Dainik Navajyoti Logo
Saturday 11th of July 2020
 
भारत

भाजपा राष्ट्रवाद के मुद्दे पर जनता को गुमराह कर रही है: अशोक गहलोत

Thursday, October 17, 2019 09:15 AM
मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत व साथ मौजूद अन्य नेता।

मुंबई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार को घेरते हुए कहा कि भाजपा राष्ट्रवाद के मुद्दे पर जनता को गुमराह कर रही है। भावनात्मक मुद्दों पर प्रचार नहीं होना चाहिए। बीजेपी मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़कर दिखाए। उन्होंने महाराष्ट्र में कांग्रेस की जीत का दावा किया। गहलोत इन दिनों महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार कर रहे है। बुधवार को मुंबई में कांग्रेस दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस का विकल्प नहीं हो सकता। अभी जो शासन में है, उनका लोकतंत्र पर भरोसा नहीं है। मोदी व ट्रंप मामले पर गहलोत ने कहा कि ट्रंप ने मोदी को राष्ट्रपिता कहा, मोदी को उन्हें टोकना चाहिए था।

गहलोत ने कहा कि एनएसएसओ के आंकड़े चुनाव से पहले छिपाए गए, चुनाव के बाद ही सामने लाए गए। देश की डेमोक्रेसी खतरे में है। पार्टी की विचारधारा को लेकर प्रचार किया जाना चाहिए। भावनात्मक मुद्दों पर प्रचार नहीं होना चाहिए। 70 साल में कांग्रेस लोकतंत्र को जिंदा नहीं रखती तो मोदीजी प्रधानमंत्री नहीं बनते। भाजपा का लोकतंत्र पर यकीन नहीं है, यह फासिस्ट है। मोदीजी 2014 के चुनावी वादों की बात नहीं करते, उनका क्या हुआ। अयोध्या मामले में पूछे गए सवाल पर कहा कि यह न्यायालय में विचाराधीन मामला है, इसलिए अभी टिप्पणी करना उचित नहीं है। मुख्यमंत्री ने कई जगहों पर चुनावी सभाएं की और जनसम्पर्क कर कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में वोट मांगे। इस दौरान उन्होंने मुंबई कांग्रेस के सोशल मीडिया रूम का भी अवलोकन किया और टीम के सदस्यों से बातचीत की।

यह भी पढ़ें:

गुवाहाटी में ग्रेनेड हमला, 12 घायल

असम के गुवाहाटी में बुधवार रात व्यस्त आरजी बरुआ रोड पर एक शॉपिंग मॉल के सामने ग्रेनेड विस्फोट में सशस्त्र सीमा बल के दो जवानों समेत कम से कम 12 लोग घायल हो गए जिनमें से एक की हालत गंभीर है।

15/05/2019

गुजरात में दो साल में 15 हजार शिशुओं ने तोड़ा दम, इस्तीफा दें रूपाणी: कांग्रेस

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि गुजरात में भाजपा सरकार की लापरवाही के चलते नवजात शिशु रोगी देखभाल केंद्रों पर दो साल में 15 हजार से ज्यादा शिशुओं ने दम तोड़ा है और इस नाकामी को देखते हुए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।

04/03/2020

महाराष्ट्र में बुधवार शाम को 5 बजे तक होगा बहुमत परीक्षण, होगा लाइव प्रसारण

महाराष्ट्र में राज्यपाल द्वारा भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के फैसले के खिलाफ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज आदेश सुनाएगा।

26/11/2019

अनंतनाग में ट्रक चालक की गोली मारकर हत्या

जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग जिले के कनिलवान में जम्मू के एक ट्रक चालक की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी और मंगलवार को गोलियों से छलनी एक शव मिला।

29/10/2019

राहुल गांधी औरैया हादसे पर व्यक्त की संवेदना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रदेश के औरैया में सड़क हादसे में दिल्ली और राजस्थान से लौट रहे 24 मजदूरों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

16/05/2020

सरदार पटेल के सपने को पूरा किया : शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा के जींद में रैली की, जिसमें सीएम मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा के प्रभारी महासचिव अनिल जैन सहित कइ नेता मौजूद रहे।

16/08/2019

मुंबई एयरपोर्ट पर उड़ाने भरते समय रनवे पार गया विमान, बड़ा हादसा टला

एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। भारतीय वायुसेना का विमान मुंबई से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने के दौरान रनवे को पार कर गया।

08/05/2019