Dainik Navajyoti Logo
Monday 18th of November 2019
 
भारत

अब पाकिस्तान जा रहा अपने हक का पानी रोक कर किसानों को देंगे : मोदी

Tuesday, October 15, 2019 15:30 PM
चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी।

चरखी दादरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हरियाणा के चरखी दादरी में चुनावी रैली को संबोधित किया। पीएम ने हरियाणवी बोलकर अपना संबोधन शुरू किया। रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर अब पानी को लेकर सर्जीकल स्ट्राइक करने के संकेत दिया। मोदी ने कहा कि देश के हिस्से का जो पानी नदियों के माध्यम से सीमा पार जा रहा है उसे रोक कर हरियाणा के घर-घर और किसानों के खेतों तक पहुंचाया जाएगा। मोदी ने चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी बबीता फोगाट के समर्थन में चुनावी रैली में उपस्थित लोगों से अपील की कि वे अपनी बेटी को जिता कर विधानसभा में पहुंचाएं, जो वहां इस क्षेत्र के लोगों की आवाज बनेगी। उन्होंने राज्य के हर किसान के खाते में सीधी मदद पहुंचाने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि देश के हक का पानी गत 70 साल से तक पाकिस्तान जाता रहा। इसे रोककर अब हरियाणा के घर-घर और खेत तक पहुंचाया जाएगा। इस दिशा में काम शुरू हो चुका है। इस पानी पर हरियाणा, पंजाब और राजस्थान का हक है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने छोटे किसानों को पेंशन से जोड़ने का वादा किया था तथा राज्य में पार्टी की सरकार बनते ही यह काम पूरा कर दिया गया।  

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनावों की तरह हरियाणा में विधानसभा चुनावों में भी फिजां बदली नजर आ रही है। वह गत दो दिनों से राज्य में अलग-अलग जगह जा रहे हैं और रुख साफ-साफ नजर आ रहा है। जनता ने दोबारा भाजपा को सेवा करने का मौका देना तय कर लिया है। उन्होंने कहा कि कभी दो तीन सीटों वाली भाजपा आज राज्य में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने की तैयारी कर रही है। उन्होंने करीब 4 माह पहले राज्य में हुए लोकसभा चुनावों में सभी 10 सीटों पर भाजपा की जीताने के लिए भी जनता का आभार व्यक्त किया और कहा कि यह यहां की जनता के प्रेम, परिश्रम और ईमानदारी के कारण सम्भव हो सका है। उन्होंने कहा कि संगठन में रहते हुये वह हरियाणा के अनेक क्षेत्रों में रहे और यहां जनता से उन्हें अपार स्नेह मिला। मैं राज्य में न तो वोट मांगने और न ही प्रचार करने आता हूं बल्कि हरियाणा मुझे खुद यहां खींच लाता है।

उन्होंने शहीदों की इस धरती को शत शत नमन करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकारें होने से राज्य में डबल इंजन से विकास हुआ है। प्रदेश में मेडिकल कॉलेज, उद्योग और लॉजिस्टिक हब बन रहे हैं। राज्य में सरकार ने हरियाणा एक-हरियाणवी एक की तर्ज पर बिना किसी भेदभाव और क्षेत्रवाद के एक समान विकास किया है। जबकि पहले की सरकारों में ऐसा नहीं होता था। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के प्रेम ने बांटने वाली राजनीति को समाप्त कर दिया। लोकसभा चुनाव में जो प्यार प्रदेश की जनता ने दिया उसका असर दिख रहा है। पांच साल में विकास की जो बुनियाद प्रदेश में भाजपा ने रखी उस पर काम शुरू हो चुका है। देश के गांव अपनी संस्कृति और सम्मान बनाए रखते हुए विकास की दिशा में खुद आगे बढ़ रहे हैं। अगर ऐसा नहीं होता तो 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ा' आंदोलन सफल नहीं हो सकता था। न घर-घर तक गैस कनेक्शन और सुविधाएं पहुंचतीं।