Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of November 2019
 
भारत

कांग्रेस ने PMC बैंक घोटाले को लेकर मोदी को घेरा, पैसा निकासी पर पाबंदी हटाने की दी चुनौती

Thursday, October 17, 2019 12:15 PM
फाइल फोटो

मुंबई। कांग्रेस ने पंजाब एवं महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) घोटाले के कारण कई खाताधारकों की मौत पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी है कि यदि उनमें साहस है तो महाराष्ट्र में चुनावी जनसभा से पंजाब एंड महाराष्ट्र बैंक के खाताधारकों पर लगी रकम निकालने की बंदिश को हटाने की घोषणा करें। पार्टी का कहना है कि देश के सात राज्यों में पीएमसी के लाखों खाताधारक हैं। भाजपा नेताओं के लिए न तो ये मुद्दा है और न हीं मंच से कोई आश्वासन दिया जा रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि मोदी हर बात पर कांग्रेस और विपक्ष को चुनौती देते हैं लेकिन अगर उनमें साहस है तो वह कांग्रेस की चुनौती स्वीकार करते हुए 24 घंटे के अंदर घोषणा करे कि पीएमसी बैंक के खाताधारक पहले की तरह अपने अकाउंट से पैसा निकाल सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने देश के बैंकिंग सिस्टम को पूरी तरह से तबाह कर दिया है। 600 से ज्यादा बैंक शाखाएं और एक हजार से ज्यादा एटीएम बंद किए जा चुके। अर्थव्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है और इसके देश ही नहीं विदेशी एजेंसियों से लगातार साफ संकेत मिल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पीएमसी बैंक घोटाला राष्ट्रीय मुद्दा है लेकिन मोदी चुनावी सभाओं में इसकी बात नहीं करते उल्टे विपक्ष को चुनौती देते हैं और उससे सवाल करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को विपक्ष से सवाल पूछना बंद कर अपनी जवाबदेही सुनिश्चित करनी चाहिए। वह सत्ता में हैं और सरकार से जुड़े विपक्ष के सवालों का उन्हें जवाब देना हैं। वह बताएं कि उन्होंने 6 लाख 19 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की बैंकों की गैर निष्पादित राशि (एनपीए) को बट्टे खाते में क्यों डाला है। वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मुंबई जाकर पीएमसी बैंक के खाताधारकों के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया।