Dainik Navajyoti Logo
Saturday 11th of July 2020
 
भारत

कांग्रेस ने PMC बैंक घोटाले को लेकर मोदी को घेरा, पैसा निकासी पर पाबंदी हटाने की दी चुनौती

Thursday, October 17, 2019 12:15 PM
फाइल फोटो

मुंबई। कांग्रेस ने पंजाब एवं महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) घोटाले के कारण कई खाताधारकों की मौत पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी है कि यदि उनमें साहस है तो महाराष्ट्र में चुनावी जनसभा से पंजाब एंड महाराष्ट्र बैंक के खाताधारकों पर लगी रकम निकालने की बंदिश को हटाने की घोषणा करें। पार्टी का कहना है कि देश के सात राज्यों में पीएमसी के लाखों खाताधारक हैं। भाजपा नेताओं के लिए न तो ये मुद्दा है और न हीं मंच से कोई आश्वासन दिया जा रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि मोदी हर बात पर कांग्रेस और विपक्ष को चुनौती देते हैं लेकिन अगर उनमें साहस है तो वह कांग्रेस की चुनौती स्वीकार करते हुए 24 घंटे के अंदर घोषणा करे कि पीएमसी बैंक के खाताधारक पहले की तरह अपने अकाउंट से पैसा निकाल सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने देश के बैंकिंग सिस्टम को पूरी तरह से तबाह कर दिया है। 600 से ज्यादा बैंक शाखाएं और एक हजार से ज्यादा एटीएम बंद किए जा चुके। अर्थव्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है और इसके देश ही नहीं विदेशी एजेंसियों से लगातार साफ संकेत मिल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पीएमसी बैंक घोटाला राष्ट्रीय मुद्दा है लेकिन मोदी चुनावी सभाओं में इसकी बात नहीं करते उल्टे विपक्ष को चुनौती देते हैं और उससे सवाल करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को विपक्ष से सवाल पूछना बंद कर अपनी जवाबदेही सुनिश्चित करनी चाहिए। वह सत्ता में हैं और सरकार से जुड़े विपक्ष के सवालों का उन्हें जवाब देना हैं। वह बताएं कि उन्होंने 6 लाख 19 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की बैंकों की गैर निष्पादित राशि (एनपीए) को बट्टे खाते में क्यों डाला है। वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मुंबई जाकर पीएमसी बैंक के खाताधारकों के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया।

यह भी पढ़ें:

तेज बहादुर का भाजपा पर गंभीर आरोप, चुनाव नहीं लड़ने के बदले दिया 50 करोड़ का ऑफर

उत्तर प्रदेश में वाराणसी संसदीय क्षेत्र से चुनावी मुकाबला करने में नाकाम सीमा सुरक्षा बल के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव नहीं लड़ने के बदले उन्हें 50 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया था।

03/05/2019

नंबर एक और दो का आदेश हो जाए तो मध्यप्रदेश में एक दिन भी नहीं लगेगा: भाजपा नेता

मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने कर्नाटक के राजनीतिक घटनाक्रम के बीच विधानसभा में कहा कि यदि नंबर एक और दो का आदेश हो जाए, तो एक दिन भी इस राज्य में नहीं लगेगा।

24/07/2019

गोवा में भारतीय नौसेना का मिग-29 विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

भारतीय नौसेना का मिग 29 विमान गोवा में नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, लेकिन पायलट विमान से सुरक्षित निकलने में कामयाब रहा है। नौसेना के अनुसार यह हादसा सुबह साढ़े दस बजे हुआ।

23/02/2020

अनुच्छेद 370 का मामला, लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को निष्प्रभावी किए जाने की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिका की लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व विचारक के एन गोविंदाचार्य की अर्जी की सुनवाई पर गुरुवार को सहमति जताई।

06/12/2019

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 175, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 49 पॉजिटिव

दुनिया में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। दो लाख से अधिक लोग इस वायरस की जद में आ चुके हैं तो 8 हजार से अधिक लोगों की जान चली गई है। भारत में भी 175 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 3 लोगों की जान जा चुकी है।

19/03/2020

लोको पायलट की सजगता से दुर्घटनाग्रस्त होने से बची हाई स्पीड ट्रेन तेजस

हाई स्पीड ट्रेन तेजस उन्नाव के गंगाघाट रेलवे क्रॉसिंग पर हादसे का शिकार होने से बच गई। सिग्नल होने पर क्रॉसिंग के बंद फाटक के नीचे से निकल रहा युवक गिर पड़ा और बाइक किनारे छोड़कर भाग निकला।

20/10/2019

तेलंगाना: भाजपा नेता के खिलाफ रेप का मामला दर्ज

तेलंगाना में भाजपा के नेता और वकील रघुनंदन राव के खिलाफ महिला का बलात्कार करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

05/02/2020