Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
भारत

प्रियंका ने नोटबंदी को बताया सबसे बड़ी राजनीतिक भूल, सपा ने मनाया खजांची की जन्मदिन

Friday, November 08, 2019 13:30 PM
प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ। नोटबंदी की तीसरी वर्षगांठ पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इसे अबतक की किसी भी सरकार की सबसे बड़ी राजनीतिक भूल बताया जबकि समाजवादी पार्टी ने खजांची का जन्मदिन बड़े धूमधाम से मनाया। रुपए निकालने के लिए बैंक की लाइन में लगी एक महिला के बच्चे को जन्म देने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उसे खजांची नाम दिया था।

प्रियंका वाड्रा ने शुक्रवार को ट्वीट किया और तीन साल पहले की गई नोटबंदी को तुगलकी फरमान बताया। उन्होंनें कहा कि नोटबंदी के जो फायदे उस वक्त बताए गए थे वो गलत साबित हुए। अर्थव्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई और लोगों की नौकरियां चली गईं।

उधर, नोटबंदी की तीसरी वर्षगांठ को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खजांची के जन्मदिन के रूप में मनाया। बैंक से पैसे निकालने के वक्त लाइन में लगी एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया था। अखिलेश यादव ने उसे खजांची नाम दिया था। बच्चे के जन्म से पहले उसके पिता की मौत हो चुकी थी। अखिलेश यादव ने खजांची को आर्थिक सहायता भी दी थी।

यह भी पढ़ें:

मोदी के लिए निरंजन ज्योति ने मांगे वोट, वाराणसी में किया जनसंपर्क

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनके पांच वर्षों की उपलब्धियां गिनाने

11/05/2019

वाणिज्यिक कर अधिकारी के तीन ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा

मध्यप्रदेश की विशेष स्थापना पुलिस लोकायुक्त ने इंदौर के एक सहायक वाणिज्यिक कर अधिकारी के तीन ठिकानों पर छापामार कार्यवाही शुरू की।

21/05/2019

राजपथ पर धूमधाम से मनाया गया 71वें गणतंत्र दिवस का जश्न, दुनिया ने देखा सेना का शौर्य

राजधानी दिल्ली में देश के 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर रविवार को राजपथ पर भव्य परेड का आयोजन किया गया, जिसमें देश की सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक विविधता और प्रगति के शानदार दृश्य देखने को मिले। परेड में दुनिया को भारत की सेना का शौर्य देखने को मिला।

27/01/2020

अर्थव्यवस्था एवं रोजगार के मुद्दे को लेकर सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस

केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों एवं देश में घटते रोजगार के विरोध में कांग्रेस अब सड़कों पर उतरेगी। इसके तहत पार्टी अगले माह 15 से 25 अक्टूबर के बीच दस दिन का यह अभियान चलाएगी। इससे पहले सभी प्रदेशों में पीसीसी डेलीगेट्स का कानक्लेव होगा।

12/09/2019

CAA के समर्थन में सुप्रीम कोर्ट के वकीलों ने गाया 'वंदे मातरम', पढ़ी संविधान की प्रस्तावना

सुप्रीम कोर्ट के वकीलों के एक समूह ने सीएए, एनआरसी के समर्थन में कोर्ट परिसर में राष्ट्र गीत 'वंदे मातरम' गाया और उसके बाद हिंदी में संविधान की प्रस्तावना पढ़ी।

08/01/2020

तीन तलाक पर रोक संबंधी विधेयक के मसौदे को कैबिनेट की मंजूरी

केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने मुस्लिम समाज में तीन तलाक की कुप्रथा पर रोक लगाने के लिए लागू दूसरे अध्यादेश के स्थान पर लाए जाने वाले मुस्लिम महिला (विवाह के अधिकार का संरक्षण) विधेयक 2019 के मसौदे को मंजूरी दे दी।

13/06/2019

एक देश और एक चुनाव, अध्ययन के लिए कमेटी बनाएंगे मोदी

लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने के विषय पर विस्तृत अध्ययन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक समिति गठित करेंगे।

20/06/2019