Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
भारत

भाजपा राष्ट्रवाद के मुद्दे पर जनता को गुमराह कर रही है: अशोक गहलोत

Thursday, October 17, 2019 09:15 AM
मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत व साथ मौजूद अन्य नेता।

मुंबई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार को घेरते हुए कहा कि भाजपा राष्ट्रवाद के मुद्दे पर जनता को गुमराह कर रही है। भावनात्मक मुद्दों पर प्रचार नहीं होना चाहिए। बीजेपी मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़कर दिखाए। उन्होंने महाराष्ट्र में कांग्रेस की जीत का दावा किया। गहलोत इन दिनों महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार कर रहे है। बुधवार को मुंबई में कांग्रेस दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस का विकल्प नहीं हो सकता। अभी जो शासन में है, उनका लोकतंत्र पर भरोसा नहीं है। मोदी व ट्रंप मामले पर गहलोत ने कहा कि ट्रंप ने मोदी को राष्ट्रपिता कहा, मोदी को उन्हें टोकना चाहिए था।

गहलोत ने कहा कि एनएसएसओ के आंकड़े चुनाव से पहले छिपाए गए, चुनाव के बाद ही सामने लाए गए। देश की डेमोक्रेसी खतरे में है। पार्टी की विचारधारा को लेकर प्रचार किया जाना चाहिए। भावनात्मक मुद्दों पर प्रचार नहीं होना चाहिए। 70 साल में कांग्रेस लोकतंत्र को जिंदा नहीं रखती तो मोदीजी प्रधानमंत्री नहीं बनते। भाजपा का लोकतंत्र पर यकीन नहीं है, यह फासिस्ट है। मोदीजी 2014 के चुनावी वादों की बात नहीं करते, उनका क्या हुआ। अयोध्या मामले में पूछे गए सवाल पर कहा कि यह न्यायालय में विचाराधीन मामला है, इसलिए अभी टिप्पणी करना उचित नहीं है। मुख्यमंत्री ने कई जगहों पर चुनावी सभाएं की और जनसम्पर्क कर कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में वोट मांगे। इस दौरान उन्होंने मुंबई कांग्रेस के सोशल मीडिया रूम का भी अवलोकन किया और टीम के सदस्यों से बातचीत की।

यह भी पढ़ें:

रिक्शा चालक ने मोदी को भेजा बेटी की शादी का आमंत्रण

रिक्शा चालकन मंगल केवट ने अपनी बेटी की शादी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आमंत्रण भेजा था। इस पर मोदी ने उन्हें शुभकामना संदेश भेजा है।

16/02/2020

राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी समेत कई नेताओं ने देशवासियों को दी मकर संक्रांति की बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने मकर संक्रांति के मौके पर देशवासियों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देशवासियों को मकर संक्रांति, पोंगल, माघ बिहू समेत अन्य त्योहारों की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह के संचार की कामना की है।

14/01/2021

कोरोना का असर: महाराष्ट्र के हिंगोली में एक हफ्ते के लिए कर्फ्यू, पुणे में 14 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद

एक बार फिर महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आ गई है। कई शहरों में लगातार मरीज मिलते जा रहे हैं। इसको देखते हुए मराठवाड़ा क्षेत्र के हिंगोली में प्रशासन ने एक से सात मार्च तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। वहीं, पुणे में भी नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ाकर 14 मार्च कर दी गई है। इसके अलावा शहर में 14 मार्च तक के लिए स्कूल, कॉलेज और प्राइवेट कोचिंग सेंटर्स बंद कर दिए गए हैं।

01/03/2021

अग्नि 2 मिसाइल का सफल परीक्षण

भारत ने शनिवार को ओडिशा के अब्दुल कलाम द्वीप से सतह से सतह पर मार करने वाली मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल (आईआरबीएम) अग्नि-2 का सफल परीक्षण किया।

17/11/2019

कोरोना अपडेट: देश में 17 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 543 की मौत

भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 17 हजार के पार पहुंच गए हैं। इसके अलावा 543 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार सुबह 8 बजे जारी किए ताजा आंकड़ों में इसकी जानकारी दी। आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1553 नए मामले सामने आ चुके हैं।

20/04/2020

दिल्ली हिंसा: शिव विहार में पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी मामले में एक युवक गिरफ्तार

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शिव विहार इलाके में हिंसा के दौरान पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी में मामले में पुलिस ने एक शख्स मोहम्मद शाहनवाज उर्फ शानू (27) को गिरफ्तार किया है। वह शिव विहार का ही रहने वाला है।

07/03/2020

मोदी और शाह ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर नमन किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने और गृहमंत्री अमित शाह ने महान शिक्षाविद् और प्रखर राष्ट्रवादी विचारक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर नमन किया।

06/07/2019