुलिस ने शाहजहांपुर केस में लापता लड़की को एक लड़के के साथ राजस्थान से बरामद किया है।

30/08/2019

शहीद जवानों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी श्रद्धांजलि

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को यहां एसटीएफ और डीआरजी के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। आधिकारिक जानकारी के अनुसार बघेल ने सुकमा के पुलिस लाइन में एसटीएफ और डीआरजी के सत्रह शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

23/03/2020

संस्कृत शिक्षक फिरोज खान के समर्थन में उतरे छात्र, कहा- धर्म के आधार पर भेदभाव गलत

बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में संस्कृत के मुस्लिम शिक्षक की नियुक्ति के खिलाफ छात्र लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन सबके बीच अब मुस्लिम प्रोफेसर फिरोज खान के समर्थन में कुछ छात्रों ने रैली निकाली। छात्रों ने कहा कि धर्म के आधार पर भेदभाव गलत है।

21/11/2019

लॉकडाउन के चलते उत्तर भारत में एयरोसोल का स्तर 20 साल के निचले स्तर पर: नासा

उत्तर भारत में कोरोना वायरस को लेकर लागू किए गए लॉकडाउन के कारण एयरोसोल का स्तर 20 साल के निचले स्तर तक गिर गया है।

23/04/2020

चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस में मिली जमानत

उच्चतम न्यायालय ने पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई की ओर से दर्ज मामले में जमानत दे दी है।

22/10/2019

MP के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- सड़कों का हाल जैसे विजयवर्गीय के गाल, हेमा मालिनी के गालों जैसी बनाएंगे

मध्य प्रदेश सरकार में जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने राज्य की सड़कों को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने प्रदेश की गड्ढा युक्त सड़कों को विपक्षी बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के गालों जैसा बताते हुए कहा कि हम 15-20 दिन में इन्हें चका-चक कर देंगे और सड़कें हेमा मालिनी के गाल जैसी हो जाएंगी।

16/10/2019

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए छिटपुट घटनाओं को छोड़ शांतिपूर्ण मतदान

महाराष्ट्र की 288 और हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर शाम 6 बजे मतदान खत्म हो गया। छह बजे मतदान का समय समाप्त होने पर मतदान केंद्र परिसरों के प्रवेश द्वार बंद कर दिए गए। ऐसे में जो मतदाता 6 बजे तक लाईन में लग चुके थे केवल वे ही अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। ऐसे में मतदान का अंतिम आंकड़ा बढ़ सकता है।

21/10/2019