Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
भारत

अब पाकिस्तान जा रहा अपने हक का पानी रोक कर किसानों को देंगे : मोदी

Tuesday, October 15, 2019 15:30 PM
चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी।

चरखी दादरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हरियाणा के चरखी दादरी में चुनावी रैली को संबोधित किया। पीएम ने हरियाणवी बोलकर अपना संबोधन शुरू किया। रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर अब पानी को लेकर सर्जीकल स्ट्राइक करने के संकेत दिया। मोदी ने कहा कि देश के हिस्से का जो पानी नदियों के माध्यम से सीमा पार जा रहा है उसे रोक कर हरियाणा के घर-घर और किसानों के खेतों तक पहुंचाया जाएगा। मोदी ने चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी बबीता फोगाट के समर्थन में चुनावी रैली में उपस्थित लोगों से अपील की कि वे अपनी बेटी को जिता कर विधानसभा में पहुंचाएं, जो वहां इस क्षेत्र के लोगों की आवाज बनेगी। उन्होंने राज्य के हर किसान के खाते में सीधी मदद पहुंचाने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि देश के हक का पानी गत 70 साल से तक पाकिस्तान जाता रहा। इसे रोककर अब हरियाणा के घर-घर और खेत तक पहुंचाया जाएगा। इस दिशा में काम शुरू हो चुका है। इस पानी पर हरियाणा, पंजाब और राजस्थान का हक है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने छोटे किसानों को पेंशन से जोड़ने का वादा किया था तथा राज्य में पार्टी की सरकार बनते ही यह काम पूरा कर दिया गया।  

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनावों की तरह हरियाणा में विधानसभा चुनावों में भी फिजां बदली नजर आ रही है। वह गत दो दिनों से राज्य में अलग-अलग जगह जा रहे हैं और रुख साफ-साफ नजर आ रहा है। जनता ने दोबारा भाजपा को सेवा करने का मौका देना तय कर लिया है। उन्होंने कहा कि कभी दो तीन सीटों वाली भाजपा आज राज्य में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने की तैयारी कर रही है। उन्होंने करीब 4 माह पहले राज्य में हुए लोकसभा चुनावों में सभी 10 सीटों पर भाजपा की जीताने के लिए भी जनता का आभार व्यक्त किया और कहा कि यह यहां की जनता के प्रेम, परिश्रम और ईमानदारी के कारण सम्भव हो सका है। उन्होंने कहा कि संगठन में रहते हुये वह हरियाणा के अनेक क्षेत्रों में रहे और यहां जनता से उन्हें अपार स्नेह मिला। मैं राज्य में न तो वोट मांगने और न ही प्रचार करने आता हूं बल्कि हरियाणा मुझे खुद यहां खींच लाता है।

उन्होंने शहीदों की इस धरती को शत शत नमन करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकारें होने से राज्य में डबल इंजन से विकास हुआ है। प्रदेश में मेडिकल कॉलेज, उद्योग और लॉजिस्टिक हब बन रहे हैं। राज्य में सरकार ने हरियाणा एक-हरियाणवी एक की तर्ज पर बिना किसी भेदभाव और क्षेत्रवाद के एक समान विकास किया है। जबकि पहले की सरकारों में ऐसा नहीं होता था। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के प्रेम ने बांटने वाली राजनीति को समाप्त कर दिया। लोकसभा चुनाव में जो प्यार प्रदेश की जनता ने दिया उसका असर दिख रहा है। पांच साल में विकास की जो बुनियाद प्रदेश में भाजपा ने रखी उस पर काम शुरू हो चुका है। देश के गांव अपनी संस्कृति और सम्मान बनाए रखते हुए विकास की दिशा में खुद आगे बढ़ रहे हैं। अगर ऐसा नहीं होता तो 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ा' आंदोलन सफल नहीं हो सकता था। न घर-घर तक गैस कनेक्शन और सुविधाएं पहुंचतीं।

यह भी पढ़ें:

शीला दीक्षित के निधन से कांग्रेस पार्टी को हुई अपूरणीय क्षति: अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि अर्पित की।

21/07/2019

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से की मुलाकात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और मंत्री आदित्य ठाकरे ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

22/02/2020

वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-21 क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में वायुसेना का एक लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, हालांकि इसमें सवार दोनों पायलट विमान के जमीन पर गिरने से पहले ही पैराशूट की मदद से कूद गए।

25/09/2019

भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय को मिली जमानत

भारतीय जनता पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक पुत्र आकाश विजयवर्गीय को शनिवार शाम भोपाल की विशेष अदालत ने जमानत प्रदान कर दी।

30/06/2019

मैं छोटे हेलिकॉप्टर से यात्रा कर रहा हूं, मेरी बहन बड़े हेलिकॉप्टर से: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कानपुर एयरपोर्ट पर चुनाव प्रचार के दौरान अपनी बहन प्रियंका से चानक मुलाकात हुई, जिसका वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया।

27/04/2019

कांग्रेस को 1 हजार बसें लखनऊ भेजने में नहीं करनी चाहिए देरी: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कहा कि कांगेस पार्टी के पास वास्तव में 1 हजार बसें है तो उन्हें लखनऊ भेजकर श्रमिकों घर भेजने में मदद करनी चाहिए। बसपा अध्यक्ष ने कहा कि बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक अपने घरों में जाने के लिए काफी बेसब्री से इन्तजार कर रहे है।

19/05/2020

वाणिज्यिक कर अधिकारी के तीन ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा

मध्यप्रदेश की विशेष स्थापना पुलिस लोकायुक्त ने इंदौर के एक सहायक वाणिज्यिक कर अधिकारी के तीन ठिकानों पर छापामार कार्यवाही शुरू की।

21/05/2019