Dainik Navajyoti Logo
Saturday 11th of July 2020
 
भारत

अपराधों के आंकड़े दबाने पर मोदी सरकार पर बरसी कांग्रेस

Wednesday, October 23, 2019 18:55 PM
कांग्रेस पार्टी का चुनाव चिन्ह।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) द्वारा देश में पीट-पीट कर हत्या, धार्मिक हत्याओं तथा पत्रकारों पर हमले जैसे अपराधों के आंकड़े नहीं देने पर सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि आंकड़े छिपाकर वह अपनी अक्षमता प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस ने बुधवार को अपने आधिकारिक पेज पर ट्वीट किया कि गृह मंत्रालय का दावा है कि पीट-पीट कर हत्या करने, धार्मिक हत्याओं और पत्रकारों पर हमले आदि के आंकड़े 'विश्वसनीय' नहीं हैं इसलिए इनको एनसीआरबी के डाटा में शामिल नहीं किया गया है। सवाल उठता है कि क्या सरकार विश्वसनीय डाटा जुटाने में असमर्थ है या फिर यह उसका इससे बचने का सरल तरीका है।

कांग्रेस के ट्वीट के साथ ही एक अखबार की खबर भी पोस्ट की गई है जिसमें कहा गया है कि गृह मंत्रालय ने दंगों के दौरान बलात्कार, गौ कानून, घृणा फैलाने वाले अपराध, पत्रकारों पर हमले, आरटीआई कार्यकर्ताओं पर हमले जैसे 25 श्रेणियों के अपराध के आंकड़े रोक दिए हैं।

यह भी पढ़ें:

श्रीनगर, गुलमर्ग, कुल्लू और मनाली में भारी बर्फबारी, लुत्फ उठा रहे पर्यटक

भारी बर्फबारी हो रही है, जिससे ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ गई है। रास्तों में बर्फ जमने से कई जगह जाम लग गया और पेड़ टूट कर सड़कों पर गिर गए है।

07/11/2019

कोरोना अपडेट: भारत में संक्रमितों का आंकड़ा 8000 के पार, अबतक 273 लोगों की मौत

चीन के हुबेई प्रांत के वुहान शहर से फैले जानलेवा कोरोना वायरस ने दुनियाभर में कहर बरपा रखा है। भारत में भी इस वायरस का प्रकोप तेजी के साथ फैल रहा है। देश में जारी लॉकडाउन के बाद भी पिछले कुछ दिनों में कोरोना के संक्रमण के मामलों में तेजी आ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय एवं परिवार मंत्रालय के रविवार को सुबह 8 बजे जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस या कोविड 19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 8,356 पहुंच गई है।

12/04/2020

उन्नाव रेप केस : विधायक कुलदीप सेंगर को तीस हजारी कोर्ट ने दिया दोषी करार

दिल्ली की तीस हजारी अदालत ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव बलात्कार एवं अपहरण मामले में सोमवार को फैसला सुनाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दोषी ठहराया।

16/12/2019

फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाकर दिलाएंगे सजा

अब तक हैदराबाद गैंगरेप और मर्डर पर चुप्पी के कारण आलोचना झेल रहे तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने रविवार को चुप्पी तोड़ते हुए इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

02/12/2019

16 मई से वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण, 31 देशों से 149 उड़ानों में होगी भारतीयों की वापसी

विदेशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने का वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण 16 मई से 22 मई के बीच चलेगा और इस दौरान 31 देशों से 149 उड़ानें संचालित की जाएंगी। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इन उड़ानों में फीडर उड़ानें भी शामिल होंगी।

12/05/2020

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लॉन्च की रक्षा प्रदर्शनी की वेबसाइट

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अगले वर्ष फरवरी में लखनऊ में आयोजित की जाने वाली रक्षा प्रदर्शनी 'डेफ एक्सपो' 2020 की वेबसाइट का शुभारंभ किया।

30/09/2019

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, जमीन से लेकर आसमान तक पैनी नजर

71वें गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा तगड़े इंतजाम किए गए हैं। देशभर में हो रहे नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के चलते इस बार सुरक्षा व्यवस्था ज्यादा कड़ी की गई है।

26/01/2020